होम / Pink Beach Rishikesh: अपने ही देश में गुलाबी रेत से घिरा है पानी, नहीं देख पाएं तो खूब पछताएंगे

Pink Beach Rishikesh: अपने ही देश में गुलाबी रेत से घिरा है पानी, नहीं देख पाएं तो खूब पछताएंगे

Rajesh kumar • LAST UPDATED : April 4, 2024, 10:28 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Pink Beach Rishikesh: उत्तराखंड में स्थित ऋषिकेश एक खूबसूरत पर्यटन स्थल है। यह गंगा नदी के तट पर स्थित है और हिमालय की प्राकृतिक सुंदरता से घिरा हुआ है। प्रमुख धार्मिक स्थलों, आध्यात्मिक आश्रमों और योग केंद्रों के साथ-साथ यहां कई खूबसूरत पर्यटन स्थल भी हैं, जहां लोग शांति और सकारात्मकता की तलाश में आते हैं। वैसे तो ऋषिकेश में कई खूबसूरत पर्यटन स्थल हैं। लेकिन, आज हम आपको इन्हीं खूबसूरत पर्यटन स्थलों में से एक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बाकी सभी जगहों से काफी खूबसूरत और अलग है। इसका नाम पिंक बीच है, जिसे पिंक सैंड बीच के नाम से भी जाना जाता है।

ऋषिकेश के शोर-शराबे वाले इलाकों से बिल्कुल दूर

आपने तो गोवा बीच, कोडियाला बीच और ऋषिकेश के नीम बीच के बारे में खूब सुना होगा। लेकिन, हम आपको एक ऐसे बीच के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आप सुनकर आश्चर्यचकित रह जाएंगे। इसका नाम पिंक सैंड बीच है. ऋषिकेश से करीब 35 किलोमीटर दूर प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर मालाकुंती में स्थित यह समुद्र तट काफी खूबसूरत नजर आता है। इस बीच को सीक्रेट बीच भी कहा जाता है। क्योंकि, यह ऋषिकेश के शोर-शराबे वाले इलाकों से दूर बिल्कुल एकांत है, जहां आपको ज्यादा लोग नहीं दिखेंगे। और आपको काफी शांति महसूस होगी। समुद्र तट के आसपास सफेद रेत होना आम बात है। लेकिन, इसकी रेत गुलाबी है। जी हां, ऋषिकेश के इस समुद्रतट के आसपास की रेत चमकीली और हल्की गुलाबी दिखती है। कुछ स्थानों पर रेत गहरे गुलाबी रंग की भी दिखाई देती है। इसी कारण इसका नाम पिंक सैंड बीच रखा गया है।

Baba Vanga: बाबा वांगा की चौंकाने वाली ये भविष्यवाणियां! 30 साल पहले ही कही थी ये बातें

पिंक सैंड बीच तक कैसे पहुँचें?

अगर आप ऋषिकेश जा रहे हैं या घूमने की सोच रहे हैं तो इस पिंक सैंड बीच को अपनी ट्रैवलिंग लिस्ट में शामिल करना न भूलें। यह समुद्रतट ऋषिकेश से लगभग 35 किलोमीटर दूर मालाकुंती नामक गांव के पास स्थित है। जहां आप भीड़-भाड़ और शोर-शराबे से दूर एकांत में कुछ पल बिता सकते हैं। यहां कोई भी सार्वजनिक परिवहन जैसे रिक्शा, ऑटो आदि नहीं जाता है। आप अपने वाहन से जा सकते हैं या कैब बुक कर सकते हैं।

मीडिया से बात करते हुए पर्यटक रूपेश कुमार ने कहा कि उन्होंने इस बीच के बारे में सुना था. तभी से वह इस बीच पर आना चाहते थे. इसलिए वह अपने परिवार के साथ यहां आये हैं. उसे गुलाबी रेत वाला समुद्रतट बहुत पसंद आया। ऋषिकेश घूमने आने वालों को यहां जरूर आना चाहिए।

यह भी पढ़ेंः- ब्रिटेन के आम चुनाव में PM सुनक की सत्ता जाना तय! सर्वे में किया गया हैरान करने वाला दावा

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Toyota Rumion G AT वेरिएंट भारत हुई में लॉन्च, माइलेज और सेफ्टी फीचर्स है बेहद शानदार- Indianews
Prajwal Revanna: पूर्व पीएम देवेगौड़ा के पोते को क्यों छोड़ना पड़ा भारत, जानें क्या है सेक्स स्कैंडल मामला? -India News
UPSC CAPF 2024: यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, इतने पदों पर होंगी नियुक्ति- Indianews
Prince William & Kate: 13 साल पहले आज…, प्रिंस विलियम और केट ने शादी की शेयर की अनदेखी तस्वीरें- Indianews
Bank Recruitment 2024: उत्तराखंड को-ऑपरेटिव बैंक भर्ती के लिए जल्द करें आवेदन, कल तक आखिरी तिथि-Indianews
KKR vs DC: वरुण-नरेन के फिरकी में फंसी दिल्ली कैपिटल्स, KKR ने DC को रौंदा -India News
Ventilated Seat Cover: वेंटिलेटेड सीट के क्या फायदे और गर्मियों में कैसे मिलता है इससे आराम, जानें पूरी जानकारी- Indianews
ADVERTISEMENT