होम / Election Commission: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, छ्त्तीसगढ़ के इन अधिकारियों को हटाया

Election Commission: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, छ्त्तीसगढ़ के इन अधिकारियों को हटाया

Shanu kumari • LAST UPDATED : July 22, 2024, 9:02 pm IST
Election Commission: चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, छ्त्तीसगढ़ के इन अधिकारियों को हटाया

India News (इंडिया न्यूज), Election Commission: आचार संहिता लगने के तीन दिनों के अंदर केंद्रीय चुनाव आयोग ने छत्तीसगढ़ में बड़ी कार्रवाई की है। चुनाव प्रक्रिया में सहयोग नहीं करने और पारदर्शिता को प्रभावित करने की शिकायतों पर एक्शन लते हुए आयोग ने कुल आठ अधिकारियों को हटा दिया है। जिसमें दो कलेक्टर, तीन एसपी, दो एडिशनल एसपी और एक अन्य अधिकारी शामिल हैं।

  • कुल आठ अधिकारियों को हटाया गया
  • कनिष्ठ अधिकारियों को प्रभार सौंपने का आदेश

इनपर की गई कार्रवाई 

हटाए गए अधिकारियों में बिलासपुर कलेक्टर संजय झा (बैच 2011), रायगढ़ कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ( बैच 2012), राजनांदगांव एसपी अभिषेक मीणा (बैच 2010), कोरबा एसपी उदय किरण (बैच 2015) और दुर्ग एसपी शलभ कुमार सिन्हा(2014) का भी नाम शामिल है। इनके साथ ही बिलासपुर के एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी व दुर्ग एडिशनल एसपी संजय ध्रुव को भी हटाया गया है। इनके अलावा नान के विशेष सचिव व मार्कफेड के एमडी मनोज सोनी पर भी कार्रवाई की गई है।

गोपनीय रिपोर्ट पर लिया गया एक्शन

प्रभार से हटाए गए अधिकारियों के स्थान पर तत्काल कनिष्ठ अधिकारियों को प्रभार सौंपने का आदेश दिया गया है। इसके अलावा चुनाव आयोग ((Election Commission))द्वारा इन पदों के लिए राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से तीन-तीन नामों के पैनल की भी मांग की गई है। प्रदेश मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी का कहना है कि कार्रवाई के संबंध में चुनाव आयोग से पत्र प्राप्त हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्रीय प्रवर्तन एजेंसियों की गोपनीय रिपोर्ट और शिकायतों के आधार पर चुनाव आयोग ने यह कार्रवाई की है।

Also Read:

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT