होम / इंडिया न्यूज़ पर बोले क्रिकेट एक्सपर्ट चारु शर्मा, कहा- सभी मंझे हुए खिलाड़ी हैं, ये टॉस पर निर्भर नहीं रहते

इंडिया न्यूज़ पर बोले क्रिकेट एक्सपर्ट चारु शर्मा, कहा- सभी मंझे हुए खिलाड़ी हैं, ये टॉस पर निर्भर नहीं रहते

India News Desk • LAST UPDATED : May 25, 2022, 7:49 pm IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का एलिमिनेटर मुकाबला आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाइंट्स के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स के मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच में जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वह 27 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ क्वालीफ़ायर-2 मैच खेलेगी। क्वालीफ़ायर-2 जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी और गुजरात से आईपीएल की ट्रॉफी के लिए भिड़ेगी। इस एलिमिनेटर में हारने वाली टीम का सीजन यहीं पर समाप्त हो जाएगा। इसलिए इस मैच को जीतने के दोनों ही टीमों के बीच कांटे ही टक्कर देकने को मिलेगी।

इंडिया न्यूज़ पर बोले क्रिकेट एक्सपर्ट चारु शर्मा, कहा- सभी मंझे हुए खिलाड़ी हैं, ये टॉस पर निर्भर नहीं रहते

कोलकाता की पिच खिलाड़ियों के लिए नई

इस मुकाबले पर बात करते हुए क्रिकेट एक्सपर्ट चारु शर्मा ने कहा कि “ये सभी मंझे हुए खिलाड़ी हैं। सभी जानते हैं कि टॉस जीते तो ठीक, नहीं तो मैच तो जितना ही है। ये खिलाड़ी टॉस पर निर्भर नहीं रहते। कोलकाता के ईडन गार्डन्स की पिच खिलाड़ियों के लिए नई है। पिच काफी अच्छी है। पुरे 40 ओवरों में अच्छे रन आएंगे।”

इंडिया न्यूज़ पर बोले क्रिकेट एक्सपर्ट चारु शर्मा, कहा- सभी मंझे हुए खिलाड़ी हैं, ये टॉस पर निर्भर नहीं रहते

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लेना चाहिए

मैच के दौरान बारिश होने की संभावना पर चारु शर्मा ने कहा कि “टॉस जितने के बाद जब बारिश आने की गुंजाईश होती है। तो टीम सोचती है कि पहले गेंदबाजी कर लेते हैं, ताकि सामने वाली टीम जो लक्ष्य दे उसका कैलकुलेशन के साथ पीछा कर सकें। बारिश के दौरान पिच तो पूरी तरह ढकी होगी। वैसे भी आज कल भारत में पिच को ढकने के लिए अच्छे कवर्स आ गए हैं। मेरे हिसाब से अगर बादल हैं तो टॉस जीतने वाली टीम को पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेना चाहिए।”

मुकाबले के लिए पिच अच्छी होगी

पिच की स्थिति पर बात करते हुए चारु शर्मा ने कहा कि “इंटरनेशनल मुकाबलों में होता है कि लोकल टीम या होम बोर्ड कभी कभी ग्राउंड्स मैन से कहता है कि हमारे पास स्पिनर या फ़ास्ट बॉलर ज्यादा हैं। तो उसी के हिसाब से पिच तैयार करना। लेकिन आईपीएल के मुकाबलों में सभी टीम बराबर हैं। आईपीएल में बीसीसीआई क्यूरेटर से ये जरूर बोलेगी कि एक अच्छी पिच तैयार करो। क्युंकि दर्शक यहां गगनचुम्बी छक्के देखने आते हैं।”

“वो यहां अपनी टीम को एक अच्छा स्कोर खड़ा करने या उसे चेस करने देखने आते हैं। दर्शक ये नहीं चाहेंगे कि उनकी पूरी टीम 90 या 100 पर पवेलियन लौट जाए। आज के मुकाबले के लिए पिच अच्छी होगी और दोनों ही टीमें इसे अपने हिसाब से इस्तेमाल करेंगी।”

ये भी पढ़ें : IPL 2022 के पहले क्वालीफ़ायर मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराया, फाइनल में पहुंचने वाली बनी पहली टीम

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !
 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

क्या होता हैं अवैध IPL स्ट्रीमिंग मामला? कौन से सेलेब्स आ चुके हैं ED की चपेट में -Indianews
Palki Sharma: भारतीय पत्रकार के ऑक्सफोर्ड यूनियन में भाषण पर पीएम मोदी ने दी प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा-Indianews
Madhuri के दीवाने थे Sanjay Leela Bhansali, साथ काम करने के लिए किया सालों इंतेजार -Indianews
Rahul Dravid: राहुल द्रविड़ की सादगी ने जीता जनता का दिल, वीडियो वायरल-Indianews
Supreme Court on EVM: ईवीएम के हर वोट का पर्ची से मिलान करने की मांग वाली सारी याचिकाएं खारिज, जानें पूरा मामला- indianews
Realme C65: रियलमी धमाके को तैयार, आज भारत में लॉन्च करेगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन; जानें स्पेक्स और कीमत – indianews
Almond Oil: बादाम का तेल लगाने के ये हैं फायदे, दूर होंगी इससे जुड़ी परेशानियां-Indianews
ADVERTISEMENT