Saturday, November 27, 2021
HomeKaam Ki BattAgricultural Laws 32 किसान संगठन आज करेंगे बैठक

Agricultural Laws 32 किसान संगठन आज करेंगे बैठक

इंडिया न्यूज नई दिल्ली : ं

Agricultural Laws कृषि कानूनों की वापसी के एलान के बाद आगे की रणनीति तैयार करने के लिए 32 किसान संगठन आज एक महत्वपूर्ण बैठक करेंगे। गौातलब है कि पीएम मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को कल वापस लेने का ऐलान कर किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील की है।

लेकिन किसानों ने कहा है कि अगले महीने संसद के शीतकालीन सत्र में तीनों कृषि कानून को वापस लेने की प्रक्रिया पूरी होने तक वह इंतजार करेंगे यानी उसके बाद सड़कों से हटेंगे। कुछ किसान संगठनों ने मोदी सरकार के इस फैसले का स्वागत किया है। वहीं,  किसान संयुक्त मोर्चा ने आंदोलन खत्म नहीं करने का ऐलान किया है।

Agricultural Laws जानिए राकेश टिकैत का बयान

किसान नेता Rakesh Tiket ने कहा है कि हम उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब कृषि कानूनों को संसद में रद किया जाएगा। इसके अलावा न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP ) पर गारंटी कानून और किसानों से संवाद करने के लिए कमेटी बनाई जाए। टिकैत ने कहा कि 10 हजार से ज्यादा किसानों पर मुकदमे दर्ज हैं उसका क्या होगा। मीठी भाषा को बातचीत में बदलवा करने की जरूरत है।

Agricultural Laws जानिए सरकार के फैसले के बाद क्या बोले Rahul Gandhi

कृषि कानून वापस लेने पर कांग्रेस नेता Rahul Gandhi ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया,  देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया। अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो! जय हिंद, जय हिंद का किसान!

Read More : Agricultural Laws Withdrawal चुनावी राज्यों में मास्टरस्ट्रोक साबित होगा फैसला

Read More : Sukhbir Singh Badal : कृषि कानूनों को रद करे केंद्र

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE