होम / US Russia Relations: 'वह किसी भी अमेरिकी नेता के साथ काम करने के लिए…', रूस का बड़ा बयान

US Russia Relations: 'वह किसी भी अमेरिकी नेता के साथ काम करने के लिए…', रूस का बड़ा बयान

Raunak Kumar • LAST UPDATED : July 18, 2024, 4:56 am IST

US Russia Relations

India News (इंडिया न्यूज), US Russia Relations: रूस के विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने बुधवार (17 जुलाई) को कहा कि रूस किसी भी ऐसे अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ काम करने के लिए तैयार है जो बातचीत के लिए तैयार हो। सर्गेई लावरोव ने संयुक्त राष्ट्र की प्रेस ब्रीफिंग में कहा कि हम किसी भी अमेरिकी नेता के साथ काम करेंगे। हम किसी भी ऐसे अमेरिकी नेता के साथ काम करने के लिए तैयार रहेंगे। जिसे अमेरिकी लोग चुनते हैं और जो न्यायसंगत, परस्पर सम्मानजनक बातचीत में शामिल होने के लिए तैयार होगा। दरअसल, वह नवंबर में डोनाल्ड ट्रम्प के फिर से चुने जाने और राष्ट्रपति जो बिडेन को हराने की स्थिति में मॉस्को और वाशिंगटन के बीच संबंधों के बारे में एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

यूक्रेन युद्ध कर देंगे समाप्त- ट्रम्प

बता दें कि, रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने मई 2023 में कहा था कि अगर वे व्हाइट हाउस में वापस आते हैं तो वे यूक्रेन में युद्ध को 24 घंटे में समाप्त कर सकते हैं। ट्रम्प पर डेमोक्रेट्स द्वारा नियमित रूप से रूस के प्रति बहुत नरम रुख अपनाने का आरोप लगाया जाता है। उन्होंने अक्सर राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की प्रशंसा की है। जिन पर यूक्रेन पर आक्रमण करने के लिए युद्ध अपराध का आरोप लगाया गया है। लावरोव ने कहा कि हमने राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ काम किया।

Monsoon: प्रायद्वीपीय, मध्य भारत में अगले 5 दिनों तक सक्रिय रहेगा मानसून, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

ट्रम्प के आते क्या बदलेगी तस्वीर?

सर्गेई लावरोव ने कहा कि ट्रम्प के सत्ता में रहने के दौरान मास्को पर बार-बार अमेरिकी प्रतिबंध लगाए गए थे। हालाँकि उस समय हमारे और वाशिंगटन के बीच उच्चतम स्तर पर बातचीत चल रही थी। अभी, ऐसी कोई बातचीत नहीं है। ट्रम्प के साथी सीनेटर जे.डी. वेंस के बारे में पूछे जाने पर, जो यूक्रेन को अमेरिकी सहायता के कट्टर विरोधी हैं। लावरोव ने उनकी स्थिति की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि वह शांति के पक्ष में हैं, जो सहायता प्रदान की गई है उसे समाप्त करने के पक्ष में हैं। दरअसल, हम केवल इसका स्वागत कर सकते हैं, क्योंकि हमें यही चाहिए। यूक्रेन को हथियारों से भरना बंद करें और फिर युद्ध समाप्त हो जाएगा।

New Criminal Laws: पश्चिम बंगाल ने सात सदस्यीय पैनल का किया गठन, नए आपराधिक कानूनों की करेगी समीक्षा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

WBMC ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल का रजिस्ट्रेशन किया रद्द
MP News: ग्वालियर में जानलेवा बारिश, उफनते नाले में गिरकर डूबने से 2 लोगों की मौत
Bihar News: JDU महिला जिलाध्यक्ष के साथ बदसलूकी! बेरहमी से पीटकर पहनाई चप्पलों की माला
फैटी लिवर को चकाचक कर देगा इस एक देसी चीज से बना ये पाउडर, जानें कैसे करें इसका सेवन
MP Politics: वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर कमलनाथ का केंद्र सरकार पर तंज, बोले- ‘पीएम मोदी का …’
मोसाद की खूबसूरत फीमेल एजेंट्स ऐसे चलती हैं खतरनाक चाल, जानें चंगुल में फंसने वाले की कैसे 7 पुश्तें हो जाती हैं बर्बाद?
CM Yogi: BJP सांसद रवि किशन पर CM योगी का निशाना, बोले ‘यहां नहीं मिलेगा हापुड़ वाला जूस और…’
ADVERTISEMENT