होम / पुरानी साड़ियों का सावन में इस तरह करें इस्तेमाल, त्यौहार में लगेंगे चार चांद

पुरानी साड़ियों का सावन में इस तरह करें इस्तेमाल, त्यौहार में लगेंगे चार चांद

Simran Singh • LAST UPDATED : July 10, 2024, 2:52 pm IST

Sleeping In Afternoon

India News (इंडिया न्यूज), Sawan 2024भारतीय महिलाओं को साड़ियों के अपने कलेक्शन को पहनने से ज्यादा स्टोर करने का शौक होता है। यही वजह है कि वो अपनी अलमारी में मौजूद साड़ियों का सिर्फ कुछ प्रतिशत ही इस्तेमाल करती हैं। बाकी साड़ियां अलमारी में पड़ी अपनी बारी का इंतजार करती रहती हैं। वहीं दूसरी तरफ घर की महिलाओं को अपनी साड़ियों से बेहद लगाव होता है, जिसकी वजह से वो अपनी साड़ियों या किसी भी आउटफिट के साथ समझौता करना पसंद नहीं करती हैं।

अलमारी में चाहे कितने भी कपड़े क्यों न हों, महिलाएं शॉपिंग से कभी खाली हाथ नहीं लौटती हैं। वो अपने लिए कुछ न कुछ जरूर खरीदती हैं। ऐसे में कपड़ों का जमा होना एक आम बात है। वहीं दूसरी तरफ कुछ साड़ियों का कपड़ा ऐसा होता है जो समय के साथ खराब होने लगता है। इसलिए इन कपड़ों की मदद से आप समय रहते घर को नया लुक दे सकती हैं। Sawan 2024

अगर आप कम बजट में अपने घर को नया लुक देना चाहती हैं तो अलमारी में रखी पुरानी साड़ियों से बेहतर और क्या हो सकता है। इसके लिए आप पुरानी साड़ियों की मदद से बेडशीट, पर्दे, तकिए के कवर, कुशन जैसी खूबसूरत चीजें बनाकर घर को नया लुक दे सकती हैं। आइए जानते हैं कि आप पुरानी साड़ियों का किस तरह से इस्तेमाल कर सकती हैं।

खतरनाक होगी दोपहर की नींद, चाणक्य नीति ने बताएं तीन बड़े नुकसान

पुरानी साड़ियों से घर को दें नया लुक

आप घर में रखी पुरानी साड़ियों से पर्दे बना सकती हैं, इसके लिए आप जॉर्जेट या शिफॉन की साड़ियों का इस्तेमाल कर सकती हैं। पर्दे को और भी खूबसूरत बनाने के लिए आप लेस लगा सकती हैं। रंग-बिरंगे पर्दों की मदद से आप घर की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। Sawan 2024

कुशन कवर बनाएं

घर को नया लुक देने के लिए आप पुरानी साड़ियों का इस्तेमाल करके डोरमैट या कुशन कवर बना सकती हैं। ये देखने में बेहद खूबसूरत लगते हैं और आपके काफी काम भी आएंगे। आप पुरानी साड़ियों का इस्तेमाल करके खूबसूरत कुशन कवर बना सकती हैं। इसके साथ ही आप इसे मार्केट में मिलने वाले फैंसी बटन की मदद से भी सजा सकती हैं।

घर में इन चीजों को रखने से नहीं होगी धन की कमी, जिंदगी भर बरसेगा पैसा

रेट्रो लुक में फोटोशूट कराएं

अगर आपके घर में ढेर सारी पुरानी साड़ियां रखी हैं तो आप उनकी मदद से फोटोशूट के लिए बैकग्राउंड तैयार कर सकती हैं। इससे आपको बेहद वाइब्रेंट लुक मिलेगा। विंटेज लुक के लिए आप इनका इस्तेमाल कर सकती हैं। खूबसूरत बैकड्रॉप के लिए आप प्रिंटेड साड़ी का इस्तेमाल कर सकती हैं।

India News ‘मोदी रुकवाएंगे Russia और Ukraine का युद्ध’,पुतिन के साथ अच्छे सबंध देख बदले अमेरिका के सुर

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
ADVERTISEMENT