होम / China-Taiwan Conflict: एक घंटे में ताइवान का काम तमाम…, ताइवान-चीन को लेकर एक्सपर्ट का बड़ा दावा-Indianews

China-Taiwan Conflict: एक घंटे में ताइवान का काम तमाम…, ताइवान-चीन को लेकर एक्सपर्ट का बड़ा दावा-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 1, 2024, 6:58 am IST

India News (इंडिया न्यूज), China-Taiwan Conflict: रूस-यूक्रेन युद्ध की भविष्यवाणी करने वाले सैन्य विशेषज्ञ ने अब ताइवान-चीन को लेकर भविष्यवाणी की है। इसको लेकर सैन्य विशेषज्ञ ने कहा है कि चीन चाहे तो महज 1 घंटे में ताइवान पर पूरी तरह से कब्जा कर सकता है।

सैन्य विशेषज्ञ ने क्या कहा?

सैन्य विशेषज्ञ दिमित्री अल्परोविच ने कहा है कि सबसे पहले चीन 15 मिनट के अंदर ताइवान के एयरपोर्ट पर कब्जा कर लेगा और फिर अगले 30 मिनट में चीनी सैनिक पूरी राजधानी पर कब्जा कर लेंगे। आपको बता दें कि हाल ही में ताइवान के आसमान में चीनी जेट देखे गए थे। यह भी खबर आई थी कि चीन ने ताइवान को पूरी तरह से घेर लिया है। इस बीच चीन ने चेतावनी भी जारी की थी कि अगर ताइवान आजादी का झंडा बुलंद करके घूमता है तो हमें उसे उसकी जगह दिखाने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

UP Weather: यूपी में तूफान और बारिश का कहर, 10 में से 2 बच्चों ने तोड़ा दम-Indianews

अमेरिका, चीन का कुछ नहीं कर पाएगा

दिमित्री अल्परोविच ने अपनी किताब में लिखा है कि चीन ने ताइवान के नजदीक व्यापक युद्ध अभ्यास किया। उसके सैनिक अभी भी द्वीप के नजदीक मंडरा रहे हैं। चीन दर्जनों युद्धपोतों और जेट के जरिए 15 मिनट से भी कम समय में ताइवान में घुस सकता है। ताइवान पर चीन का हमला इतना भयानक होगा कि अमेरिका को संभलने का वक्त नहीं मिलेगा। जब तक अमेरिका प्रतिक्रिया करेगा, तब तक ताइवान पर चीन का कब्ज़ा हो चुका होगा और अमेरिका कुछ नहीं कर पाएगा। आपको बता दें कि अगर ताइवान पर चीन का कब्ज़ा हो जाता है तो पूरी दुनिया मुश्किल में पड़ सकती है। इसकी वजह यह है कि ताइवान दुनिया के 70% सेमीकंडक्टर बनाता है और चीन के कब्ज़े के बाद इसका असर पूरी दुनिया पर पड़ेगा।

ताइवान पर कब्ज़ा अमेरिका के लिए मुसीबत 

जानकारी के लिए बता दें कि, बीते सालों में अमेरिका ने ताइवान को कई हथियार भेजे हैं। हाल ही में अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल ने ताइवान के राष्ट्रपति से मुलाकात की और उन्हें और भी अमेरिकी हथियार भेजने का भरोसा दिलाया। आपको बता दें कि अगर चीन ताइवान पर कब्ज़ा करता है तो इसका मतलब अमेरिका से सीधा युद्ध होगा। इसकी वजह यह है कि अमेरिका ने ताइवान में काफी निवेश किया है और वह ताइवान मामले में आसानी से चुप नहीं बैठेगा।

Nagpur Heatwave: दिल्ली 52 डिग्री तो 56°C के साथ जल रहा नागपुर, IMD ने दी भीषण गर्मी की चेतावनी-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT