होम / यमराज के बुलावे का संकेत होती है ये 5 घटनाएं, दिखे तो समझ जाए खत्म हो चुका है वक्त!

यमराज के बुलावे का संकेत होती है ये 5 घटनाएं, दिखे तो समझ जाए खत्म हो चुका है वक्त!

Pooja Mishra • LAST UPDATED : October 23, 2024, 3:56 pm IST
ADVERTISEMENT
यमराज के बुलावे का संकेत होती है ये 5 घटनाएं, दिखे तो समझ जाए खत्म हो चुका है वक्त!

Signs Of Death:यमराज के बुलावे का संकेत होती है ये 5 घटनाएं, दिखे तो समझ जाए खत्म हो चुका है वक्त!

India News (इंडिया न्यूज),Signs Of Death:आपने अक्सर लोगों को एक कहावत कहते हुए सुना होगा कि मौत जब आती है तो बिना बताए आती है। कुछ हद तक ये बात सच भी है, लेकिन दोस्तों क्या आप जानते हैं कि मौत से पहले कुछ ऐसी घटनाएं होती है जो आपकी मौत के बारे मे आपको बताती है की वो जल्द ही आने वाली है इस बात का जिक्र गरुड़ पुराण मे भी बताया गया है जो आपके मृत्यु का संकेत देता है।

मृत्यु से पहले मिलने वाले कुछ संकेत

कब खत्म होगा कलियुग? आ गई पापी युग के अंत की तारिख, जाने आखिरी वक्त में धरती पर कैसे मचेगी तबाही, चीख पड़ेंगे भगवान!

  1. जब कोई व्यक्ति अपने सुघने की क्षमता को पता लगाने में असमर्थ हो जाता है तो यह बताता है कि पृथ्वी पर उस व्यक्ति का कुछ शेष समय ही रह गया है।
  2. गरुड़ पुराण के मुताबिक यदि किसी व्यक्ति को अपनी आंखों से अपनी नाक का अग्र भाग दिखाई नहीं देता है तो इसका मतलब है कि उसकी मृत्यु पास है।
  3. तेल या किसी परावर्तक सतह पर अपनी परछाई न देखना एक परेशान करने वाला संकेत है, जो दर्शाता है कि व्यक्ति की एक महीने के भीतर मृत्यु हो सकती है।
  4. गरुड़ पुराण के अनुसार यदि किसी व्यक्ति को दोनों कानों में उंगलियां डालने पर कोई आवाज नहीं सुनाई देती है तो इसका मतलब है कि उसकी मृत्यु निकट है।
  5. अगर घर से निकलते ही कुत्ता आपके पीछे पड़ जाए और ऐसा लगातार 4 दिनों तक हो तो समझ लें कि आपकी मौत करीब है।
  6. गरुड़ पुराण के अनुसार, मृत्यु से पहले व्यक्ति उल्टी सांस लेने लगता है, जिसका मतलब है कि मृत्यु के देवता यम उसके पास आ रहे हैं।
  7. बुरे कर्म करने वाले लोग जब अपने बुरे कर्मों को सामने देखते हैं तो उन्हें उन कर्मों पर बहुत पश्चाताप होता है।

मरने से पहले इंसान का कैसा आभास होता है

मरने से कुछ दिन पहले व्यक्ति अपनी सांसों पर कंट्रोल खोने लगता है। वे कुछ समय तक धीरे-धीरे सांस लेता हैं, फिर तेजी से सांस लेता हैं और इस तरह उनका सांस लेना काफी आकस्मिकहो जाता है। उनके फेफड़ों में द्रव पदार्थ जमा होना शुरू हो सकता है, और उनकी सांसें बहुत ‘घरघराहट’ जैसी हो सकती हैं।जिस व्यक्ति की मृत्यु होने में एक घंटा शेष रहता है उसे यमराज के दूत दिखाई देते हैं। ऐसे लोगों को यह भी लगता है कि वे अपने आसपास कुछ नकारात्मक शक्तियों के करीब हैं।

कलियुग में इस जगह रहते हैं ‘चिरंजीवी’ हनुमान जी, इन लोगों को दे चुके हैं साक्षात दर्शन, जानें कैसे मिला ये सौभाग्य?

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है।पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT