होम / Anti-conversion Law: कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, धर्मांतरण रोकथाम कानून को किया बर्खास्त

Anti-conversion Law: कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, धर्मांतरण रोकथाम कानून को किया बर्खास्त

Divya Gautam • LAST UPDATED : June 15, 2023, 5:16 pm IST
ADVERTISEMENT
Anti-conversion Law: कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, धर्मांतरण रोकथाम कानून को किया बर्खास्त

India News

India News (इंडिया न्यूज़), Anti-conversion Law: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने गुरुवार 15 जून को कई बड़े फैसले लिए कर्नाटक मंत्रिमंडल की बैठक में बीजेपी शासन काल में लाए गए धर्मांतरण रोकथाम कानून (Anti-conversion Law) को बर्खास्त करने का फैसला लिया गया है।

कर्नाटक में धर्मांतरण रोकथाम कानून बर्खास्त

कानून एवं संसदीय मामलों के मंत्री एचके पाटिल ने कहा कि कर्नाटक मंत्रिमंडल ने पूर्ववर्ती बीजेपी सरकार की ओर से लाए गए धर्मांतरण रोधी कानून को खत्म करने का फैसला किया है। हम जो विधेयक ला रहे हैं वह संविधान के अनुसार होगा राज्य कैबिनेट ने स्कूलों और कॉलेजों में प्रेयर के साथ संविधान की प्रस्तावना को पढ़ना अनिवार्य करने का फैसला किया है।

बीजेपी ने साधा निशाना

सिद्धारमैया सरकार के धर्मांतरण रोधी कानून को खत्म करने के फैसले पर बीजेपी की से निशाना साधा गया है, कर्नाटक के पूर्व शिक्षा मंत्री और बीजेपी नेता बीसी नागेश ने कहा कि वे (कांग्रेस) मुसलमानों के वोट चाहते हैं, सिद्धारमैया की सरकार हिंदुओं के खिलाफ है वे हिजाब को फिर से पेश कर सकते हैं वे अल्पसंख्यकों के वोटों को आकर्षित करना चाहते हैं और हर चीज का राजनीतिकरण करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- Nottingham: इंग्लैंड में चाकू से हमले के बाद भारतीय मूल की छात्रा की मौत, इंग्लैंड की ओर से हॉकी में अंडर-18 में खेल चुकी है छात्रा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT