होम / Pathaan Song Row: चाइल्ड वेलफेयर ने यूपी डीजीपी को लिखा पत्र, ‘बेशरम रंग’ गाने को सोशल मीडिया से हटाने की डिमांड

Pathaan Song Row: चाइल्ड वेलफेयर ने यूपी डीजीपी को लिखा पत्र, ‘बेशरम रंग’ गाने को सोशल मीडिया से हटाने की डिमांड

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : January 4, 2023, 5:46 pm IST
ADVERTISEMENT
Pathaan Song Row: चाइल्ड वेलफेयर ने यूपी डीजीपी को लिखा पत्र, ‘बेशरम रंग’ गाने को सोशल मीडिया से हटाने की डिमांड

Child Welfare Demands Removal of ‘Besharam Rang’ from Social Media.

Child Welfare Demands Removal of ‘Besharam Rang’ from Social Media: बॉलीवुड फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) के गाने ‘बेशरम रंग’ (Besharam Rang) से जुड़ा विवाद थमता नज़र ही नहीं आ रहा है। अब उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले की चाइल्ड वेलफेयर कमिटी ने डीजीपी को पत्र लिखकर सलाह दी है कि वो ‘पठान’ के गाने ‘बेशरम रंग’ से जुड़ी क्लिप सोशल मीडिया से हटाए क्योंकि ये बच्चों के दिमाग पर विपरीत प्रभाव डाल रहा है।

चाइल्ड वेलफेयर कमिटी ने ‘बेशरम रंग’ को लेकर डीजीपी को लिखा पत्र

जानकारी के अनुसार, चाइल्ड वेलफेयर कमिटी ने जूविनाइल जस्टिस केयर एंड प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड एक्ट 2015 के सेक्शन के अंतर्गत पावर का उपयोग करते हुए डीजीपी को पत्र लिखा है। उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी कि उन्होंने स्वतः इस विषय का संज्ञान लिया है। डीजीपी को दिए लेटर में बहराइच के सीवीसी अध्यक्ष सतीश कुमार श्रीवास्तव की अगुवाई में 4 मेंबर्स की जज ने ये फैसला लिया है।

उन्होंने इस बात की जानकारी भी दी कि उत्तर प्रदेश सरकार ने टीनएजर्स को स्मार्टफोन मोबाइल दिया है ताकि उनका सर्वांगीण विकास हो सके और वो सोशल मीडिया पर उपलब्ध कंटेंट का लाभ लें। ऐसे में इस प्रकार के अश्लील कंटेंट को सोशल मीडिया से हटाना जरूरी है।

‘बेशरम रंग’ पर हो रहे विवादों को लेकर सेंसर बोर्ड ने भी दी सलाह

आपको बता दें कि पठान फिल्म के गाने ‘बेशरम रंग’ को लेकर पहले भी विवाद हुआ था। दरअसल, इस गाने में दीपिका पादुकोण के कपड़े और रंग को लेकर कई संस्थाओं ने विवाद खड़ा किया था। इसी के चलते फिल्म पठान को बायकॉट करने की भी मांग सोशल मीडिया पर उठी थी।

फिल्म पठान में कई बदलाव करने की भी सेंसर बोर्ड ने सलाह दी हैं। फिल्म में कई कलाकारों की अहम भूमिका है। इसे लेकर भी काफी विवाद हुआ था।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT