होम / Rose Day 2024: कपकेक से लेकर मैकरॉन तक, रोज़ डे पर अपने परिवार के साथ ट्रेई करें ये रोज़ थीम वाला खाना

Rose Day 2024: कपकेक से लेकर मैकरॉन तक, रोज़ डे पर अपने परिवार के साथ ट्रेई करें ये रोज़ थीम वाला खाना

Babli • LAST UPDATED : February 5, 2024, 3:24 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rose Day 2024: रोज़ डे वैलेंटाइन डे की एक रोमांटिक दिनों में से एक है, जो हर साल 7 फरवरी को मनाया जाता है। इस साल, रोज़ डे 2024 बुधवार को पड़ रहा है, जो वेलेंटाइन वीक की शुरुआत का प्रतीक है। इस दिन, जोड़े प्यार, स्नेह और तारीफ के रूप में गुलाब का आदान-प्रदान करते हैं। परंपरा में अक्सर अलग-अलग रंग के गुलाब पेश करना शामिल होता है, जिनमें हर एक गुलाब का अपना महत्व होता है।

गुलाबों का मतलब

लाल गुलाब भावुक प्रेम को व्यक्त करता है, पीला दोस्ती का प्रतीक है, गुलाबी शुक्रियादा करता है, और सफेद पवित्रता और मासूमियत का प्रतित होता है। रोज़ डे आगामी वैलेंटाइन वीक के लिए माहौल तैयार करता है, रोमांटिक रिश्तों में प्रत्याशा और मिठास की भावना को बढ़ावा देता है। जैसा कि आप रोज़ डे 224 मनाते हैं, इस दिन को और यागदार बनाने के लिए आज हम आपके लिए गुलाब थीम वाले खाने की चीजों की लिस्ट लेकर आए हैं। जिन्हें आप आज़मा सकते हैं और अपने परिवार के लिए दिन को और अधिक खास बना सकते हैं।

1. गुलाब की पंखुड़ी वाले कपकेक

बैटर में बारीक कटी या सूखी गुलाब की पंखुड़ियाँ मिला कर अपने कपकेक में गुलाब का सार डालें। उनके ऊपर नाजुक गुलाब के स्वाद वाली फ्रॉस्टिंग डालें, जो गुलाब दिवस के लिए देखने में खूबसूरत और स्वादिष्ट व्यंजन बनाती है।

Rose Petal Cupcakes
Rose Petal Cupcakes

2. गुलाब-युक्त चॉकलेट ट्रफ़ल्स

गुलाब के स्वाद के संकेत के साथ शानदार चॉकलेट ट्रफ़ल्स बनाएं। चॉकलेट गनाचे में गुलाब जल या एसेंस मिलाएं और एक सुंदर स्पर्श के लिए ट्रफल्स को सूखी गुलाब की पंखुड़ियों में रोल करें।

Rose-infused Chocolate Truffles
Rose-infused Chocolate Truffles

3. गुलाब के स्वाद वाले मैकरॉन

गुलाब के स्वाद वाले मैकरॉन से अपने स्वाद को और बढ़ाए। मैकरॉन के गोले और फिलिंग में गुलाब जल या गुलाब का शरबत डालें, जिससे एक नाजुक फ्रेंच पेस्ट्री बनेगी जो रोज़ डे की थीम को पूरा करती है।

Rose-Flavoured Macarons
Rose-Flavoured Macarons

4. गुलाब नींबू पानी या मॉकटेल

गुलाब सिरप को नींबू पानी के साथ मिलाकर या गुलाब से भरपूर मॉकटेल बनाकर एक ताज़ा ड्रिंक बनाएं। अपने गुलाब-थीम वाले उत्सवों में एक शानदार ड्रिंक के लिए ताजी गुलाब की पंखुड़ियों से गार्निश करें।

Rose Lemonade or Mocktail
Rose Lemonade or Mocktail

5. गुलाब जल पन्ना कोटा

गुलाब के सूक्ष्म सार को मिलाकर क्लासिक इतालवी मिठाई को बनाएं। पन्ना कोटा मिश्रण में गुलाब जल मिलाएं और एक रोमांटिक और स्वादिष्ट रोज़ डे मिठाई के लिए इसे गुलाब सिरप की एक बूंद या खाने वाली गुलाब की पंखुड़ियों के छिड़काव के साथ परोसें।

Rosewater Panna Cotta
Rosewater Panna Cotta

 

ये भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT