होम / अमेरिका में चारों तरफ छाया अंधेरा, तूफान Helene के आगे बेबस हुआ विश्व के सबसे शक्तिशाली देश

अमेरिका में चारों तरफ छाया अंधेरा, तूफान Helene के आगे बेबस हुआ विश्व के सबसे शक्तिशाली देश

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 30, 2024, 10:47 am IST
अमेरिका में चारों तरफ छाया अंधेरा, तूफान Helene के आगे बेबस हुआ विश्व के सबसे शक्तिशाली देश

US Hurricane Helene: अमेरिका में तूफान हेलेन ने मचाई तबाही

India News (इंडिया न्यूज), US Hurricane Helene: तूफान हेलेन ने अमेरिका के दक्षिण-पूर्वी भाग में भारी क्षति पहुंचाई है। दक्षिण-पूर्व में तूफान हेलेन के कहर से 93 लोगों की मौत हो गई है, लाखों लोग बिना बिजली के रह गए हैं और कई परिवार बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं। दक्षिण कैरोलिना, जॉर्जिया, फ्लोरिडा, उत्तरी कैरोलिना, वर्जीनिया और टेनेसी सहित कई राज्यों में मौतों की सूचना मिली है।

राष्ट्रपति जो बिडेन हर तरह की मदद का भरोसा

X (पहले ट्विटर) पर एक पोस्ट साझा करते हुए, राष्ट्रपति जो बिडेन ने लिखा, “तूफान हेलेन के मद्देनजर चल रहे प्रतिक्रिया प्रयासों पर मेरी टीम द्वारा मुझे लगातार जानकारी दी जा रही है, और मेरा प्रशासन समुदायों को उनकी ज़रूरत के अनुसार सहायता और संसाधन सुनिश्चित करने के लिए राज्य और स्थानीय अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में है। जैसा कि हम प्रतिक्रिया और पुनर्प्राप्ति प्रयासों का समर्थन करना जारी रखते हैं, हम यह सुनिश्चित करेंगे कि समुदायों को पुनर्निर्माण के लिए जल्दी से अपना रास्ता शुरू करने के लिए कोई संसाधन न छोड़ा जाए।”

पोस्ट में आगे लिखा है, “जिल और मैं उन लोगों के लिए प्रार्थना कर रहे हैं जिन्होंने तूफान हेलेन में अपने प्रियजनों को खो दिया है, और उन लोगों के लिए जिनके घर, व्यवसाय और समुदाय इस भयानक तूफान से प्रभावित हुए हैं।”

ये इस्लामिक देश चाह कर भी नहीं ले सकता Hassan Nasrallah के खून का बदला, इसके लिए एक तरफ कुआं-दूसरी ओर खाई

कहां हुई कितनी मौतें

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, उत्तरी कैरोलिना में, काउंटी और राज्य के अधिकारियों ने कम से कम 36 मौतों की पुष्टि की है। अधिकारियों द्वारा रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कैरोलिना में, सलुडा काउंटी के दो अग्निशामकों सहित कम से कम 25 लोगों की जान चली गई है। गवर्नर ब्रायन केम्प के प्रवक्ता के अनुसार, जॉर्जिया में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें अलामो में आए बवंडर से दो लोग मारे गए।

600 गुमशुदा व्यक्तियों की मिली है रिपोर्ट

फ्लोरिडा में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई है, गवर्नर रॉन डेसेंटिस ने शनिवार को बताया, जिसमें पिनेलस काउंटी में डूबने वाले कई लोग शामिल हैं। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि वर्जीनिया में दो लोगों की जान चली गई, और टेनेसी में भी दो लोगों की मौत की खबर है, सीएनएन ने बताया। काउंटी मैनेजर एवरिल पिंडर के अनुसार, उत्तरी कैरोलिना में बनकॉम्बे काउंटी को रविवार तक ऑनलाइन फॉर्म के माध्यम से लगभग 600 गुमशुदा व्यक्तियों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है।

जिंदा है याह्या सिनवार! हमास चीफ का आसानी से हो सकता था अंत, फिर इजरायल ने हाथ आई मछली को क्यों छोड़ा?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT