होम / Make Up Tips: ड्राई स्किन के लिए ऐसे चुनें फाउंडेशन, मेकअप दिखेगा फलॉलेस

Make Up Tips: ड्राई स्किन के लिए ऐसे चुनें फाउंडेशन, मेकअप दिखेगा फलॉलेस

Divya Gautam • LAST UPDATED : August 23, 2023, 5:07 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Make Up Tips: मेकअप करना हम सभी को बेहद पसंद होता है बात अगर बेस मेकअप की करें तो फाउंडेशन का रोल अहम होता है। वैसे तो आपको मार्केट में कई तरह के फाउंडेशन आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन आपकी स्किन टाइप के हिसाब से किस तरह का फाउंडेशन चुनना काफी मुश्किल टास्क बन जाता है। अगर आपकी त्वचा ड्राई हो तो आपको फाउंडेशन चुनते समय कई बातों का ख्याल रखना चाहिए ताकि आपका चेहरा मेकअप करने के बाद बुरा न लगे और खूबसूरत नजर आए इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं कि अगर आपकी स्किन ड्राई है तो फाउंडेशन को चुनते समय आपको किन बातों का ख्याल रखना जरूरी है।

हाइड्रेशन भी है जरूरी

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो ऐसे फाउंडेशन को चुनना चाहिए जो त्वचा को हाइड्रेट करने में भी मदद करें। ऐसा इसलिए क्योंकि अगर आपकी त्वचा हाइड्रेटेड रहेगी तो मेकअप फ्लॉलेस नजर आएगा। साथ ही नमी मिलने के कारण आपकी त्वचा को भी मेकअप के कारण होने वाली ड्राईनेस से भी राहत मिलेगी।

मैट फाउंडेशन का इस तरह करें इस्तेमाल

अगर आपकी त्वचा पहले से ही ड्राई है तो मैट फाउंडेशन के इस्तेमाल से स्किन और भी ज्यादा ड्राई होने लगती है, लेकिन अगर आप मैट फाउंडेशन का इस्तेमाल करते समय उसमें फेस ऑयल की कुछ बूंदें मिलाएं तो आपकी त्वचा ड्राई नहीं होगी और हाइड्रेटेड महसूस करेगी। इसके अलावा मैट फाउंडेशन जल्द ही सूख जाता है, जिसके कारण इसे ब्लेंड करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है तो फेस ऑयल की मदद से आप आसानी से फाउंडेशन को ब्लेंड कर पाएंगी।

ऐसे फाउंडेशन हैं बेस्ट

अगर आपकी त्वचा ड्राई है तो आपके लिए ड्युई फाउंडेशन बेस्ट रहेंगे। ऐसा इसलिए क्योंकि ये आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने के साथ-साथ चमकदार बनाने में भी मदद करेगा। साथ ही आपके चेहरे को ग्लॉसी लुक देने के लिए भी ड्युई फाउंडेशन बेस्ट होते हैं। बता दें कि ड्युई फाउंडेशन बहुत जल्द स्किन के अंदर अब्सॉर्ब हो जाते हैं, जिसके कारण मेकअप के बाद भी आपका चेहरा ग्रे या ब्लैक दिख सकता है। अगर आप अपने चेहरे को मेकअप के बाद होने वाले कालेपन से बचाना चाहती हैं तो ड्युई फाउंडेशन के इस्तेमाल से पहले स्किन केयर पर काफी गहराई से ध्यान दें।

ये भी पढ़ें- Chandrayaan-3: लैंडर मॉड्यूल पर तकनीकि स्थिति “असामान्य” होने पर लैंडिंग डेट टाल सकता है ISRO: अधिकारी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT