होम / Karnataka News: 'हिंदू विरोधी नीतियां अपना रही कांग्रेस', कर्नाटक में मंदिरों पर टैक्स लगाने के बाद बीजेपी का आरोप

Karnataka News: 'हिंदू विरोधी नीतियां अपना रही कांग्रेस', कर्नाटक में मंदिरों पर टैक्स लगाने के बाद बीजेपी का आरोप

Mudit Goswami • LAST UPDATED : February 22, 2024, 11:00 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Karnataka News: कर्नाटक राज्य विधानसभा में  बुधवार को कर्नाटक हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक 2024 पारित हो गया। जिसके बाद बीजेपी ने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर हिंदू विरोधी होने का आरोप लगाया। कर्नाटक सरकार के इस कदम पर राज्य भाजपा अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस सरकार हिंदू विरोधी नीतियां अपनाकर अपना खाली खजाना भरना चाहती है।

बता दें कि यह विधेयक के तहत जिन मंदिरों का राजस्व ₹1 करोड़ से अधिक है, उन मंदिरों से सरकार को 10 प्रतिशत का टक्स एकत्र करने का अधिकार मिलेगा। इसके अलावा जिन मंदिरों का राजस्व ₹10 लाख से ₹1 करोड़ के बीच है, उन मंदिरों से 5 प्रतिशत टैक्स एकत्र करने का अधिकार है।

ये भी पढ़ें- IRCTC Auto-Pay: अब कन्फर्म टिकेट होने पर ही कटेंगे आपके पैसे, जानें IRCTC का नया फीचर्स

बीजेपी ने कांग्रेस पर किया हमला

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर ट्विट करते हुए कहा, “कांग्रेस सरकार, जो राज्य में लगातार हिंदू विरोधी नीतियां अपना रही है, ने अब हिंदू मंदिरों के राजस्व पर टेढ़ी नजर डाली है और अपने खाली खजाने को भरने के लिए हिंदू धार्मिक संस्थान और धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक पारित किया है।” .

उन्होंने आगे कहा कि एकत्रित धन का उपयोग “दूसरे उद्देश्य” के लिए किया जाएगा। उन्होंने कहा, “इसके तहत, सरकार ₹1 करोड़ से अधिक आय वाले मंदिरों की आय का 10% एकत्र करेगी, यह गरीबी के अलावा कुछ नहीं है। भक्तों द्वारा भगवान के ज्ञान और मंदिर के विकास के लिए समर्पित चढ़ावे को नवीकरण के लिए आवंटित किया जाना चाहिए मंदिर और भक्तों की सुविधा के लिए। यदि इसे किसी अन्य उद्देश्य के लिए आवंटित किया जाता है, तो यह लोगों की दैवीय मान्यताओं पर है। हिंसा और धोखाधड़ी होगी।”

ये भी पढ़े- World Thinking Day 2024: आज है विश्व चिंतन दिवस, जानें क्या है खास और इतिहास

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT