होम / Beauty Tips: दही बालों के लिए है बेहद फायदेमंद, जानें इससे जुड़े फायदे

Beauty Tips: दही बालों के लिए है बेहद फायदेमंद, जानें इससे जुड़े फायदे

Jyoti Shah • LAST UPDATED : February 2, 2023, 2:23 pm IST

Beauty Tips: लंबे और काले पसंद किस को नहीं पसंद होते हैं, लेकिन बिगड़े लाइफस्टाइल, पॉल्यूशन और बदलते मौसम की वजह से हमारे बाल कमजोर होने लगते हैं और इससे जुड़ी कई परेशानियां हमें झेलनी पड़ती हैं। तो आइए जानते हैं दही से जुड़े कुछ ऐसे उपायों के बारे में जिससे आपको घर पर ही बालों से जुड़ी कई तरह की समस्याओं से निजात मिल जाएगा।

दूर करे कई परेशानियां

सप्ताह में केवल एक बार दही का इस्तेमाल करना आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। अच्छी बात यह है कि इसके लिए आपको ज्यादा पैसे भी खर्च नहीं करने पड़ेंगे। दही के इस्तेमाल से कई तरह की परेशानियां दूर होती हैं।

डैंड्रफ से पाएं निजात

अगर आप डैंड्रफ की समस्या से परेशान हैं तो हफ्ते में एक बार दही का इस्तेमाल करना शुरू कर दें। ऐसा करने से आपकी ये परेशानी दूर हो जाएगी। बता दें कि दही को प्राकृतिक एंटी-डैंड्रफ फाइटर भी कहते हैं।

रूखे बाल होंगे ठीक

कई बार ज्यादा बाहर रहने की वजह से बाल रूखे होने लगते हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए आप दही का इस्तेमाल शुरू कर दें। दही एक प्राकृतिक कंडीशनर या मॉइस्चराइजर की तरह काम करता है।

बाल बनाए मजबूत

बदलते मौसम की वजह से बाल झड़ना आम बात है, लेकिन अगर ये परेशानी आपको ज्यादा है तो आप दही इस्तेमाल कर सकते हैं। दही में मौजूद बायोटिन, जिंक के साथ मिलकर बालों को जड़ से मजबूत करने में मदद करता है। इससे बालों का झड़ना कम होने लगता है।

स्कैल्प इंफेक्शन करे खत्म

अगर आपके स्कैल्प पर किसी कारण इंफेक्शन होने लगा है तो दही को लगाना शुरू कर दें। इसमें शामिल लैक्टिक एसिड आपके स्कैल्प को साफ करने में सहायता करता है।

ये भी पढ़ें: फैंस को बड़ा झटका, इस कॉमेडियन ने ‘द कपिल शर्मा शो’ को बोला अलविदा

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Varun ने वीडियो शेयर कर Natasha को कराया स्पेशल फील, दी जन्मदिन की बधाई – Indianews
Hyderabad: हैदराबाद में भारी बारिश से गई 13 लोगों की जान, सीएम रेवंत रेड्डी ने जताया दुख-Indianews
शनि करेंगे बेड़ा पार, जानिए क्या कहते है मूलांक 8 वालों के सितारे
Met Gala के कार्पेट पर पहुंची Laapataa Ladies की फूल, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल – Indianews
Mumbai: खराब चिकन खाने से फूड पोइजनिंग का शिकार बने मुंबईवासी, दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई दर्ज-Indianews
PM Modi AI Video: पीएम मोदी के वायरल एनिमेटेड डांसिंग वीडियो पर स्मृति ईरानी ने दी प्रतिक्रिया, प्रधानमंत्री को बताया कूल कैट-Indianews
Numerology: क्या है आपका मूलांक? जानें कैसा रहेगा 1 से 9 अंक वाले लोगों का आज का दिन-Indianews
ADVERTISEMENT