होम / Republic Day 2024: 26 जनवरी के लॉन्ग वीकेंड को एंजॉय करने के लिए ये जगहें हैं खास, दिल्ली के आस-पास है घुमने के ये बैस्ट ऑप्शन्स

Republic Day 2024: 26 जनवरी के लॉन्ग वीकेंड को एंजॉय करने के लिए ये जगहें हैं खास, दिल्ली के आस-पास है घुमने के ये बैस्ट ऑप्शन्स

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 25, 2024, 7:33 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Republic Day 2024 Long Weekend: अगर आपने अब तक इस 26 जनवरी के लॉन्ग वीकेंड का प्लान नहीं बनाया है, तो आप इन डेस्टिनेशन पर जाकर अपनी छुट्टियां एंजॉय कर सकते हैं। 26 जनवरी के लॉन्ग वीकेंड के लिए काफी कम समय बचा है और लास्ट टाइम पर कहीं दूर जाने के लिए फ्लाइट या ट्रेन की टिकट बुक करने में भी आपको अच्छे-खासे पैसे खर्च करने होंगे। बेहतर होगा कि आप अपने शहर के आसपास बसी जगहों का ही प्लान कर लें, जिससे ये छुट्टी आपको घर में बैठकर न बितानी पड़े। अगर आप दिल्ली में रहते हैं, तो शहर के आस-पास आपको घुमने के कई ऑप्शन मिल जाएंगे। जहां आप कम समय में 26 जनवरी के लॉन्ग वीकेंड को एंजॉय कर पाएंगे। तो यहां जाने कि कौन सी जगह जाना रहेगा बेस्ट।

दिल्ली के आस-पास है घुमने के ये बैस्ट ऑप्शन्स

1. आगरा

अगर आपने अभी तक आगरा एक्सप्लोर नहीं किया है, तो इस बार यहीं का प्लान बना लें। जहां दुनिया के अजबूों में शामिल ताजमहल का दीदार करें और ऐसा नहीं है कि यहां सिर्फ यही एक चीज़ देखने लायक है। आसपास और भी कई किले और ऐतिहासिक इमारतें हैं, जहां आकर आप क्वॉलिटी टाइम बिता सकते हैं। शॉपिंग और खाने-पीने के लिए भी यहां कई सारे ऑप्शन्स हैं।

2. जयपुर

दिल्ली से जो नजदीकी डेस्टिनेशन है वो है जयपुर। पिंक सिटी के नाम से मशहूर जयपुर में किले, महलों की भरमार है। रंगीलो राजस्थान में घूमने के अलावा आप शॉपिंग, लजीज व्यंजनों और फोटोग्राफी का भी मजा ले सकते हैं। महज पांच घंटे में आप यहां पहुंच सकते हैं। ये जगह दोस्तों से लेकर फैमिली और सोलो ट्रैवलिंग के लिए भी बेस्ट है।

3. हरिद्वार

अगर आप फैमिली के साथ कहीं जाने की सोच रहे हैं, तो हरिद्वार निकल जाएं। जहां आपके लिए तरह-तरह के एडवेंचर मौजूद हैं, तो वहीं घर के बड़े-बूढ़ों की धार्मिक यात्रा हो जाएगी। यहां पहुंचना भी आसान है और सबसे अच्छी बात कि बजट में ट्रिप निपटा सकते हैं।

4. गुरुग्राम

अगर आप सर्दियों में फॉग और ठंड की वजह से लंबी ड्राइव नहीं करना चाहते, तो दिल्ली से एकदम नजदीक गुरुग्राम के किसी रिजॉर्ट में जाकर भी अपनी छुट्टी को एन्जॉय कर सकते हैं। यहां कई सारे रिजॉर्ट हैं, जिसमें आपको छुट्टियां बिताने के लिए जरूरी हर सुविधाएं मिलेंगी। फॉर्म हाउस में एडवेंचर एक्टिविटीज भी की जा सकती है।

5. वाघा बॉर्डर, अमृतसर

एक अनोखे गणतंत्र दिवस के अनुभव के लिए, बीटिंग रिट्रीट समारोह के लिए वाघा बॉर्डर पर जाएं। इस दिन, समारोह अतिरिक्त देशभक्ति के उत्साह से भरा होता है। उत्साही भीड़ में शामिल हों क्योंकि भारतीय और पाकिस्तानी सीमा रक्षक झंडा-नीचे करने के एक सिंक्रनाइज़ प्रदर्शन में संलग्न हैं, जो अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सौहार्द और तनाव का प्रतीक है। ऊर्जावान वातावरण और राष्ट्रीय गौरव की भावना इसे गणतंत्र दिवस पर अवश्य देखना चाहिए।

 

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Biju Vattappara: मलयालम फिल्म निर्माता और लेखक बीजू वट्टप्पारा का 54 साल की उम्र में निधन-Indianews
PBKS VS RR: राजस्थान रॉयल्स ने पंजाब किंग्स को दिया 145 रन का टारगेट-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या 2024 के चुनाव में हिन्दू-मुस्लिम ही सबसे बड़ा मुद्दा बन गया है ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या पीएम मोदी को तीसरा टर्म मिला तो पाकिस्तान को चूड़ियाँ पहना देंगे ?, जानें लोगों की राय-Indianews
Chandu Champion: Kartik Aaryan अपने होमटाउन में लॉन्च करेंगे फिल्म का ट्रेलर, इस दिन होगा रिलीज -Indianews
Amit Shah: अरविंद केजरीवाल की चुनावी टिप्पणी पर अमित शाह का बड़ा दावा, कहा सुप्रीम कोर्ट की स्पष्ट अवमानना-Indianews
Google Photos में आया शानदार फीचर, बोलकर भी ढूंढ़ सकेंगे अपनी फेवरेट फोटो-Indianews
ADVERTISEMENT