होम / रिश्ते में Breadcrumbing का क्या होता है मतलब? क्या आपका पार्टनर भी कर रहा ऐसी हरकत

रिश्ते में Breadcrumbing का क्या होता है मतलब? क्या आपका पार्टनर भी कर रहा ऐसी हरकत

Simran Singh • LAST UPDATED : July 24, 2024, 9:50 am IST

Breadcrumbing

India News(इंडिया न्यूज), Breadcrumbing: इंटरनेट के जमाने में अब हर किसी के लिए पार्टनर ढूंढना इतना मुश्किल नहीं रहा। सोशल सर्कल में जुड़ना भी आसान हो गया है। हालांकि, रिश्ता बनाना जितना आसान है, धोखे और शोषण का खतरा भी उतना ही ज्यादा है। इस दौर में एक नया ट्रेंड शुरू हुआ है जिसे ब्रेडक्रंबिंग कहते हैं, क्या आप इसके बारे में जानते हैं?

  • ब्रेडक्रंबिंग क्या होती है?
  • इस तरह से पार्टनर करता है हरकत

ब्रेडक्रंबिंग क्या है?

आजकल रिश्तों के कई रूप देखने को मिलते हैं और इसके लिए कई तरह के टर्म भी ईजाद किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक टर्म है ‘ब्रेडक्रंबिंग’, मौजूदा दौर में इसका इस्तेमाल काफी बढ़ गया है। इसमें एक शख्स आपसे शहद जैसी मीठी बातें करता है, रोमांटिक लहजा भी अपनाता है, लेकिन सीरियस कमिटमेंट करने से बचता है। यानी आपका पार्टनर आपसे कहता है कि वह आपको पसंद करता है, लेकिन साथ में भविष्य की प्लानिंग करने से कतराने लगता है या ऐसी बातों से बचने लगता है। यानी आप कह सकते हैं कि वह शख्स रिलेशनशिप में होते हुए भी रिलेशनशिप में नहीं है। Breadcrumbing

Ratna Shastra: इस रत्न के धारण करने से ही हो जाती है सारी इच्छा पूरी, मां लक्ष्मी के दिल के है करीब

लोग ब्रेडक्रंबिंग क्यों करते हैं?

आमतौर पर ब्रेडक्रंबिंग वो लोग करते हैं जिन्हें रिश्ते पसंद तो होते हैं लेकिन इसके बारे में कोई ठोस फैसला लेने से डरते हैं। वो तय नहीं कर पाते कि इस रिश्ते को बनाए रखें या बस टाइम पास करें। वो अपने क्रश से अलग होना तो नहीं चाहते, लेकिन इसे सही तरीके से स्वीकार नहीं करते। यानी वो रिश्ते को लेकर असमंजस में रहते हैं।

ब्रेडक्रंबिंग के नुकसान Breadcrumbing

आपको या आपके पार्टनर को ब्रेडक्रंबिंग के नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। हो सकता है कि एक अच्छा रिश्ता अधूरा रह जाए या जिसे आप गंभीर रिश्ता मानते हैं वो पूरी तरह से प्रतिबद्धता से रहित हो जाए। ऐसे में नतीजा ब्रेकअप हो सकता है, जिसके बाद आप कुछ समय के लिए मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं या दिल टूटने के दर्द को भुलाना मुश्किल हो सकता है।

इस तारीख को जन्में लोगों पर रहती है शनि देव की असीम कृपा, लॉटरी टिकट की तरह बरसते है आशीर्वाद

ब्रेडक्रंबिंग से बचने के उपाय

आपका पार्टनर आपको ब्रेडक्रंबिंग कर रहा है या नहीं, ये तभी पता चलेगा जब आप अपने रिश्ते के बारे में खुलकर बात करेंगे, भविष्य के बारे में चर्चा करेंगे। अगर आपको दूसरी तरफ से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है तो आप रिश्ते में आगे बढ़ सकते हैं लेकिन अगर आपका पार्टनर टालमटोल या टालमटोल वाला जवाब दे रहा है तो समझ लें कि वो आपको लेकर गंभीर नहीं है। ऐसे में आप ब्रेडक्रंबिंग से बच सकते हैं। Breadcrumbing

देश प्रभु श्रीराम के प्रतिनिधि ने BJP को लगाई लताड़, अयोध्या को विशेष पैकेज न मिलने पर भड़के अवधेश प्रसाद

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT