होम / Weird Tradition: इस देश में बड़ी तोंद वाले मर्दों को माना जाता है सुपरस्टार, तोंद बढ़ाने के लिए पीते हैं इस जानवर का खून

Weird Tradition: इस देश में बड़ी तोंद वाले मर्दों को माना जाता है सुपरस्टार, तोंद बढ़ाने के लिए पीते हैं इस जानवर का खून

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 13, 2022, 7:11 pm IST

इंडिया न्यूज़, योगंडा। Tribe In Ethiopia Drink Blood And Milk दुनिया के जंगलों में बहुत सारी ऐसी जनजातियां निवास करती हैं, जो अपनी पुरानी परंपराओं को संजोए हुए हैं। इनकी कुछ परंपराएं इतनी विचित्र (Weird Tradition) हैं, जिनके बारे में जानकर लोगों को हैरानी होती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि यहां बड़ी तोंद वाले मर्दों की सबसे ज्यादा इज्जत होती है।

Tribe In Ethiopia Drink Blood And Milk
Tribe In Ethiopia Drink Blood And Milk

इथियोपिया के जंगल में पाई जाती है विचित्र जनजाति
अफ्रीका के इस जनजाति के मर्द अपनी तोंद बढ़ाने के लिए गाय का खून पीते हैं। मर्द यहां मोटे होने और अपनी तोंद बढ़ाने के लिए खूब मेहनत करते हैं। मोटे मर्दों को इस जनजाति में सुपरस्टार का दर्जा मिलता है।

Tribe In Ethiopia Drink Blood And Milk
Tribe In Ethiopia Superstar

अफ्रीका में रहने वाली यह जनजाति बोदी (Bodi tribe of Ethiopia) के नाम से जानी जाती है। यह अफ्रीका महाद्वीप के इथियोपिया में पाई जाती है। इथियोपिया (Ethiopia, Africa) की ओमो वैली के अंदरूनी जंगलों में यह जनजाति रहती है।

Also Read: Fake Recognition: फर्जी मान्यता से नाराज विधार्थियों ने प्रदर्शन कर जताई नाराजगी

यहां के लोग गाय के दूध के साथ गाय का खून पीते हैं। कई लोग दूध में खून मिलाकर पीते हैं। हालांकि गाय का खून पीने के लिए वह गाय की हत्या नहीं करते बल्कि उनके शरीर के किसी नस को काटकर वहां से उसका खून निकालते हैं। यहां नए साल पर कायेल नामक सेरेमनी होती है।

इस दौरान यहां के मर्दों के बीच कॉम्प्टीशन होता है। इसमें अविवाहित मर्दों को गाय के दूध और खून का घोल पीना होता है।

Tribe In Ethiopia Drink Blood And Milk
Tribe In Ethiopia Drink that Blood And Milk Shake

मर्द पीते हैं गाय के दूध और खून
कॉम्प्टीशन के लिए यहां के मर्द 6 महीने पहले से तैयारी शुरू कर देते हैं। इस दौरान वह किसी औरत के साथ संबंध नहीं बना सकते। इसके साथ ही वह अपनी झोपड़ी से भी बाहर नहीं निकल सकते। इस दौरान भी वह गाय का खून और दूध पीते रहते हैं।

इसमें पहला प्याला 2 लीटर का होता है। यह सूर्योदय के समय पिया जाता है। इसके बाद पूरे दिन कभी भी बाकी प्याले पी सकते हैं। कॉम्पटीशन के दिन अपने मोटे शरीर को वह पूरे गांव के सामने दिखाते हैं।

Also Read: Amazing Benefits Of Kulthi Dal : स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होती है कुल्‍थी की दाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT