होम / Navratri 2023 Day 8 Color: दुर्गा अष्टमी पर पहने पर्पल कलर के आउटफिट्स, जाने इस रंग का महत्व

Navratri 2023 Day 8 Color: दुर्गा अष्टमी पर पहने पर्पल कलर के आउटफिट्स, जाने इस रंग का महत्व

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 21, 2023, 8:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Navratri 2023 Day 8 Purple Color: जैसे ही नवरात्रि का खुशी का त्योहार अपने आठवें दिन तक पहुंचता है, जिसे दुर्गा अष्टमी के रूप में जाना जाता है। आभा बैंगनी रंग के शाही रंगों में चित्रित हो जाती है। ये रंग, विलासिता, शक्ति और आध्यात्मिकता का प्रतिनिधित्व करता है। अपने आप को सजाने और उत्सव की भावना को बढ़ाने के लिए एकदम सही विकल्प है। तो यहां जानिए बैंगनी रंग के महत्व और आप इस राजसी रंग को अपने दुर्गा अष्टमी पोशाक में कैसे शामिल कर सकते हैं।

1. बैंगनी का शाही प्रतीकवाद

बैंगनी लंबे समय से रॉयल्टी, विलासिता और लालित्य से जुड़ा हुआ है। यह एक ऐसा रंग है जो शालीनता की भावना रखता है, जो इसे एक त्योहार के लिए एक उपयुक्त विकल्प बनाता है जो दिव्य स्त्री ऊर्जा का जश्न मनाता है। दुर्गा अष्टमी पर बैंगनी पहनना न केवल देवी का सम्मान करता है, बल्कि सशक्तिकरण और अनुग्रह की भावना को भी दर्शाता है।

2. मॉडर्न ट्विस्ट के साथ पारंपरिक पोशाक

चाहे आप पारंपरिक साड़ी, लहंगा या अनारकली सूट चुनें, बैंगनी आपके उत्सव की पोशाक में एक समकालीन स्पर्श जोड़ता है। आकर्षक लुक बनाने के लिए बैंगनी रंग के अलग-अलग रंगों में रेशम, मखमल या ब्रोकेड जैसे समृद्ध कपड़ों का चयन करें। सिक्विन, जरी और जटिल कढ़ाई जैसे अलंकरण आपके परिधान में ऐश्वर्य का स्पर्श जोड़ देंगे।

3. लालित्य के साथ एक्सेस

संतुलित और परिष्कृत लुक बनाने के लिए सोने या चांदी के सामान के साथ अपने बैंगनी पोशाक को पूरक करें। झुमके, मांग टिक्का, या स्टेटमेंट नेकपीस जैसे स्टेटमेंट ज्वैलरी आपके पहनावे को बढ़ा सकते हैं। एक बैंगनी बिंदी या चूड़ियाँ आपकी समग्र उपस्थिति में एक सूक्ष्म लेकिन प्रभावशाली स्पर्श जोड़ सकती हैं।

4. शेड्स के साथ खेलें

बैंगनी एक बहुमुखी रंग है जो गहरे बैंगन से लैवेंडर तक विभिन्न रंगों में आता है। एक शेड चुनें जो आपकी व्यक्तिगत शैली और त्वचा की टोन के साथ मेल खाता है। गहरे रंग समृद्धि की भावना दिखाते हैं, जबकि हल्के रंग एक नरम, अधिक ईथर लुक प्रदान करते हैं।

5. पुरुषों का फेस्टिव फैशन

बैंगनी महिलाओं के फैशन तक सीमित नहीं है; पुरुष भी दुर्गा अष्टमी समारोह के लिए इस शाही रंग को गले लगा सकते हैं। चूड़ीदार या धोती के साथ जोड़ा गया बैंगनी कुर्ता एक पारंपरिक लेकिन समकालीन लुक बना सकता है। एक विपरीत दुपट्टा या स्टोल जोड़ने से समग्र अपील बढ़ सकती है।

6. बच्चों की खुशी

छोटे बच्चों के लिए, बैंगनी रंग के कपड़े एक चंचल लेकिन उत्सव का स्पर्श जोड़ सकते हैं। लड़कियों के लिए लहंगा और बैंगनी रंग के रंगों में लड़कों के लिए कुर्ता-पायजामा उन्हें उत्सव के जश्न का हिस्सा बना सकता है। सिक्विन या छोटे रूपांकनों जैसे अलंकरण आकर्षण का स्पर्श जोड़ते हैं।

7. मेकअप मैजिक

अपने दुर्गा अष्टमी लुक को मेकअप के साथ पूरा करें जो आपके बैंगनी पोशाक का पूरक है। बेर या बेरी के रंगों में एक बोल्ड होंठ रंग का चयन करें और पूरक टोन में कोहल और आईशैडो के साथ अपनी आंखों को निखारें। एक बिंदी सही फिनिशिंग टच जोड़ सकती है।

नवरात्रि का आठवां दिन, दुर्गा अष्टमी, शक्ति, साहस और दिव्यता का उत्सव है। बैंगनी रंग के कपड़े पहनना न केवल उत्सव के उत्साह को बढ़ाता है, बल्कि आपको इस अवसर की शाही भावना को मूर्त रूप देने की अनुमति भी देता है। तो, बैंगनी रंग की समृद्धि को गले लगाएं, अपने आप को लालित्य से सजाएं, और इस शुभ दिन पर शाही रंग को अपने उत्सव के वाइब्स को बढ़ाने दें।

 

Read Also: Navratri 2023: नवरात्रि के बाद कलश और नारियल हटाते समय इन विशेष बातों का रखें ख्याल, वरना माता रानी हो सकती हैं नाराज (indianews.in)

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

दोबारा पिता बनेंगे MS Dhoni, वाइफ साक्षी धोनी ने मैच के दौरान अपनी प्रेग्नेंसी की घोषणा, लिखी ये बात -Indianews
Mahadev Betting App Case: Sahil Khan ने गिरफ्तारी से बचने के लिए 4 दिनों में 1800 किलोमीटर की थी यात्रा -Indianews
Supreme Court: झारखंड के पूर्व CM सोरेन को मिल सकती है राहत! अंतरिम जमानत याचिका पर SC ने ED को भेजा नोटिस-Indianews
Richa Chadha ने Heeramandi स्क्रीनिंग से रेखा संग वायरल पल को किया याद, बेबी बंप पर किस वाले किस्से का किया खुलासा -Indianews
Pune: मैनेजर ने सैलरी बढ़ाने से किया इनकार तो युवक कर्मचारी ने उठाया ये कदम, जानकर हो जाएंगे हैरान-Indianews
Karnataka: बेटे प्रज्वल रेवन्ना के विवाद पर कर्नाटक के विधायक का बयान, कहा वीडियो 4-5 साल पुराना- indianews
Sino-Tibet Conflict: चीन-तिब्बत संघर्ष पर पेंपा त्सेरिंग का बयान, कहा- ये समाधान पारस्परिक रूप से लाभकारी होगा-Indianews
ADVERTISEMENT