होम / Donald Trump: ट्रम्प अपनी पत्नी को रैलियों में न दिखने पर किया खुलासा, जानें क्या कहा

Donald Trump: ट्रम्प अपनी पत्नी को रैलियों में न दिखने पर किया खुलासा, जानें क्या कहा

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 23, 2024, 1:25 am IST

India News (इंडिया न्यूज),Donald Trump: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने खुलासा किया है कि उनकी पत्नी मेलानिया उनकी 2024 के राष्ट्रपति अभियान रैलियों में भाग क्यों नहीं ले रही हैं, ठीक उसी तरह जैसे इस समय प्रथम महिला जिल बिडेन ने अपने पति के लिए किया है।

मेलानिया ट्रम्प ज्यादातर सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने या व्हाइट हाउस की दौड़ के संबंध में टिप्पणी करने से बचती रही हैं। हालाँकि, उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति अभियान के दौरान अधिक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इस सप्ताह साउथ कैरोलिना में अपने टाउन हॉल के दौरान फॉक्स न्यूज की होस्ट लौरा इंग्राहम के साथ बात करते हुए ट्रम्प से पूछा गया था कि क्या उनकी पत्नी अभियान में सक्रिय होंगी। इंग्राहम ने आगे उल्लेख किया कि मेलानिया “बच्चों के साथ अद्भुत हैं” लेकिन बहुत से लोग उन्हें और अधिक देखना चाहते हैं।

एक प्रतिक्रिया में, जीओपी के अग्रणी नेता ने कहा: “वे उससे प्यार करते हैं, मैं आपको बताऊंगा। और आप उसे जानते हैं. वह बहुत शानदार इंसान हैं. वह कई भाषाएं बोलती है, पूरी बात।” उन्होंने बताया कि कैसे उनकी पत्नी अपने 17 वर्षीय बेटे, बैरन ट्रम्प पर अपना अधिक ध्यान दे रही हैं।

ट्रंप ने कहा, “उनका जीवन उस लड़के के इर्द-गिर्द घूमता है, (वह) उनके लिए बहुत महत्वपूर्ण है।” “साथ ही, यह हमारे देश और हमारे देश की सफलता के इर्द-गिर्द भी घूमती है। उन्होंने दान के लिए बहुत सारा पैसा जुटाया है।”

मेलानिया को एक “निजी व्यक्ति” कहते हुए, जो अपने देश से प्यार करती है, एक समय के रियल एस्टेट मुगल ने कहा: “[लोग] इस तथ्य को पसंद करते हैं कि वह वहां इतनी ज्यादा नहीं है। आप जानते हैं, बहुत सारी प्रथम महिलाएँ बाहर जाएँगी। वे हर जगह रहना चाहते हैं. उन्हें अपने पति पर गुस्सा आता है क्योंकि वह उनका परिचय नहीं करा रहा है।”

उन्होंने कहा, “अगर मैंने मेलानिया का परिचय नहीं कराया होता तो वह इससे बहुत खुश होती। वह बिल्कुल अलग तरह की इंसान हैं। और वह देश से प्यार करती है।”

मार-ए-लागो में नए साल की पूर्वसंध्या के जश्न से मेलानिया ट्रंप नदारद रहीं

कई लोगों ने मेलानिया के गायब होने पर आश्चर्य जताया है और पूछा है कि ऐसा क्यों लगता है कि उन्होंने खुद को लोगों की नजरों से दूर कर लिया है। ट्रम्प परिवार के क्रिसमस कार्ड से पूर्व मॉडल की स्पष्ट अनुपस्थिति, जिसमें उनके पति, उनके सभी बच्चे और उनके पिता शामिल थे, ने और अधिक अटकलें लगाईं।

अपने मार-ए-लागो एस्टेट में एक भाषण में, ट्रम्प ने अपने नए साल की पूर्व संध्या के जश्न में अपनी पत्नी की अनुपस्थिति के कारण का खुलासा किया। उन्होंने कहा कि उनकी मां, अमालिजा नेव्स, “बहुत बीमार” थीं। उन्होंने आगे कहा कि उनकी पत्नी मियामी के एक अस्पताल में अपनी मां के साथ समय बिता रही हैं, उन्होंने इस परिस्थिति को “बहुत कठिन” बताया। नैव्स का पिछले महीने 78 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

वेबसाइट फाइव थर्टीएट द्वारा उपलब्ध कराए गए औसत के अनुसार, ट्रम्प रिपब्लिकन फ्रंट-रनर हैं और अब देश भर में 77.7 प्रतिशत मतदान हो रहा है। 17 से 19 फरवरी के बीच 6,321 पंजीकृत मतदाताओं के सर्वेक्षण में, मॉर्निंग कंसल्ट ने बताया कि राष्ट्रपति जो बिडेन, एक डेमोक्रेट, 41% के साथ आगे चल रहे हैं, जबकि रिपब्लिकन पार्टी 45% के साथ आगे है।

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT