होम / लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं लड़कों की ये 5 बातें, देखते ही भागती हैं दूर

लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं लड़कों की ये 5 बातें, देखते ही भागती हैं दूर

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : April 16, 2022, 6:55 pm IST

Girlfriend and boyfriend relationship tips in Hindi

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली। हर लड़के की लाइफ में कोई न कोई ऐसी लड़की जरूर होती है, जिससे वो मिलता है और वह उसकी लाइफ में काफी इम्पोर्टेंट हो जाती है। समय के साथ-साथ दोनों स्पेशल फील करने लगते हैं और फिर दोनों को अहसास होता है कि वे एक-दूसरे को पसंद करने लगे हैं। रिलेशनशिप में आने के बाद दोनों एक-दूसरे के साथ प्यार भरे पलों को जीने लगते हैं। हर कपल्स का कुछ समय तो रिलेशन काफी अच्छा चलता है, लेकिन समय के साथ रिलेशन में कुछ बातों के कारण खटास आने लगती है। फिर अगर इन मनमुटाव या झगड़े के कारणों का पता नहीं लगाया जाए, तो रिलेशन टूटने की कगार पर आ जाता है। Girlfriend and boyfriend relationship tips in Hindi

अगर आपके और आपकी गर्लफ्रेंड के बीच भी अधिक लड़ाई झगड़ा होता है, तो कारण जानना बेहद जरूरी है, ताकि उन कारणों को समझकर उन्हें दूर किया जा सके। हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जो अक्सर कपल्स में दूरी पैदा कर देते हैं।

Girlfriend and boyfriend relationship tips in Hindi

1. पर्सनल स्पेस न देना
रिलेशनशिप(relationship) में आने के बाद अक्सर लड़के यह गलत करते हैं। उनका मानना होता है कि उनकी गर्लफ्रेंड (GirlFriend) दिन भर उनसे ही बात करे। अगर किसी समय वह बिजी है, कॉल या मैसेज का जबाव नहीं दे पा रही है, तो वे तरह-तरह की बातें करने लगते हैं। लड़कों को ये समझना होगा कि उनकी गर्लफ्रेंड की लाइफ में और भी लोग हैं, उसकी अपनी भी लाइफ है। अगर आप उसे पर्सनल स्पेस नहीं देंगे, तो वो अपने आपको बंधा हुआ महसूस करेगी और फिर रिलेशन से बाहर निकलने की कोशिश करने लगेगी।

2. शक करना
कई लड़के गर्लफ्रेंड का मोबाइल देर तक बिजी होने पर उस पर शक करने लगते हैं। फिर स्क्रीनशॉट भेजने और नंबर भेजने जैसी बातें भी करने लगते हैं। ऐसे में लड़की को लगने लगता है कि अगर उसका पार्टनर ही उस पर शक कर रहा है। ऐसे में तरह-तरह के ख्याल मन में आ सकते हैं और रिलेशन कमजोर होता जाएगा।

3. छोटी-छोटी बात पर चिल्लाना
मार्केट में या कहीं बाहर आपने कई ऐसे कपल्स देखे होंगे, जिसमें लड़का अपनी गर्लफ्रेंड पर छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने लगता है। वह यह भी नहीं देखता कि वे लोग कहां पर हैं। अगर लड़की को कोई चीज समझ नहीं आ रही है, तो उसे प्यार से भी समझाया जा सकता है, लेकिन अगर लड़के उस पर चिल्लाएंगे तो जाहिर सी बात है, रिलेशन कमजोर हो जाएगा।

Girlfriend and boyfriend relationship tips in Hindi
The woman reject a flowers from her man

4. एक्स को लेकर बार-बार ताने मारना
हर किसी का पास्ट होता है, हो सकता है आपका भी हो। अगर आपकी गर्लफ्रेंड की लाइफ में आपसे पहले कोई था और उसने आपको उसके बारे में बताया हुआ है। अब ऐसे में उसे बार-बार ताने मारने से उसे काफी दुख होगा। इसके बाद वह रिलेशन से बाहर निकलने की कोशिश करेगी।

5. इंटीमेसी के लिए फोर्स करना
पार्टनर या गर्लफ्रेंड के साथ इंटीमेसी के लिए फोर्स करेंगे तो जाहिर सी बात है, रिलेशन में मुश्किल हो सकती है। इस तरह का दबाव डालने से रिलेशन ज्यादा समय नहीं चलेगा। इसलिए कभी भी गर्लफ्रेंड को इस चीज के लिए फोर्स न करें।

Also Read: iQOO Z6 Pro 5G की लॉन्च डेट कन्फर्म, OnePlus को टक्कर देगा नया फोन

Also Read: हस्‍तशिल्‍पों की पहचान के लिए जीआई टैग मिलना क्‍यों जरूरी Handicrafts should get GI Tags to Protect Identity

Also Read: हरियाणा के खिलाड़ियों का Race Walking Championship 2022 में कमाल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Gujarat Police: गुजरात में पूर्व पुलिसकर्मी और पत्नी की बेरहमी से हत्या, बहू ने बुलाए थे भाड़े के हत्यारे -India News
Make in India: भारत ने बनाया पहला स्वदेशी बमवर्षक यूएवी, बेंगलुरु में किया गया अनावरण -India News
MI VS KKR : मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को दिया 170 रन का लक्ष्य-Indianews
Chandan Roy Interview: Panchayat 3 के चंदन रॉय ने इंडिया न्यूज में की शिरकत, अपनी अपकमिंग वेब सीरीज के किए खुलासे -Indianews
Lok Sabha Election 2024: राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव नहीं लड़ने का फैसला सही या गलत, जानें लोगों ने क्या कहा-Indianews
अमित शाह डीपफेक मामले में हुई पहली गिरफ्तारी, जानें कौन है यह शख्स
Mango Rabri: आम से बनाएं जायकेदार डेजर्ट मैंगो रबड़ी, जानें टेस्टी और हेल्थी रेसिपी -Indianews
ADVERTISEMENT