होम / Propose Day 2024: इन आइडियाज की मदद से अपने पार्टनर से कहें दिल की बात, प्रपोज करने के लिए हैं ये बेस्ट ऑप्शन

Propose Day 2024: इन आइडियाज की मदद से अपने पार्टनर से कहें दिल की बात, प्रपोज करने के लिए हैं ये बेस्ट ऑप्शन

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : February 11, 2024, 6:50 am IST
Propose Day 2024: इन आइडियाज की मदद से अपने पार्टनर से कहें दिल की बात, प्रपोज करने के लिए हैं ये बेस्ट ऑप्शन

Propose Day 2024 Ideas

India News (इंडिया न्यूज़), Propose Day 2024: फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। 7 से 14 फरवरी पूरे एक हफ्ते तक वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है। इस हफ्ते में 8 फरवरी को प्रपोज डे के रूप में मनाया जाता है। अगर आप भी इस मौके पर किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं, तो इन मोमेंट को थोड़ा स्पेशल बनाएं। हालांकि, दिल की बात कहना इतना आसान नहीं होता। अगर आप वाकई में किसी को जी-जान से चाहते हैं और बहुत टाइम से उससे अपनी फिलिंग्स शेयर करना चाह रहें हैं, तो प्रपोज डे से बेहतर कोई दिन हो ही नहीं सकता।

रोमांटिक डिनर डेट के साथ

ये सबसे कॉमन और पुराना आइडिया है प्रपोज करने का, लेकिन आज भी पॉपुलर है। मामला दिल का है और कहते हैं ना कि दिल का रास्ता पेट से होकर गुजरता है, तो इस मौके को हाथ से न जाने दें। पार्टनर को डिनर पर इन्वाइट करें और खुद से उनकी कोई पसंदीदा डिश बनाएं। अगर आपको कुकिंग नहीं आती, तो बाहर से ऑर्डर करने का भी ऑप्शन है। टेबल को इन जायकेदार डिशेज़, सेंटेंड कैंडल्स, फूलों से सजाएं और फिर पार्टनर से पूछे Will You be mine Valentine Forever?

पेट्स की लें मदद

अगर आप दोनों पेट लवर हैं, तो अपनी दिल की बात कहने के लिए इनकी भी हेल्प ले सकते हैं। आपका आधा काम तो यही आसान कर देंगे। बस उनके गले में एक छोटे से नोट के साथ रिंग बांध दें। प्रपोज करने का ये हटके आइडिया उन्हें जरूर पसंद आएगा और न कहने की कोई चांस ही नहीं होगा।

गानों की जरिए

अगर आपका पार्टनर बॉलीवुड गानों का शौकीन हैं, तो आप इसके जरिए भी अपनी अनकही बातों को उन तक पहुंचा सकते हैं। रोमांटिक गानों की एक प्ले लिस्ट तैयार करें, जो खासतौर से ऐसे ही पलों के लिए बनाए गए हैं और गुनगुनाते हुए उनसे अपने दिल की बात कह दें।

खेल-खेल में

Dumb Charades गेम भी अच्छा ऑप्शन है पार्टनर को प्रपोज करने का। पहली बार में ही अपना प्रपोजल न रखें, पहले उन्हें अलग-अलग फिल्मों के जरिए अपने फीलिंग्स का आइडिया दें फिर सरप्राइज़ दें। नो डाउट आपका ये आइडिया उन्हें बहुत पसंद आएगा।

 

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT