होम / US Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप बन रहे चिंता का विषय! हिंसा भड़काने की हो रही कोशिश

US Election 2024: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप बन रहे चिंता का विषय! हिंसा भड़काने की हो रही कोशिश

Shalu Mishra • LAST UPDATED : March 30, 2024, 9:32 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), US Election 2024: पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप 29 मार्च को ट्रुथ सोशल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में न्यूयॉर्क में ट्रम्प-थीम वाले ट्रकों को दिखाया गया है, जिनमें से एक में जो बिडेन की तस्वीर है, जो एक पिकअप ट्रक के पीछे बंधा हुआ है, जिससे ऐसा दिखाई पड़ रहा है कि बाइडेन का अपहरण कर लिया गया है। ट्रंप 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं। इस खबर में जानिए क्या है पूरा मामला..

खत्म हुई अक्षय-तापसी की अपकमिंग फिल्म Khel Khel Mein की शूटिंग, इस दिन रिलीज होगी फिल्म

ट्रंप का बाइडेन पर तंज 

जैसे-जैसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2024 नजदीक आ रहा है, रिपब्लिकन के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने यह स्पष्ट कह दिया है कि वह अपने राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाने के लिए हर मुमकिन कोशिश करेंगे, हिंसा का दामन थामने में भी वह नहीं कतराएंगे। ट्रंप ने 29 मार्च को ट्रुथ सोशल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में न्यूयॉर्क में ट्रम्प-थीम वाले ट्रकों को दिखाया गया है, जिनमें से एक में जो बाइडेन की तस्वीर है, जो एक पिकअप ट्रक के पीछे बंधा हुआ है, प्रतीत होता है कि उसका अपहरण कर लिया गया है। वीडियो के कैप्शन में लिखा है, “3/28/24 | लॉन्ग आइलैंड, न्यूयॉर्क…”। ट्रम्प मारे गए एनवाईपीडी अधिकारी जोनाथन डिलर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क में थे, जिनकी 25 मार्च को क्वींस के फ़ार रॉकवे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अपनी यात्रा के दौरान, ट्रम्प ने पुलिस अधिकारियों और उनके परिवारों के एक समूह को संबोधित किया, और देश की बहाली की आवश्यकता पर जोर दिया।

Hope Gala में Alia Bhatt ने कैरी किए दो शानदार लुक, वाहिनी सुन शरमाई एक्ट्रेस

पूर्व राष्ट्रपति बन रहे चिंता का विषय 

ट्रम्प की बयानबाजी से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि, अमेरिका में ट्रंप की राजनीतिक हिंसा भड़काने की कोशिश को लेकर चिंता का विषय बढ़ रहा है। सूत्रों से पता चलता है कि ट्रम्प की आक्रामक भाषा और अमेरिका में राजनीतिक हिंसा के कृत्यों में वृद्धि के बीच एक संबंध रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इसमें धमकियों और उत्पीड़न से लेकर शारीरिक हमलों तक की कई घटनाएं शामिल हैं। जो बाइडेन, पूर्व राष्ट्रपतियों बराक ओबामा और बिल क्लिंटन के साथ, उसी दिन न्यूयॉर्क शहर के रेडियो सिटी म्यूजिक हॉल में एक रिकॉर्ड-तोड़ धन संचय कार्यक्रम में शामिल हुए, जिस दिन ट्रम्प डिलर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए शहर में थे। 28 मार्च के कार्यक्रम ने बिडेन के अभियान के लिए प्रभावशाली $25 मिलियन जुटाए। अभिनेता और हास्य अभिनेता मिंडी कलिंग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में लिज़ो, क्वीन लतीफा, बेन प्लैट, सिंथिया एरिवो और ली मिशेल जैसी उल्लेखनीय हस्तियों के प्रदर्शन और प्रस्तुतियाँ शामिल थीं। इसके अतिरिक्त, धन संचयन का संचालन देर रात के टॉक शो होस्ट स्टीफन कोलबर्ट द्वारा किया गया, जिन्होंने राष्ट्रपति बिडेन, बराक ओबामा और बिल क्लिंटन के साथ बातचीत का नेतृत्व किया।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

इस वजह से ‘ये रिश्ता क्या कहलाता हैं’ से बाहर हुई थी Hina Khan, सालों बाद मेकर्स ने खोला राज -Indianews
Muslims Use Most Condoms Fact: मुस्लिम सबसे ज्यादा कंडोम इस्तेमाल करते हैं! सरकारी आकड़े ने खोल दी ओवैसी के इस दावे की पोल-Indianews
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस में न दिशा बची है न ही…, शिवराज सिंह चौहान ने विपक्ष को लेकर कही ये बड़ी बात-Indianews
Arijit Singh के कॉन्सर्ट में झूमी पाक एक्ट्रेस Mahira Khan, पोस्ट शेयर कर लिखी ये बात -Indianews
Surat: शख्स ने कामकाजी महिला से शादी करने पर कहा कुछ ऐसा, अब हो रहा ट्रोल
Heatwave: कोलकाता में गर्मी ने तोड़ा 44 साल का रिकॉर्ड, सदी की सबसे लंबी लू ने बढ़ाई टेंशन – indianews
बच्चों के पासपोर्ट को लेकर परेशान हुई Sushmita Sen, एयरपोर्ट ऑफिसर से की बहस -Indianews
ADVERTISEMENT