होम / Patch Up Tips: करना चाहते है पार्टनर से पैचअप, इन बातों का रखे खास ध्यान

Patch Up Tips: करना चाहते है पार्टनर से पैचअप, इन बातों का रखे खास ध्यान

Simran Singh • LAST UPDATED : January 28, 2024, 12:57 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Patch Up Tips, दिल्ली: आज की बिजी लाइफ में हर कोई चाहता है कि उसकी जिंदगी में प्यार जरूर हो। ऐसे में कई बार चिड़चिड़ापन होने की वजह पार्टनर से लड़ाई भी हो जाती है। जिस वजह से कई लोगों का तो रिश्ता भी टूट जाता है, लेकिन अपने पार्टनर से ब्रेकअप करने के बाद आपको एहसास होता है कि आपकी जिंदगी कितनी खाली हो गई है और आप फिर से उसे पार्टनर के पास वापस जाना चाहते हैं। तो आपको अपने पार्टनर से पैचअप करने से पहले इन बातों का ख्याल जरूर रखना चाहिए।

पैचअप का ख्याल आते ही मन में गलतियां दोबारा रिपीट होने लगती है कि हमने क्या किया और उन्होंने क्या ऐसे में यह डर भी सताता है कि कहीं प्यार दोबारा ना खो दें। तो अगर आप भी अपने पार्टनर से दोबारा रिलेशनशिप में आना चाहते हैं तो इन बातों का जरूर ध्यान रखें।

ब्रेकअप की वजह का करें पता

पार्टनर के साथ दोबारा पैचअप करने के लिए पहले इस बात का पता लगाना जरूरी है कि आपका रिश्ता क्यों टूटा था। सिर्फ अपनी भावनाओं के चक्कर में अगर आप दोबारा गलती करते हैं तो यह आपको भारी पड़ सकता है। रिश्ते को दोबारा शुरू करने के लिए खुद से कुछ सवाल पूछना जरूरी है। क्या रिश्ते में पहले वाली बात रहेगी? क्या दोबारा उसे रिश्ते में आप पहले जैसा खुश रह पाएंगे? क्या आप दोबारा हर्ट होने के लिए तैयार है? आपको किसी भी बात का फैसला जल्दबाजी में नहीं करना है।

Patch Up Tips
Patch Up Tips

पैचअप में ना करे जल्दबाजी

हाल ही में ब्रेकअप हुआ है तो जाहिर सी बात है कि काफी दुख और अकेलापन महसूस हो रहा होगा, लेकिन इस वजह से आप पैचअप करने में जल्दबाजी न करें। कभी-कभी दूर रहना भी आपके रिश्ते को दोबारा मजबूत करने के लिए जरूरी होता है। जितना आपके लिए आपका पार्टनर जरूरी है। उतना ही आपके दिमाग का स्थिर होना भी जरूरी है। दोबारा से रिलेशनशिप बनाने के लिए पहले खुद को थोड़ा समय दें और खुशियां ढूंढे। जिसके बाद आप अपने पार्टनर के पास दोबारा जा सकते हैं।

भरोसेमंद दोस्तों के लें मदद

ब्रेकअप होने के बाद ज्यादातर लोग एक दूसरे को हर तरीके से ब्लॉक कर देते हैं। ऐसे में आप दोबारा अपने पार्टनर से बात करने में असमर्थ होते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि दोस्त भरोसेमंद हो तो आप उन दोस्तों की मदद ले सकते हैं। ध्यान रखें कि आपका ऐसा दोस्त हो जो आपके काम को बनाने के लिए आगे बढ़े ना कि बिगड़ने के लिए अपने दोस्त को पहले सारी बात सही से बताएं उसकी राय ले और फिर पैचअप के लिए कोई भी स्टेप आगे बढ़ाएं।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PBKS VS RCB: पंजाब और बेंगलुरु के बीच मुकाबला आज, जानें कब और कहां देखें-Indianews
Lok Sabha Election: बेंगलुरु पुलिस का बड़ा एक्शन, विवादित वीडियो मामले में बीजेपी सोशल मीडिया कोर्डिनेटर गिरफ्तार-Indianews
PBKS VS RCB: धर्मशाला में देखनें को मिल सकता हैं छक्कों और चौकों की बरसात, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
PBKS VS RCB: पंजाब किंग्स को हरा प्लेऑफ़ की रेस में बनी रहना चाहेगी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, जानें किसका पलड़ा भारी-Indianews
Chirag Paswan: बाल-बाल बचे चिराग पासवान, बिहार के उजियारपुर में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से बचा
देखें IPL 2024 अपडेटेड प्वाइंट्स टेबल, ऑरेंज कैप की रेस में आगे हैं ये खिलाड़ी-Indianews
आधी से ज्यादा बीमारियों का कारण अनहेल्दी डाइट, ICMR की स्टडी में बड़ा खुलासा, जारी हुआ गाइडलाइन-Indianews
ADVERTISEMENT