होम / जोधपुर के शख्स ने गर्मी को मात देने के लिए स्कूटर पर लगाया मिनी शावर, इस देसी जुगाड़ का वीडियो हुआ वायरल -IndiaNews

जोधपुर के शख्स ने गर्मी को मात देने के लिए स्कूटर पर लगाया मिनी शावर, इस देसी जुगाड़ का वीडियो हुआ वायरल -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 19, 2024, 3:07 pm IST
ADVERTISEMENT
जोधपुर के शख्स ने गर्मी को मात देने के लिए स्कूटर पर लगाया मिनी शावर, इस देसी जुगाड़ का वीडियो हुआ वायरल -IndiaNews

Jodhpur Mini Shower Video

India News (इंडिया न्यूज़), Jodhpur Man Installs Mini Shower on Scooter Video: जब बुनियादी समस्याओं के अनूठे समाधान के साथ आने की बात आती है, तो देसी एक अलग दृष्टिकोण से सोचते हैं और कुछ बहुत ही रचनात्मक और अभिनव लाते हैं। दरअसल, राजस्थान के जोधपुर में एक शख्स गर्मी को मात देने के लिए अपना देसी जुगाड़ लेकर आया। देश भर में चल रही गर्मी और बढ़ते तापमान के बीच, राजस्थान का बड़ा हिस्सा गर्मी से जूझ रहा है, जिससे बिजली और पानी की भी कमी हो गई है।

स्कूटर पर मिनी-शॉवर लगाकर ऐसे किया जुगाड़

इस गंभीर स्थिति से निपटने के लिए राजस्थान के व्यक्ति ने दिन के उजाले में अपने दोपहिया वाहन की सवारी करते हुए खुद को ठंडा करने के लिए अपने स्कूटर पर एक अस्थायी शॉवर स्थापित किया। आदमी के अभिनव मिनी-शॉवर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसने यूजर्स का बहुत ध्यान आकर्षित किया है। दरअसल, एक कंटेंट क्रिएटर ने उस आदमी की एक क्लिप साझा की, जिसमें उसे स्कूटर की सवारी करते हुए दिखाया गया है, जबकि फ्लोरबोर्ड से जुड़े प्लास्टिक डिस्पेंसर से पानी की बौछार का आनंद भी लिया जा रहा है। जैसे ही वो आदमी पानी की बौछार के साथ अपने स्कूटर पर शहर के चारों ओर घूमता रहा, उसके आसपास के कई लोग हरकतों को रिकॉर्ड करने के लिए इकट्ठा हो गए।

Saif Ali Khan ने पैप्स से बेटे तैमूर का स्कूल में पीछा न करने की गुजारिश, बाइक पर 40-50 लोग कर रहे थे पीछा, जानें मामला – India News

लोगों ने जमकर दिए ऐसे रिएक्शन

कुछ ने उनकी रचनात्मकता के लिए उनकी सराहना भी की। वीडियो को इंस्टाग्राम और एक्स सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से शेयर किया गया है। एक यूजर ने लिखा, ‘गर्मी से बचने का सुपर आइडिया।’ दूसरे ने कमेंट किया, ‘शख्स ने लोगों को हिलाकर रख दिया।’ तीसरे यूजर ने मजाक में कहा, ‘यह तकनीक भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by fun with singh (@fun.with.singh)

नो एंट्री 2 और वेलकम 3 में रिप्लेस होने पर Anil Kapoor ने तोड़ी चुप्पी, निर्माता ने इस बात से जताई नाराजगी – India News

एक और देसी जुगाड़ हुआ वायरल

इससे पहले, एक और देसी जुगाड़ ने इंटरनेट का ध्यान आकर्षित किया, जिसमें एक आदमी अपने पेडस्टल फैन को कूलर में बदलने में कामयाब रहा। जबकि एक पंखा सिर्फ हवा उड़ाता है, कूलर ठंडी हवा प्रदान करने के लिए पानी और घास का उपयोग करते हैं। इस अवधारणा को ध्यान में रखते हुए, आदमी ने मधुकोश पैड को दो अलग-अलग बोतलों में भर दिया और उन्हें पाइप के साथ मोटर और पानी की बाल्टी से जोड़ा।

हालांकि, वीडियो को इंस्टाग्राम पर विभाजित प्रतिक्रियाएं मिलीं। जबकि कुछ ने इस विचार का मजाक उड़ाया, कुछ ने यह भी बताया कि पानी के कनेक्शन के कारण मोटर में शॉर्ट सर्किट हो सकता है। यह ध्यान देने योग्य है कि देश के कई हिस्सों, मुख्य रूप से उत्तर भारत में तापमान 46 डिग्री से ऊपर जा रहा है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT