होम / Hair Care Tips : अगर आप भी अपने बालों को हाईलाइट करने का मन बना रहे है, तो रखें इन बातों का ख़्याल- Indianews

Hair Care Tips : अगर आप भी अपने बालों को हाईलाइट करने का मन बना रहे है, तो रखें इन बातों का ख़्याल- Indianews

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : May 7, 2024, 8:50 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Hair Care Tips : आज के समय में, हर किसी को बालों को हाइलाइट कराने का शौक हो रहा है। चाहे पुरुष हो या महिला, हर कोई अपने बालों में विभिन्न रंगों के हाइलाइट कराने की पसंद रखता है। लोग स्टाइलिश दिखने के लिए हाइलाइट का इस्तेमाल करते हैं। बालों को अलग-अलग रंगों में हाइलाइट करने से न केवल उनका लुक बदलता है, बल्कि इससे उनकी पर्सनालिटी में भी बदलाव आता है। हाइलाइट्स से बालों में अतिरिक्त चमक भी आती है। वास्तव में, हाइलाइट कराने से पहले इसके बारे में सही जानकारी होनी चाहिए, लेकिन बहुत से लोगों को यह समझने में कठिनाई होती है कि उन्हें बालों को कैसे हाइलाइट कराना चाहिए।

Heat Wave: कई राज्यों में पारा 45 के पार, 8 राज्यों में लू की चेतावनी; जला देने वाली गर्मी में ऐसे रखें खुद को सुरक्षित- indianews

किस-किस बात का रखे ध्यान

 

सही रंग का चुनाव
हर महिला की स्किन टोन अलग होती है। इसलिए, आपको अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखकर हाइलाइट के कलर को चुनना चाहिए। हाइलाइट का शेड ऐसा होना चाहिए, जो आपकी स्किन टोन को और भी अधिक ब्राइट दिखाए।

सही रंग का चुनाव
सही रंग का चुनाव

 

प्रोफेशनल से ले सहायता
आपने बालों को हाइलाइट करने का लिए जगह सोच-समझकर चुनें। ऐसी जगह का चुनाव करे जहाँ प्रोफेशनल मौजूद हो, ताकि वो आपके हेयर और स्किन टोन को ध्यान में रखकर आपके बालो को अच्छा लुक दे सके।

प्रोफेशनल से ले सहायता
प्रोफेशनल से ले सहायता

 

बेस कलर का रखें ध्यान
जब भी आप हाइलाइट करवाती हैं, तो यह हमेशा ध्यान में रखना चाहिए कि आप बेस कलर को वही रखें, जो आपके हेयर का प्राकृतिक कलर है। कुछ महिलाएं हेयर को बहुत ज्यादा ब्लॉन्ड टच देती हैं, जो उनके प्राकृतिक शेड और स्किन टोन से पूरी तरह से मेल नहीं खाता। इससे आपका लुक कभी भी ठीक नहीं लगता।

बेस कलर का रखें ध्यान
बेस कलर का रखें ध्यान

 

एक से अधिक रंग न कराएं
कई लोग एक साथ दो-तीन रंगों से बालों को हाइलाइट करवाते हैं। कई लोगों को यह लुक अच्छा लगता है, लेकिन ध्यान रखना चाहिए कि बहुत सारे रंगों का इस्तेमाल करने से आपका लुक अच्छा नहीं लग सकता। इसके साथ ही, अलग-अलग रंगों का इस्तेमाल करने से बालों में कई केमिकल जा सकते हैं, जो आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

एक से अधिक रंग न कराएं
एक से अधिक रंग न कराएं

MS Dhoni: धोनी के पैर के इंजरी को लेकर हुआ बड़ा खुलासा, डॉक्टर के मनाही के बावजूद नहीं रूक रहे माही-Indianews

हीटिंग प्रोडक्ट्स से दुर रहें
हाइलाइट करवाने के बाद, बालों को हीटिंग उपकरणों से दूर रखना बहुत जरूरी है। अगर आप अधिक हीटिंग उपकरणों का उपयोग करेंगे, तो बालों को हाइलाइट कराने का परिणाम खतरे में हो सकता है।

हीटिंग प्रोडक्ट्स से दुर रहें
हीटिंग प्रोडक्ट्स से दुर रहें

 

सल्फेट वाले शैम्पू से रहे दूर
हाइलाइट करने के बाद आपको अच्छे शैम्पू और कंडीशनर का प्रोयग करना होगा। आपको सल्फेट वाले शैम्पू से दूर रहना होगा।

सल्फेट वाले शैम्पू से रहे दूर
सल्फेट वाले शैम्पू से रहे दूर

कौन हैं Mona Patel? Met Gal 2024 में मैकेनिकल बटरफ्लाई ड्रेस में चुराई लाइमलाइट -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT