होम / Earthquake: 'मृत्यु तो मेरी दासी है'…. भूकंप के बाद लोगों ने ट्वीटर पर मीम्स के जरिए दिए ऐसे रिएक्शन

Earthquake: 'मृत्यु तो मेरी दासी है'…. भूकंप के बाद लोगों ने ट्वीटर पर मीम्स के जरिए दिए ऐसे रिएक्शन

Divyanshi Bhadauria • LAST UPDATED : November 9, 2022, 1:00 pm IST

(इंडिया न्यूज़, After the earthquake, people gave such reactions on Twitter through memes): उत्तर भारत में देर रात आए तेज भूंकप के झटकों से घबराकर लोग घरों से बाहर निकल आए। देर रात करीब 1 बजकर 57 मिनट में आए भूकंप के झटकों ने लोगों को दहशत में भर दिया। भूकंप का केंद्र नेपाल में बताया जा रहा है। जमीन से 10 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र होने के कारण करीब 6.3 मैग्नीट्यूड का भूकंप लोगों को तेज झटका दे गया।

नेपाल में भूकंप का केंद्र होने के बावजूद इसका असर उत्तर भारत में भी देखने को मिला। दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अलावा उत्तराखंड, बिहार, झारखंड और नॉर्थ-ईस्ट में भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Twitter पर मीम्स की बाढ़

भूकंप के झटके महसूस होने के तुरंत बाद लोगों ने इसे कंफर्म करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और देखते ही देखते ट्विटर पर भूकंप ट्रेंड करने लगा। लोगों ने ट्विटर पर भूकंप के झटकों के वीडियो भी शेयर किए। दिल्ली में आए भूकंप के झटके को लेकर एक ट्विटर यूजर ने मीम शेयर किया। यूजर ने एक फोटो मीम शेयर किया, जिसमें लिखा है- “मैं नहीं बचेगा इधर, मर जाएगा मैं.” वहीं, एक अन्य ट्विटर यूजर ने भूकंप को लेकर मीम शेयर करते हुए लिखा, “मेरे को धक-धक हो रैला है.”

सूरज नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि घर के बाहर प्रदूषण का खतरा है। घर के अंदर भूकंप का। ऐसे में लोग कैसे जिएं। उन्होंने भूकंप को लेकर एक फनी मीम के जरिए अपनी भावनाएं शेयर की।

एक ओर यूजर ने एक मीम के जरिए अपनी भावनाए व्यक्त करते हुए लिखा कि दिन में प्रदूषण, शाम को ग्रहण अब रात में भूकंप। उन्होंने मीम के जरिए दिल्लीवालों की परेशानी बताने की कोशिश की।

भूकंप के झटकों को लेकर एक यूजर ने लिखा कि पहले प्रदूषण और अब दिल्ली में भूकंप. एक दूसरे यूजर ने भूकंप के झटके महसूस होने के बाद एक मीम शेयर किया करते हुए उसमें लिखा, “मृत्यु तो मेरी दोस्त है”. एक अन्य यूजर ने ट्विटर मीम शेयर करते हुए लिखा, “यह कब हुआ?”

 

जसमीत कौर नाम की ट्विटर यूजर एक मीम के जरिए अपनी भावनाए व्यक्त करते हुए लिखा कि दिन में प्रदूषण, शाम को ग्रहण अब रात में भूकंप। उन्होंने मीम के जरिए दिल्लीवालों की परेशानी बताने की कोशिश की।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Meghan Markle: मेघन मार्कल का नाइजीरिया दौरा, विंडसर ड्रेस ने खड़ा कर दिया विवाद -India News
Donald Trump: भूतों से लेकर ऑरेंज टर्ड तक, ट्रंप के खिलाफ स्टॉर्मी डेनियल्स ने क्या दी गवाही?- Indianews
South China Sea: फिलीपींस ने विवादित एटोल पर भेजा जहाज, चीन वहां बना रहा है कृत्रिम द्वीप -India News
‘मिरेकल्स ऑफ लाइफ’, इस साइंस-फिक्शन लेखक ने 50 साल पहले ChatGPT की थी भविष्यवाणी- Indianews
US News: अमेरिका में बेघर महिला पर चौंकाने वाला रिपोर्ट, लगभग एक साल तक किराना स्टोर साइन के अंदर रही -India News
Ayesha Hazarika ने ली हाउस ऑफ लॉर्ड्स में शपथ, ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन में नियुक्त होने वाली पहली भारतीय महिला बनीं- Indianews
KKR vs MI: KKR ने MI को फिर रौंदा, IPL 2024 में प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम -India News
ADVERTISEMENT