होम / US-Ukraine: राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जो बाइडन से की मुलाकात, जेलेंस्की ने कहा- अमेरिका कंधे से कंधा मिलाकर है हमारे साथ

US-Ukraine: राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जो बाइडन से की मुलाकात, जेलेंस्की ने कहा- अमेरिका कंधे से कंधा मिलाकर है हमारे साथ

Shubham Pathak • LAST UPDATED : July 13, 2023, 5:53 am IST

US-Ukraine

India News,(इंडिया न्यूज),US-Ukraine: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने नाटो शिखर सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात की। जिस दौरान उन्होंने हथियारों और समर्थन सहित अन्य मामलों के ऊपर चर्चा की। जिसके बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति का कहना है कि, हमारी मुलाकात काफी अच्छी और शक्तिशाली है। बता दें कि, लिथुआनिया के विनियस में दो दिवसीय नाटो शिखर सम्मेलन आयोजित किया गया था। जहां यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर जेलेंस्की भी शामिल हुए। इसी दौरान बुधवार को जेलेंस्की ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ बैठक की। जिस बैठक में दीर्घकालिक समर्थन, हथियार और राजनीति सहित अन्य कई विषयों पर बातें हुई।

राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कही ये बातें

नाटो के शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से मुलाकात के बाद यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने ट्वीट कर कहा कि, बैठक काफी लंबी चली, जो काफी सार्थक रही। अगर प्रोटोकॉल ने बैठक नहीं रोकी होती तो बातचीत लंबी चलती। अमेरिका आक्रामकता के खिलाफ यूक्रेन की सुरक्षा के लिए साथ खड़ा है। अमेरिका कंधे से कंधा मिलाकर हमारे साथ है। हम इसकी सराहना करते हैं। मैं इसके लिए राष्ट्रपति बाइडन, अमेरिकी जनता और कांग्रेस का धन्यवाद करता हूं।

यूक्रेन के साथ है अमेरिका

बता दें कि, नाटो शिखर सम्मेलन में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने संबोधने के दौरान कहा कि, वाशिंगटन यूक्रेन के समर्थन की पुष्टि करता है। यूक्रेन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता कभी खत्म नहीं होगी। हम यूक्रेन के साथ खड़े हैं। इसके साथ ही भविष्य में जब भी यूक्रेन को जरूरत होगी तब तक हम स्वतंत्रता के लिए खड़े रहेंगे। अमेरिका ने 50 से अधिक देशों का गठबंधन किया है, जिससे यह तय हो सके कि यूक्रेन भविष्य में भी अपनी रक्षा करने में सक्षम हो। डेढ़ सालों के युद्ध के बाद भी यूक्रेन स्वतंत्र है। हर कोई चाहता है कि युद्ध समाप्त हो। इसके बाद बाइडन ने ये भी कहा कि, यूक्रेन में युद्ध के दौरान नाटो एकजुट रहा।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

56 चोटें, गहरे जख्म, दागने के निशान और… 8 साल की सगी बेटी को मां ने तड़पा-तड़पाकर मार डाला, बच्ची के आखिरी शब्द सुनकर नहीं रोक पाएंगे आंसू
अनिरुद्धाचार्य जी महाराज के परिवार में हैं कितने लोग? उनकी पत्नी की सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश
IPL 2025 Mega Auction: मेगा ऑक्शन में इन 2 गेंदबाजों पर हो सकती है नोटों की बारिश, दलीप ट्रॉफी 2024 में छोड़ी छाप
किस धर्म से ताल्लुक रखते हैं जगन मोहन रेड्डी, तिरुपति लड्डू विवाद के बाद आखिर क्यों उठ रहे ये सवाल?
बजाज के इस नए स्कूटर में ना पेट्रोल डलवाने का झंझट और ना बैटरी चार्ज करने का टेंशन, जानिए क्या है खास फीचर?
समुंदर में तूफान आने से माचिस के डिब्बे की तरह उछला जहाज, फिर हुआ कुछ ऐसा जिसे देखकर हैरत में पड़ जाएंगे आप
न्यूयॉर्क में PM Modi ने अपने भाषण के दौरान किन-किन मुद्दों पर रखी अपनी बात?
ADVERTISEMENT