होम / Crockery Shopping: क्रॉकरी की शॉपिंग के लिए बेस्ट है यह मार्केट, सस्ते में मिलेंगा सारा सामान

Crockery Shopping: क्रॉकरी की शॉपिंग के लिए बेस्ट है यह मार्केट, सस्ते में मिलेंगा सारा सामान

Simran Singh • LAST UPDATED : June 28, 2023, 12:04 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Crockery Shopping, दिल्ली: रूम और हॉल के लिए तो हम कई डेकोरेटिव आइटम्स लाकर इसे सजा सकते हैं, लेकिन जब बात किचन की आती है तो हम कंफ्यूज हो जाते हैं कि आखिर घर के किचन को कैसे सुंदर बनाया जाए। किचन सुंदर बनता हैं उसमें इस्तेमाल होने वाले बर्तनों से क्योंकि बर्तन किचन में सबसे जरूरी चीज है। इनके बिना ना तो खाना पकाया जा सकता और ना ही खाया जा सकता है।

ऐसे में अगर आप अपने किचन के लिए सुंदर-सुंदर क्रॉकरी सेट खरीदने का शौक रखते हैं और इसके लिए आप ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन सब कुछ तलाश चुके हैं लेकिन आपको आपके मन मुताबिक चीजें नहीं मिल रहीं। तो चिंता की कोई बात नहीं क्योंकि दिल्ली है ना, ऐसी कोई चीज नहीं जो दिल्ली में ना मिलती हो, दिल्ली में कई ऐसे बाजार हैं जो स्पेशल सामान के लिए ही फेमस हैं। ऐसे ही क्रॉकरी के लिए भी आप दिल्ली की मार्केट्स एक्सप्लोर कर सकते हैं, तो चलिए आपको उन मार्केट्स का नाम बताते हैं।

आजाद मार्केट

सबसे पहले नंबर पर है दिल्ली की आजाद मार्केट। अगर आपको होलसेल में क्रॉकरी का सामान खरदीना है। तो आप आजाद मार्केट को जरूर एक्सप्लोर कर सकते हैं। यहाँ पर आपको चारों तरफ क्रॉकरी शॉप देखने को मिलेंगी। जहाँ डिनर सेट की शुरूआती कीमत सिर्फ 300 रूपये है। इस मार्केट में आपको क्रॉकरी की हर एक वैरायटी मिल जाएगी, इसलिए हम इस बात की गारंटी देते हैं कि आप यहाँ से निराश होकर नहीं जाएंगे।

पहाङगंज मार्केट

क्रॉकरी के लिए दिल्ली की दूसरी सबसे किफायती मार्केट है पहाङगंज मार्केट, यह क्रॉकरी सेट की खरीदारी के लिए बेस्ट है। इस मार्केट में ऐंटर करते ही आपको पटरी और शॉप में क्रॉकरी नजर आ जाएंगी। वहीं आपको कलावती वाली लाइन में भी क्रॉकरी का सामान मिल जाएगा, हाँलाकि आपको यहाँ जाने के लिए थोङा टाइम लेकर जाना होगा, क्योंकि यहाँ काफी भीङ होती है।

हौज रानी मार्केट

तीसरे नंबर पर आती है दिल्ली की हौज रानी मार्केट, अगर आप बार बार सरोजिनी मार्केट और लाजपत जाकर बोर हो गए हैं तो क्रॉकरी की शॉपिंग के लिए आप हौज रानी मार्केट जरूर जाएं। यहाँ पर आपको सेरेमिक और क्ले से बनी क्रॉकरी मिल जाएंगी। इसके अलावा आपको यहाँ पर कम दामों में ही बास्केट, बाउल, पॉट और कप भी मिल जाएंगे। इतना ही नहीं यहाँ पर आप बाथरूम मेकओवर के लिए भी चीजें खरीद सकती हैं।

कुम्हार विलेज

अगर आपको Proper तरीके से देसी वाइब चाहिए तो आप दिल्ली के कुम्हार विलेज जा सकते हैं। यहां पर ज्यादातर कुम्हार लोग ही रहते हैं। जहाँ आप पोट्ररी करना भी सीख सकते हैं और यह आपके लिए एक नया अनुभव होगा जो शायद आपको जरूर पसंद आएगा। यहां आपको सेरेमिक का सारा आइटम मिलेगा। जिसे आप अपने किचन में सजा सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: आनंद एल रॉय के जन्मदिन पर उनकी फिल्मों को किया गया याद, काम की होती है तारीफ

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Salt Intake: अधिक नमक का सेवन करने पर WHO ने दिया चेतावनी, जानिए इसे कम करने की टिप्स-Indianews
IPL 2024, RCB VS CSK Live Score: चेन्नई सुपर किंग्स ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी करने का किया फैसला
IPL 2024: मैथ्यू हेडन की बेटी ने हैदराबादी बिरयानी का लिया आनंद, वीडियो वायरल-Indianews
जानवरों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए Bhumi Pednekar ने शुरू की यात्रा, मुंबई में वाटर बाउल लगाने की पहल -Indianews
Viral Video: मुंबई पुलिस रील्ल बनाने में व्यस्त, बिना हेलमेट के भाग निकला आदमी, वीडियो वायरल-Indianews
Sanjay Leela Bhansali: राशन के लिए कतार में खड़ी महिलाएं नहीं तवायफें करती हैं आकर्षित-संजय लीला भंसाली
सैफ अली खान-करीना कपूर, सिद्धांत चतुर्वेदी समेत कई अन्य सेलेब्स ने रितेश सिधवानी की मां को दी अंतिम विदाई -Indianews
ADVERTISEMENT