होम /  Karnataka: चोरी के आरोप में टीचर ने छात्रा का यूनिफॉर्म उतरवाकर की तलाशी, छात्रा ने लगाई फांसी

 Karnataka: चोरी के आरोप में टीचर ने छात्रा का यूनिफॉर्म उतरवाकर की तलाशी, छात्रा ने लगाई फांसी

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : March 18, 2024, 9:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Karnataka: कर्नाटक से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 14 साल के छात्र ने आत्महत्या कर ली है। परिजनों ने स्कूल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका दावा है कि स्कूल में चोरी की जानकारी मिलने पर शिक्षिका ने उनकी बेटी और चार अन्य छात्राओं की खोजबीन की। इस दौरान उनकी बेटी की वर्दी उतरवा ली गई और उसकी तलाशी ली गई। इस घटना के बाद लड़की परेशान थी। वह इतनी तनाव में आ गई कि उसने फांसी लगा ली। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की आगे की जांच जारी है।

मंदिर के सामने ली गई तालाशी

पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि लड़की उत्तरी कर्नाटक के बागलकोट के कदमपुरा गांव के एक सरकारी स्कूल में पढ़ती है। क्लास में 20 हजार रुपये की चोरी हो गयी। कक्षा में भाषा पढ़ाने वाले शिक्षक ने छात्रा और चार अन्य लड़कियों की तलाशी ली। लड़की पर आरोप है कि प्रधानाध्यापक समेत शिक्षण स्टाफ ने छात्राओं को घेर लिया। उसे पास के एक मंदिर में ले जाया गया। यहां उन्हें शपथ लेने के लिए कहा गया जिसके बाद मंदिर के सामने उसके कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई।

ये भी पढ़े- Ajmer Train Accident: राजस्थान में हुआ रेल हादसा, गुजरात से यूपी जा रही ट्रेन पटरी से उतरी नीचे

एसपी अमरनाथ रेड्डी ने क्या कहा?

घटना की जानकरी देते हुए बागलकोट के एसपी अमरनाथ रेड्डी ने बताया कि, मृतक की बड़ी बहन भी उसी स्कूल में पढ़ती है। उसने घर आकर अपने माता-पिता को कैंपस में हुई घटना के बारे में बताया। उनके माता-पिता शिकायत लेकर स्कूल पहुंचे थे लेकिन प्रशासन ने उन्हें वापस भेज दिया। 15 मार्च को हुई इस घटना को लड़की भूल नहीं पाई और दो दिन बाद उसने फांसी लगा ली। इस घटना के बाद कदमपुर स्कूल की शिक्षिका जयश्री मिश्रीकोटी और एक अन्य शिक्षक के.एच.मुजवारा आरोपी हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक छात्रा ने दुर्गा देवी के सामने कसम खाई थी कि उसने पैसे नहीं चुराये हैं लेकिन शिक्षकों ने उसकी बात नहीं सुनी।

ये भी पढ़े-Most Miaden Overs in IPL: इन गेंदबाजों ने आईपीएल में फेंके हैं सबसे अधिक मेडन ओवर, लिस्ट में इतने भारतीय

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT