होम / Diwali में चाहती है चांद सा निखार तो आज से ही लगाना शुरू कर दें ये 5 चीज, लगाते ही नजर आएगा फर्क

Diwali में चाहती है चांद सा निखार तो आज से ही लगाना शुरू कर दें ये 5 चीज, लगाते ही नजर आएगा फर्क

Ankita Pandey • LAST UPDATED : October 24, 2024, 8:20 pm IST
ADVERTISEMENT
Diwali में चाहती है चांद सा निखार तो आज से ही लगाना शुरू कर दें ये 5 चीज, लगाते ही नजर आएगा फर्क

Diwali Natural Glow: दिवाली में प्राकृतिक चमक बढ़ाने के लिए लगाएं ये फेस मास्क

India News (इंडिया न्यूज), Diwali Natural Glow: इस दिवाली अपनी त्वचा को रसोई में आसानी से मिलने वाली चीजों से चमकदार बना सकती है। बाजार से कोई पोडक्ट लेने की जगह पर घर पर ही आपके किचन में मिलने वाली इस चीज से फेस मास्क बनाएं। ये विटामिन, एंटीऑक्सीडेंट और हाइड्रेटिंग शक्तियों से भरपूर, ये प्राकृतिक तत्व त्वचा को चमकदार और फिर से जीवंत करने के लिए अच्छी तरह से काम करते हैं। इन आठ प्राकृतिक सामग्रियों के साथ दिवाली के त्यौहार के मूड में आना पहले से कहीं ज़्यादा आसान, सुरक्षित और सस्ता है, जो उत्सव के दौरान आपकी त्वचा को चमका देंगे। इन 5 प्राकृतिक सामग्रियों का उपयोग करें जो आपकी त्वचा को चमका देंगी

हल्दी

हल्दी एक शक्तिशाली एंटी-इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट है जो त्वचा को चमका सकती है और पिगमेंटेशन को कम कर सकती है। इसमें मौजूद करक्यूमिन मुक्त कणों से लड़ने और सूजन को कम करने में मदद करता है, जिससे त्वचा साफ और चमकदार बनती है। हल्दी को दूध या दही के साथ मिलाकर एक सुखदायक फेस मास्क बनाएं जो आपकी त्वचा की रंगत को निखारता है और आपके रंग को निखारता है।

शहद

शहद एक प्राकृतिक नमी प्रदान करने वाला पदार्थ है जो त्वचा में नमी को आकर्षित करता है और उसे लॉक करता है। इसके जीवाणुरोधी गुण मुंहासे वाली त्वचा पर अच्छे से काम करते हैं, जिससे मुंहासे निकलने से रोकने में मदद मिलती है। शहद मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाकर चमकदार और खूबसूरत त्वचा भी देता है। जब इसे मास्क या क्लींजर के रूप में इस्तेमाल किया जाता है, तो यह त्वचा को मुलायम, कोमल और चमकदार बनाता है।

एलोवेरा

एलोवेरा अपने सुखदायक और मॉइस्चराइज़र गुणों के लिए जाना जाता है। यह विटामिन, खनिज और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो सनबर्न को ठीक करने, सूजन को कम करने और त्वचा को हाइड्रेट करने में मदद करता है। इसकी जेल जैसी स्थिरता इसे लगाने और अवशोषित करने में आसान बनाती है, और चेहरे को एक चमकदार चमक देती है। नियमित उपयोग त्वचा की लोच को बढ़ा सकता है और महीन रेखाओं की उपस्थिति को कम कर सकता है, जिससे आपकी त्वचा सुंदर और चिकनी बनती है।

3 स्त्री गुण जो पति को बना देती है कंगाल से राजा, हर महिला को पता होनी चाहिए ये बातें!

नारियल का तेल

नारियल का तेल एक बेहतरीन प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है जो त्वचा को गहराई से हाइड्रेट और पोषण देता है। इसके जीवाणुरोधी गुण बैक्टीरिया को मारने में मदद करते हैं और मुंहासे वाली त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं। यह फैटी एसिड से भरपूर होता है, जो त्वचा के अवरोधी कार्य का समर्थन करता है और नमी से बचाता है। त्वचा में मालिश करने पर, नारियल का तेल चमक पैदा करता है, जबकि इसके एंटी एजिंग लाभ महीन रेखाओं और झुर्रियों को कम करने में भी मदद कर सकते हैं।

दही

दही प्रोबायोटिक्स और लैक्टिक एसिड से भरपूर होता है, जो त्वचा को धीरे-धीरे एक्सफोलिएट और मॉइस्चराइज़ करता है। इसकी मलाईदार बनावट जलन और लालिमा को दूर करने में मदद करती है और एक स्वस्थ त्वचा अवरोध का समर्थन करती है। दही में मौजूद प्राकृतिक एंजाइम त्वचा को चिकना कर सकते हैं, त्वचा की बनावट में सुधार कर सकते हैं और महीन रेखाओं की उपस्थिति को कम कर सकते हैं। दही को फेस मास्क के रूप में इस्तेमाल करने या इसे अपनी स्किनकेयर रूटीन में शामिल करने से आपकी त्वचा मुलायम, चिकनी और चमकदार हो जाएगी।

Uric Acid की कट्टर दुश्मन है बिहार की ये टेस्टी चटनी, चटखारों के साथ हड्डियों के लिए बनेगी वरदान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT