होम / Match 16th GT Beat PBKS By 6 Wickets: पंजाब पर गुजरात की धमाकेदार जीत, तेवतिया ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात को जिताया मैच

Match 16th GT Beat PBKS By 6 Wickets: पंजाब पर गुजरात की धमाकेदार जीत, तेवतिया ने आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर गुजरात को जिताया मैच

India News Editor • LAST UPDATED : April 9, 2022, 9:48 am IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:

Match 16th GT Beat PBKS By 6 Wickets: आईपीएल 2022 का 16वां मुकाबला कल पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुंबई के ब्रबोर्न स्टेडियम में खेला गया। आईपीएल में यें दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने थी। इस मैच से पहले गुजरात टाइटंस की टीम ने आईपीएल 2022 में 2 मैच खेले थे और उन दोनों ही मैचों में गुजरात ने जीत हांसिल की थी।

वहीं दूसरी ओर पंजाब की टीम ने 3 मैचों में से 2 मैच जीत हांसिल की थी और 1 मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। गुजरात की टीम अपने पहले मुकाबले में लखनऊ सुपर जाइंट्स और दूसरे मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को हराकर यहां पहुंची थी। वहीं पंजाब की टीम अपने पिछले मुकाबले में पिछले साल की चैंपियंस चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर इस मैच में उतर रही थी।

इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और गुजरात के सामने 20 ओवरों में 190 रनों का लक्ष्य रखा। जिसे गुजरात ने अपनी पारी की अंतिम गेंद पर छक्का जड़कर हांसिल किया।

शिखर ने बनाया नया रिकॉर्ड (Match 16th GT Beat PBKS By 6 Wickets)

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने इस मैच में एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस मैच में अपना तीसरा चौका लगाते ही उन्होंने ओवरआल टी-20 मैचेस में अपने 1000 चौके पूरे कर लिए। ये कारनामा करने वाले शिखर धवन भारत के पहले और दुनिया के 5वें खिलाड़ी बन गए हैं।

ओवरआल टी-20 मैचों में अब तक सबसे ज्यादा चौके क्रिस गेल ने लगाए हैं। उनके नाम 1132 चौके दर्ज हैं। वहीं भारत के सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले दूसरे खिलाड़ी विराट कोहली हैं। विराट ओवरआल टी-20 मैचों में अब तक 917 चौके लगा चुके है। इस लिस्ट में उनसे आगे सिर्फ शिखर धवन हैं।

वहीं भारत की तरफ से सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी रोहित शर्मा हैं। जो अभी तक टी-20 में 875 चौके लगा चुके हैं। भारत की तरफ से 1000 चौके के पार पहुँचने वाले शिखर धवन पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

लिविंगस्टोन ने खेली आक्रामक पारी (Match 16th GT Beat PBKS By 6 Wickets)

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की टीम की शुरुआत कुछ ख़ास अच्छी नहीं थी, पंजाब 34 रनों पर ही अपने 2 विकेट गवां चुकी थी। लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे लियाम लिविंगस्टोन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और शिखर धवन के साथ तीसरे विकेट के लिए 52 रनों की अहम साझेदारी की।

लियाम लिविंगस्टोन ने इस मैच में 27 गेंदों में 64 रनों की आक्रामक पारी खेलकर गुजरात के गेंदबाजों पर दबाव बनाए रखा। इस सीजन में लियाम लिविंगस्टोन का यह लगातार दूसरा अर्धशतक था। लियाम लिविंगस्टोन की पारी की बदौलत धीमी शुरुआत के बावजूद पंजाब किंग्स अपने निर्धारित 20 ओवरों में 189 रन बनाने में कामयाब हो गया।

करामाती खान ने किया कमाल (Match 16th GT Beat PBKS By 6 Wickets)

वर्तमान समय के लेग स्पिन सेंसेशन राशिद खान ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने 4 ओवरों में महज 22 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट हांसिल किये। पंजाब की पारी के 16वें ओवर में राशिद खान से 2 बड़े बल्लेबाजों को आउट करके पंजाब के बड़े स्कोर के मंसूबों पर पानी फेर दिया। राशिद खान ने इस ओवर में पहले आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे लिविंगस्टोन को पवेलियन भेजा और फिर इसके बाद खतरनाक दिख रहे शाहरुख़ खान को भी पवेलियन भेज दिया।

गिल ने खेली मैच विनिंग नॉक (Match 16th GT Beat PBKS By 6 Wickets)

पंजाब के 189 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम को शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दिलाई। मैथ्यू वेड के जल्दी आउट होने के बाद गिल ने गुजरात की पारी को संभाल लिया और शानदार बल्लेबाजी करते हुए दूसरे विकेट के लिए डेब्यूटेंट साई सुदर्शन के साथ 101 रनों की शतकीय साझेदारी की।

इस दौरान गिल ने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया। गिल ने 59 गेंदों में 96 रन की शानदार पारी खेलकर अपनी टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। लेकिन जीत के करीब पहुंच कर गिल अपना विकेट गवां बैठे और मैच ऐसी स्थिति में पहुंच गया कि गुजरात को जीत के लिए अंतिम 2 गेंदों पर 12 रन चाहिए थे।

इसके बाद राहुल तेवतिया ने आखिरी 2 गेंदों पर 2 छक्के जड़कर गुजरात को ये मैच जीता दिया। राहुल तेवतिया ने शुभमन गिल की इस पारी में 4 चाँद लगा दिए। शुभमन गिल की शानंदार पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया।

Match 16th GT Beat PBKS By 6 Wickets

Also Read : IPL 2022 Viewership Drop In TV Ratings: IPL 15 के लिए पहले ही हफ्ते आयी बुरी ख़बर, घटने लगी है IPL देखने वालों की संख्या

Connect With Us: Twitter | Facebook Youtube

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Petrol Diesel Price: देश भर में प्रतिदिन बदलते पेट्रोल और डीजल के भाव, जानें आज का रेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: मतदान के दौरान बीजेपी नेता ने किया कुछ ऐसा, होना पड़ा गिरफ्तार-Indianews
Pro-Palestine Protests: अमेरिका में इजरायल विरोधी प्रदर्शन के बीच पाकिस्तानियों ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख हो जायेंगे हैरान-Indianews
Hanuman Ji: कहां निवास करते हैं प्रभु श्री राम के परम भक्त और कलियुग के जाग्रत देवता भगवान हनुमान? -Indianews
Engineer Rashid: जेल में बंद पूर्व विधायक इंजीनियर राशिद लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, बारामूला सीट से दाखिल किया नामांकन -India News
CA Exams: सुप्रीम कोर्ट ने की CA परीक्षा स्थगित करने की मांग खारिज, जानें अब कब होगी परीक्षा -India News
UBSE Board Result 2024: उत्तराखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज होंगे जारी, ऐसे करें चेक -India News
ADVERTISEMENT