होम / US Winter Storm: अमेरिका में ठंड का कहर, बर्फबारी तूफान के चलते 43 लोगों की मौत

US Winter Storm: अमेरिका में ठंड का कहर, बर्फबारी तूफान के चलते 43 लोगों की मौत

Mudit Goswami • LAST UPDATED : January 19, 2024, 11:12 am IST

संबंधित खबरें

US Winter Storm: अमेरिका में ठंड का कहर, बर्फबारी तूफान के चलते 43 लोगों की मौत

US Winter Storm

India News (इंडिया न्यूज़), US Winter Storm: अमेरिका के कई राज्यों में इस वक्त ठंड का तूफान चल रहा है। जिसके चलते कई लोग मारे गए और कई प्रोपर्टीस तबाह हो गई है। इसके अलावा कई घरों की बिजली गायब है। CNN मीडिया के अनुसार, अमेरिका का 9 राज्यों में ठंड के तुफान से अब तक 43 लोगों की जान चली गई है। राज्य के स्वास्थय मंत्रालय ने बताया कि जिसमें से कई मौतों का कारण जान ठंड लगना, हाइपोथर्मिया और शरीर में जहर की तरह घुल गए कार्बन मोनोऑक्साइड है। इसके अलावा कई मौतें कार दुर्घटना की वजह से हुई है। अमेरिका के टेंनसी में इस हफ्ते कई दुर्घटनाओं के चलते 14 लोगों की मौत हो चुकी है।

वहीं, भीषण शर्दी के चलते कई राज्यों में जीवन अस्त-व्यस्त है। मंगलवार को देश के कई राज्यों में ठंड के देखते हुए विंटर एडवाजरी जारी की गई है।

देश में ठंड की वजह से बढ़ रही दुर्घटनाएं

ठंड और बर्फबारी के चलते देश में कई घटनाएं सामने आ  रही हैं। आर्गोन शहर में बुधवार को बिजली की लाइन गिरने की वजह से तीन लोगों की जान चली गई और पॉर्टलैंड में एक बच्चा घायल हो गया। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बर्फ गिरने के दौरान बच्चे को लेकर जब दो लोग कार से उतरे तो वो बिजली की चपेट में आ गए। हालांकि एक शख्स ने बच्चे को बचा लिया। वहीं, पेंसिल्वेनिया में एक ट्रक्टर-ट्रलर के भीड़त में न्यूयार्क में रहने वाली पांच महिलाओं की मौत हो गई।

कब खत्म होगी शर्दी?

शर्दियों को लेकर विशेषज्ञों का कहना है कि अगले सप्ताह तक ठंड का दौर खत्म हो जाएगा। वेदर चैनल ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “देश को इससे मुक्ति की जरूरत है। लेकिन यह तुरंत नहीं होगा।” उन्होंने कहा, “ठंडी हवा की एक और लहर गुरुवार और शुक्रवार को मैदानी और मिसिसिपी घाटी से होकर गुजरेगी, और फिर सप्ताहांत में दक्षिण-पूर्व में रहेगी। अधिकांश क्षेत्रों में ठंडी हवा की यह लहर पिछली लहर जितनी तीव्र नहीं होगी। लेकिन यह फिर भी अप्रिय होगा।”

यह भी पढ़ेः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT