होम / Coffee Mask: स्किन पर ग्लो लाने के साथ ब्लैकहेड्स हटाने में मदद करता है कॉफी फेस मास्क, इन तरीको से करें इस्तेमाल

Coffee Mask: स्किन पर ग्लो लाने के साथ ब्लैकहेड्स हटाने में मदद करता है कॉफी फेस मास्क, इन तरीको से करें इस्तेमाल

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 23, 2023, 10:52 pm IST

Coffee Mask: सुबह उठते ही कॉफी के साथ अपने दिन की शुरुआत करना हम सबका पसंदीदा रिचुअल है। लेकिन क्या आप यह जानते हैं कि कॉफी हमें नींद से जगाए रखने के अलावा हमारी त्वचा को भी सुपर एक्टिव बनाता है। जी हां, कॉफी को आप अपने ब्यूटी रिजीम में शामिल कर सकती हैं, जिसके परिणाम काफी असरदार हैं। रूखी त्वचा और सामान्य त्वचा वाली महिलाएं घर पर ही कॉफी फेस मास्क का लाभ उठा सकती हैं। यह आपकी स्किन को ग्लोई बनाने के साथ ही ब्लैकहेड्स हटाने में भी असरदार है। अलग अलग स्किन टाइप और अलग-अलग प्रकार की त्वचा की समस्याओं के लिए कॉफी का फेस मास्क बनाया जा सकता है।

इन आसान तरीको से बनाएं कॉफी फेस मास्क

ब्लैकहेड्स के लिए कॉफी फेस मास्क

अगर आपके कुछ ब्लैकहेड्स या व्हाइटहेड्स हैं, तो दो बड़े चम्मच पिसी हुई कॉफी और शुद्ध एलोवेरा जेल मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट तक रखें फिर गुनगुने पानी से धो लें।

त्वचा को गोरा करने के लिए कॉफी फेस मास्क

त्वचा को गोरा करने के लिए एक चम्मच कॉफी पाउडर, एक चम्मच दही और एक चम्मच हल्दी मिलाएं। इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के लिए छोड़ दें। अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें और इसके बाद मॉइस्चराइजर और सनस्क्रीन लगाएं।

रूखी त्वचा के लिए कॉफी फेस मास्क

एक चम्मच ताज़ी पिसी हुई कॉफी में एक चम्मच कोल्ड प्रेस्ड नारियल का तेल या बादाम का तेल मिलाएं। इसे अपने चेहरे पर लगाएं और कम से कम 15 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर इसे धीरे-धीरे स्क्रब करें और गुनगुने पानी से हटा दें।

सामान्य त्वचा के लिए कॉफी फेस मास्क

विशेषज्ञ ताज़ी पिसी हुई कॉफ़ी में एक बड़ा चम्मच शहद मिलाने की सलाह देते हैं। जब आप इसे अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं, तो सुनिश्चित करें कि यह समान रूप से फैला हुआ है। 20 मिनट बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Jammu: सांबा में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF के जवानों ने दुश्मनों के मंसूबे पर फेरा पानी, पाकिस्तानी घुसपैठिए को किया ढेर- indianews
Summer Vaction Looks: इस गर्मियों में ले जैस्मिन भसीन से, कूल ऑउटफिट टिप्स -Indianews
Met Gala 2024: कब, कहाँ, कैसे देखें मेट गाला 2024, यहां जानें पूरी जानकारी -Indianews
Varanasi: जरूरत से ज्यादा जिम करना व्यक्ति को पड़ा भारी, बेहोश होने से गई जान-Indianews
Indonesia Dual Citizenship: इंडोनेशिया कर रहा दोहरी नागरिकता देने की तैयारी, यहां जानें पूरी डीटेल- indianews
Goldy Brar Death: जिंदा है सिद्धू मूसे वाला का हत्यारा गोल्डी बराड़! जानें क्या है मौत की अपवाह के पीछे की सच्चाई-Indianews
अल्लू अर्जुन के गाने ‘पुष्पा पुष्पा’ पर झूमे Karan Johar, पोस्ट शेयर कर बताया ‘तूफान’ -Indianews
ADVERTISEMENT