Thursday, October 21, 2021
HomeखेलIPL 2021 KKR vs RR: कोलकाता ने राजस्थान को 86 रन से...

IPL 2021 KKR vs RR: कोलकाता ने राजस्थान को 86 रन से हराकर दर्ज की बड़ी जीत, केकेआर की प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
IPL 2021 KKR vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 54वें मुकाबले में राजस्थान का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। कोलकाता (IPL 2021 KKR vs RR) ने टास हार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया। 172 रनों पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम महज 85 रन पर सिमट गई। कोलकाता (IPL 2021 KKR vs RR) को मिली 86 रन की बड़ी जीत के साथ उसने प्लेऑफ में जगह लगभग पक्की कर ली। मुंबई और हैदराबाद के बीच होने वाले शुक्रवार को मुकाबले के बाद प्लेऑफ में पहुंचने वाली आखिरी टीम का फैसला हो जाएगा।

IPL 2021 KKR vs RR 85 रन पर सिमटी राजस्थान

172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान (IPL 2021 KKR vs RR) की शुरूआत बहुत ही खराब रही। यशस्वी जायसवाल बिना खाता खोले पारी का पहला ओवर करने आए शाकिब अल हसन की तीसरी गेंद पर आउट होकर पवेलियन वापस चले गए। इसके ठीक बाद कप्तान संजू सैमसन को शिवम मावी ने 1 रन पर कप्तान मोर्गन के हाथों कैच करवाया। ओपनर लिविंगस्टोन 6 रन बनाकर फुर्ग्युसन की गेंद पर राहुल त्रिपाठी को कैच दे बैठे।

इसी ओवर में अनुज रावत भी बिना खाता खोले छइह होकर वापस लौटे। फिलिप को शिवम मावी ने 8 रन के स्कोर पर बोल्ड किया और इसी ओवर की आखिरी गेंद पर शिवम दुबे को बोल्ड कर राजस्थान को बड़ा झटका दिया। इसके बाद क्रिस मौरिस और फिर जयदेव उनादकट ने अपना विकेट गंवा दिया।

IPL 2021 KKR vs RR कोलकाता नाइट राइडर्स की पारी

राजस्थान के खिलाफ टास हारने के बाद शुभमन गिल और वेंकटेश अय्यर की ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी। दोनों ने संभलकर पारी की शुरूआत की। पावरप्ले में दोनों बल्लेबाजों ने बिना किसी नुकसान के टीम के स्कोर को 34 रन तक पहुंचाया। 8 ओवर में वेंकटेश और गिल ने टीम के स्कोर को 50 रन तक पहुंचाया। राहुल तेवतिया ने वेंकटेश का 35 गेंदों पर 38 रन के निजी स्कोर पर विकेट हासिल कर कोलकाता को पहला झटका दिया। फिलिप ने नितिश राणा को 12 रन के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच करवा के टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

गिल ने लगातार दूसरे मैच में एक छोर को थामे रखा और अपना अर्धशतक पूरा किया। 40 गेंद पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से वह पचास रन तक पहुंचे। गिल को मौरिस ने 56 रन के स्कोर पर यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच करवा कर पवेलियन वापस भेजा। चेतन सकारिया ने 21 रन के स्कोर पर राहुल त्रिपाठी को बोल्ड कर वापस भेजा। नीचले क्रम में आकर दिनेश कार्तिक ने 11 गेंद पर 13 और कप्तान इयोन मोर्गन ने इतने ही गेंद पर 13 रन बनाकर टीम को 171 रन तक पहुंचाया। राजस्थान के लिए मौरिस, सकारिया, तेवतिया और फिलिप ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Rajasthan Royals Playing XI

लियाम लिविंगस्टोन, यशस्वी जायसवाल, संजू सैमसन (कप्तान, विकेटकीपर), शिवम दुबे, ग्लेन फिलिप, अनुज रावत, क्रिस मौरिस, राहुल तेवतिया, जयदवे उनादकट, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया।

Kolkata Knight Riders Playing XI

शुभमन गिल, वेंटकेश अय्यर, राहुल त्रिपाठी, नितिश राणा, इयोन मोर्गन (कप्तान), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लोकी फुर्ग्युसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Read More : IPL 2021 : प्लेआफ की चौथी टीम के लिए जंग, रेस में 4 टीमें

Read More : दीपक चाहर के लिए मैच बनाया यादगार, स्टेडियम में सबके सामने घुटनों पर बैठकर अपनी गर्लफ्रेंंड को किया प्रपोज

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE