होम / UAE: पहले हिंदू मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेज, यहां देखें तस्वीर

UAE: पहले हिंदू मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तैयारियां तेज, यहां देखें तस्वीर

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 13, 2024, 1:30 am IST

India News(इंडिया न्यूज),UAE: कल 14 फरवरी को अबू धाबी में पहले हिंदू मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होने जा रहा है। जिसको लेकर वहां के हिंदू समाज के समेत दुनिया भर के हिंदू समाज में खुशियों का महौल है। जानकारी के लिए बता दें कि, अबू धाबी स्थित पहले हिंदू मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव को महज एक दिन बचे हैं। वहीं 14 फरवरी को पीएम मोदी कार्यक्रम में शामिल करेंगे।

BAPS संस्था ने किया निर्माण

जानकारी के लिए बता दें कि, इस भव्य पारंपरिक हिंदू वास्तुकला शैली में यह पहला पाषण निर्मित मंदिर होने जा रहा है, जिसका निर्माण बीएपीएस संस्था द्वारा किया गया है। अबूधाबी में स्थित यह भव्य मंदिर भारत और संयुक्त अरब अमीरात के बीच मैत्री, सांस्कृतिक सद्भाव और सहयोग की भावना का प्रतीक है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले मंदिर रोशनी से जगमग हो उठा है।

पीएम मोदी करेंगे दौरा

इसके साथ ही आबू धाबी में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के यात्रा को लेकर वहां के लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है। जिसके बारे में भारत में यूएई के राजदूत अब्दुलनासिर अलशाली ने सोमवार को ये बताया कि, यह दोनों देशों के रणनीतिक संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाएगा। अलशाली ने कहा कि यह यात्रा बेहद खास है। हम इसको लेकर गौरवान्वित और सम्मानित महसूस कर रहे है। इसके साथ ही अलशाली ने कहा कि, यूएई-भारत संबंध न केवल द्विपक्षीय अर्थों में बल्कि बहुपक्षीय बैठकों, सभाओं और जुड़ावों सहित सहयोग के अन्य सभी क्षेत्रों में भी रणनीतिक है।

ये भी पढ़े:-

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT