होम / Diwali Makeup: इस दिवाली ऐसे मेकअप कर अपनी सुंदरता में लगाएं चार चांद

Diwali Makeup: इस दिवाली ऐसे मेकअप कर अपनी सुंदरता में लगाएं चार चांद

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : October 21, 2022, 1:59 pm IST

Diwali Makeup Tips: दिवाली के त्यौहार के लिए हर कोई बेहद खुश होता है। इन दिनों हर जगह दिवाली की धूम मची हुई है। हर कोई इस त्यौहार के लिए बेहद उत्सुक है। लेकिन बता दें कि दिवाली के दिन केवल घर में लाइट्स लगाना या घर को अच्छे से सजाना ही नहीं होता है। दिवाली के दिन हर कोई अच्छे से तैयार होता है। अच्छा दिखने के लिए बेस्ट एथनिक और ट्रडिशनल वेअर ड्रेसेज और जूलरी को लेते हैं। ताकि वो इस दिन बेहद खूबसूरत लगें। लेकिन केवल अच्छे कपड़े से ही नहीं ब्लकि आपको अपना मेकअप भी करना होगा तभी जाके आप और भी खूबसूरत लगेंगे। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताएंगे जिससे आपके दिवाली लुक में चार चांद लग जाएंगे।

प्राइमर

हर रोज आप कंसीलर, फाउंडेशन और पाउडर का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन दिवाली पार्टी पर आपको कुछ अलग करना होगा। इसलिए मेकअप का बेस सही होना चाहिए। क्लेन्जिंग, मॉइश्चराइजिंग, सीरम, सन प्रोटेक्शन और टोनिंग के बाद फेस पर प्राइमर लगाना नहीं भूलें। इससे आपका मेकअप लंबे वक्त के लिए टिका रहेगा।

इल्यूमिनिटेर्स

मेकअप के रूटीन में लाने से पहले ही इल्यूमिनिटेर्स का यूज करें। साथ ही मेकअप के लास्ट में कॉन्ट्यूरिंग किट को जरूर ऐड कर लें।

ड्रमैटिक आइज

मेकअप की बात जब आती है तो सबसे पहले आंखों की सुन्दरता को ध्यान में रखा जाता है। बिना आंखों को सजाए आपका मेकअप पूरा नहीं होगा। इस साल दिवाली के मौके पर आप ड्रमैटिक आइज मेकअप का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। जिसके लिए आप आई लाइनर के साथ एक्सपेरिमेंट भी कर सकती हैं। इसके अलावा स्मोकी आई लुक जरूर ही ट्राई करें। इससे आपकी चेहरे की सुन्दरता में चार चांद लग जाएंगे। इसके अलावा आप ग्लिटरी काजल का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

ग्लॉसी लिप्स

इस दिवाली आप अपने लिप्स को ग्लॉसी लुक भी दे सकते हैं। क्योंकि लिप ग्लॉस से आपके फेस पर ग्लैमर और शाइन आ जाएगी। इसके लिए आप वाइन कलर या हॉट पिंक कलर का लिप ग्लॉस इस्तेमाल कर सकती हैं।

Also Read: दिवाली पर मां लक्ष्मी को रंगोली और दीयों से ऐसे करें प्रसन्न, जानें महत्व

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

CSIR UGC NET June 2024: सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू, लास्ट डेट 21 मई-Indianews
Tamil Nadu: तमिलनाडु के सलेम में दो जाति समूहों के बीच झड़प, दुकानों को किया आग के हवाले- Indianews
Blood Cancer: बच्चों में कैसे पनपता है ब्लड कैंसर का खतरा, जानें ल्यूकेमिया के लक्षण और उपाय-Indianews
गुजरात में क्षत्रिय आंदोलन के बीच PM Modi जामनगर राजघराने से की मुलाकात, रूपाला ने की थी विवादित टिप्पणी- Indianews
Shaksgam Valley: सीमा पर जमीनी स्थिति को बदलने के हरकत में चीन, भारत ने दी कड़ी प्रतिक्रिया-Indianews
Lok Sabha Election: पूर्व राज्य मंत्री स्वर्गीय विष्णु सावरा के बेटे हेमंत पालघर से भाजपा के होंगे उम्मीदवार- Indianews
Mid Term Elections: पाकिस्तान में जल्द हो सकते हैं चुनाव, PML-N के नेता के दावे से मची हलचल-Indianews
ADVERTISEMENT