होम / अगर डार्क सर्कल से पाना है छुटकारा, तो अपनाइए यह फॉर्मूला

अगर डार्क सर्कल से पाना है छुटकारा, तो अपनाइए यह फॉर्मूला

Heena Khan • LAST UPDATED : August 25, 2024, 9:34 am IST

Dark Circles

India News (इंडिया न्यूज),Dark Circle :अक्सर ऐसा होता है कि महिलाएं सबसे अधिक इस बात से चिंतित होती हैं कि उनके चेहरे पर दाग धब्बे क्यों हैं ? उनकी आंखों पर डार्क सर्कल्स क्यों हैं? महिलाओं की आंखें अक्सर उनकी सुंदरता का सबसे बड़ा राज होता है,और ऐसे में आंखों पर डार्क सर्कल्स का हो जाना उन्हें बहुत ज्यादा भावुक और परेशान कर देता है। कहीं ना कहीं देखा जाए तो यह हमारे पूरे चेहरे की सुंदरता को खराब भी कर देता है।

  • डार्क सर्कल एक बड़ी समस्या
  • डार्क सर्कल को दूर करने के तरीके

पीरियड्स के दौरान होने वाली एलर्जी को आप भी ले रहे हैं हल्के में? सावधान इस गंभीर बीमारी के दे रही हैं संकेत!

डार्क सर्कल एक बड़ी समस्या

डार्क सर्कल्स आज के समय में एक ऐसी समस्या है जो किसी को भी आसानी से हो जाती है ।रात भर का जागना, सुबह ऑफिस घर जाना, घर में नींद पूरी ना लेना यह कुछ कारण है जिसकी वजह से डार्क सर्कल्स हो जाते हैं। तो आज हम आपको बताएंगे कि डार्क सर्कल से आखिर छुटकारा कैसे मिलेगा इन डार्क सर्कल्स को दूर कैसे किया जाए ? और केवल एक या दो दिन के लिए नहीं बल्कि हमेशा के लिए इन डार्क सर्कल्स को दूर कैसे किया जाए?

रात में सोने से पहले अगर करते हैं ये गलतियां तो तेजी से बढ़ता है Cholesterol, नसें तक हो सकती है ब्लॉक

डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए हमें किसी पार्लर या किसी ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं है बल्कि घर में ही कुछ ऐसी चीज मौजूद होती है जिससे हमारे डार्क सर्कल्स खत्म हो सकते हैं।

डार्क सर्कल को दूर करने के तरीके

टी बैग्स – अगर आप टी बैग्स को पानी में डूबा कर छोड़ दे उसके बाद उसे फ्रिज में ठंडा करके कुछ देर बाद उसे आंखों पर रख ले तो ऐसे में आपकी आंखों के डार्क सर्कल्स जा सकते हैं ।इससे आपकी आंखों को ठंडक मिलेगी और डार्क सर्कल्स दूर हो सकते हैं।

एलोवेरा और विटामिन ई -अगर आप अपने डार्क सर्कल से हमेशा के लिए छुटकारा पाना चाहते हैं तो रोज रात को सोने से पहले एलोवेरा में विटामिन ई का कैप्सूल मिलकर अपनी आंखों पर अच्छे से मसाज करें । इससे आपकी आंखों के डार्क सर्कल बहुत आसानी से चले जाएंगे और साथ ही आपको बेहद सुकून भरी नींद भी आएगी ।

60 साल की उम्र में भी जड़ से खत्म किया जा सकता हैं शुगर? इन 5 तरीकों को अपनाकर ब्लड शुगर से मिलेगा निजात!

खीरा – डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए खीरा एक बहुत ही अच्छी सब्जी है । डार्क सर्कल को दूर करने के लिए खरे को कुछ देर तक फ्रिज में रख लें फिर उसे काट कर अपनी आंखों के ऊपर मसाज करें और यह मसाज 10 से 15 मिनट तक करें इससे आपकी आंखों को ठंडक मिलेगी और डार्क सर्कल भी दूर हो जाएंगे ।

बादाम का तेल – दरअसल बादाम के तेल में विटामिन ए मौजूद होता है और विटामिन ए हमारी आंखों के लिए बहुत ही ज्यादा अच्छा साबित होता है अगर आप अपनी आंखों के डार्क सर्कल को जड़ से खत्म करना चाहते हैं तो रोज रात को सोने से पहले आंखों के नीचे बादाम के तेल की कुछ बूंद से मालिश करें धीरे-धीरे डार्क सर्कल काम हो जाएंगे और आप इस चीज से छुटकारा पा लेंगे ।

Mild Heart Attack आने से पहले शरीर में दिखने लगते हैं ये सकेंत, वक्त रहते इन तरीकों से कर लें बचाव

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT