होम / PM Modi in Rajya Sabha Highlights : पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, 'युवराज' को मिला नया स्टार्टअप

PM Modi in Rajya Sabha Highlights : पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज, 'युवराज' को मिला नया स्टार्टअप

Shanu kumari • LAST UPDATED : February 7, 2024, 9:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), PM Modi in Rajya Sabha: प्रधानमंत्री ने कहा, “राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने संबोधन में भारत की क्षमता, ताकत और उज्ज्वल भविष्य के बारे में बात की। मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को धन्यवाद देता हूं…”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया।


7 Feb 2024| 3:56PM
मेरे सपने स्वतंत्र हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” “मैं स्वतंत्र भारत में पैदा हुआ और मेरे सपने स्वतंत्र हैं…कांग्रेस ने कहा कि हमने सार्वजनिक उपक्रमों को बेच दिया और उन्हें नष्ट कर दिया। मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि BSNL और MTNL को किसने बर्बाद किया?


7 Feb 2024| 3:42PM
80 करोड़ को अनाज क्यों देते हो?
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब हम कहते हैं कि 25 करोड़ लोगों को हम गरीबी से बाहर लेकर आए हैं तो कुतर्क दिया जाता है कि 80 करोड़ को अनाज क्यों देते हो? जब कोई बीमार व्यक्ति अस्पताल से बाहर आता है तब भी कुछ दिन खाने में परहेज करने को कहा जाता है ताकि कोई संकट फिर से ना आ जाए। इसलिए हमने गरीबों को मजबूत होने का समय दिया है कि कहीं फिर से वे उसमें डूब ना जाए….इसलिए हम अनाज दे रहे हैं और देते रहेंगे। “


7 Feb 2024| 3:29PM
आदिवासी बेटी को भारत का राष्ट्रपति बनाया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस और उसके सहयोगियों को एससी/एसटी और ओबीसी को अधिक भागीदारी देने में हमेशा कठिनाई होती रही है। उन्होंने बाबा साहब के विचारों को नष्ट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्हें भारत रत्न देने की कोई तैयारी नहीं थी, जब भाजपा के समर्थन से सरकार बनी तो बाबा साहब को भारत रत्न दिया गया…देश में पहली बार एनडीए सरकार ने एक आदिवासी बेटी को भारत का राष्ट्रपति बनाया।”


7 Feb 2024| 3:26PM
कोरोना काल का जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कोरोना में दुनिया पर इतना बड़ा संकट आया। ऐसे संकट समय में मैंने राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ 20 बैठकें की। एक-एक बात विचार करके साथ लेकर के सभी राज्यों के सहयोग से केंद्र और राज्य ने काम किया। दुनिया जिस मुसीबत को झेल नहीं पाई उसे हमने मिलकर देश को बचाने के लिए जो हो सकता था किया। राज्यों को भी उसका श्रेय लेने का पूरा अधिकार है।”


7 Feb 2024| 3:17PM
कांग्रेस आदिवासी विरोधी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस जन्म से ही दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों की सबसे बड़ी विरोधी रही है। कभी-कभी मेरे मन में सवाल आता है कि अगर बाबा साहब नहीं होते तो क्या एससी/एसटी को आरक्षण नहीं मिलता।”


7 Feb 2024| 3:02PM
नेहरू जी कहते थे

नेहरू जी कहते थे कि अगर SC/ST, OBC को नौकरी में आरक्षण मिला तो सरकारी कामकाज का स्तर गिर जाएगा। आज जो ये आंकड़े गिनाते हैं, उसका मूल यही है। अगर उस समय सरकार में भर्ती हुई होती, तो वो प्रमोशन के बाद आगे बढ़ते और आज यहां पहुंचते


7 Feb 2024| 3:01PM
आरक्षण को पसंद नहीं करता

पीएम मोदी ने कहा, “एक बार नेहरू जी ने मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें लिखा था कि ‘मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई नहीं। मैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं जो अकुशलता को बढ़ावा दे, जो दोयम दर्जे की तरफ ले जाए।’ इसी के आधार पर मैं कहता हूं कि कांग्रेस आरक्षण की जन्मजात विरोधी है।”


7 Feb 2024| 2:58PM
10 वर्षों में निर्णायक फैसले
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस के 10 वर्षों में भारतीय अर्थव्यवस्था नाजुक स्थिति में थी। दूसरी ओर हमारे 10 वर्षों में भारत शीर्ष पांच अर्थव्यवस्थाओं में से एक रहा है। हमारे 10 साल बड़े और निर्णायक फैसलों के लिए याद रखे जाएंगे।”


7 Feb 2024| 2:55PM
कांग्रेस ने फैलाया नैरेटिव
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने नैरेटिव फैलाया, जिसका परिणाम हुआ कि भारत की संस्कृति और संस्कारों को मानने वाले लोगों को बड़े हीन भाव से देखा जाने लगा। इस प्रकार हमारे अतीत के साथ अन्याय किया गया। इसका नेतृत्व कहां होता था, ये दुनिया भलीभांति जानती है।”


7 Feb 2024| 2:52PM
गरीबों को नहीं दिया आरक्षण 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जिस कांग्रेस ने ओबीसी को पूरी तरह से आरक्षण नहीं दिया, कभी सामान्य वर्ग के गरीबों को आरक्षण नहीं दिया, जिसने बाबा साहब को भारत रत्न देने योग्य नहीं समझा, वह सिर्फ अपने परिवार को ही भारत रत्न देते रहे। वे अब हमें सामाजिक न्याय का उपदेश दे रहे हैं और पाठ पढ़ा रहे हैं। जिनके पास नेता के रूप में कोई गारंटी नहीं है वे मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं…”


7 Feb 2024| 2:49PM
लालच में लोकतंत्र का गला घोंटा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था, जिस कांग्रेस ने दर्जनों बार लोकतांत्रिक तरीके से आई सरकारों को रातों-रात बर्खास्त कर दिया था, जिस कांग्रेस ने अखबारों पर भी ताले लगाने की कोशिश की थी, अब देश को तोड़ने का नैरेटिव उस कांग्रेस ने गढ़ना शुरू कर दिया है। अब देश को उत्तर-दक्षिण में तोड़ने के बयान दिए जा रहे हैं।”


7 Feb 2024| 2:45PM
कांग्रेस पार्टी सोच से भी आउटडेटेड
पीएम मोदी ने कहा, ” मेरा विश्वास पक्का हो गया है कि कांग्रेस पार्टी सोच से भी आउटडेटेड हो गई है। जब सोच ही आउटडेटेड हो गई है, तो इन्होंने अपना कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया है। देखते ही देखते इतना बड़ा दल, इतने दशकों तक देश पर राज करने वाले दल का ऐसा पतन! हमें खुशी नहीं हो रही बल्कि हमारी आपके प्रति संवेदनाएं हैं।”


7 Feb 2024| 2:41PM
आपका आशीर्वाद मेरे सर आंखों पर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “एक बात खुशी की रही कि उन्होंने (मल्लिकार्जुन खरगे) जो 400 सीट एनडीए के लिए आशीर्वाद दिया है और आपका आशीर्वाद मेरे सर आंखों पर…”


7 Feb 2024| 2:38PM
ऐसा मौका फिर कहा मिलेगा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मल्लिकार्जुन खरगे काफी देर तक राज्यसभा में बोले और मैं सोच रहा था कि उन्हें इतनी देर तक बोलने का मौका कैसे मिला और फिर मुझे एहसास हुआ कि दो विशेष कमांडर वहां नहीं थे तो उन्होंने इसका फायदा उठाया। मुझे लगता है कि खरगे जी ने वो गाना तो सुना ही होगा ‘ऐसा मौका फिर कहा मिलेगा’…”


7 Feb 2024| 2:35PM
आवाज दबाने की कोशिश

पीएम मोदी ने कहा, “मुझे पिछले साल की घटना याद है। हम उस सदन में बैठते थे और देश के पीएम की आवाज को दबाने की कोशिश की जाती थी…आज भी आप न सुनने के तैयार के साथ आए हैं। लेकिन आप मेरी आवाज नहीं दबा सकते। देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी हुई है…मैं भी इस बार पूरी तैयारी के साथ आया हूं..”


7 Feb 2024| 2:25PM
40 का आंकड़ा नहीं होगा पार

पश्चिम बंगाल से आपके सामने चुनौती खड़ी हो गई है कि कांग्रेस 40 का आंकड़ा(लोकसभा चुनाव 2024 में) पार नहीं कर पाएगी। मैं प्रार्थना करता हूं कि आप 40 सीटें सुरक्षित करने में सक्षम हों।


7 Feb 2024| 2:15PM
मनोरंजन की कमी को पूरी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ”मैं उस दिन तो नहीं कह सका लेकिन मैं खरगे जी का विशेष आभार व्यक्त करता हूं। मैं उस दिन उनकी बातें बहुत ध्यान से और आनंद से सुन रहा था। लोकसभा में हमें मनोरंजन की जो कमी खल रही थी, वह उन्होंने पूरी कर दी…”

Also read:- 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT