होम / ind vs sa :भारत ने निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को धो डाला, टी-20 के बाद ONE DAY सीरीज भी हारा अफ्रीका

ind vs sa :भारत ने निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को धो डाला, टी-20 के बाद ONE DAY सीरीज भी हारा अफ्रीका

Ashish kumar Rai • LAST UPDATED : October 11, 2022, 7:23 pm IST
ind vs sa :भारत ने निर्णायक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को धो डाला, टी-20 के बाद ONE DAY सीरीज भी हारा अफ्रीका

इंडिया न्यूज़(दिल्ली) : मंगलवार को अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह रौंदा है।
अफ्रीका पर इस धमाकेदार जीत से भारत ने तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला को 2 -1 से अपने नाम किया है। आज के मैच को देखकर प्रतीत हो रहा था अफ़्रीकी टीम को जल्दी घर जाने की बैचनी में हो। अफ़्रीकी बल्लेबाज एक- एक कर अपना विकेट गंवाते गए और पूरी अफ़्रीकी टीम मिलकर 30 ओवर भी नहीं खेल पाई। अफ्रीका 99 के स्कोर पर धरासाई हो गयी।

निर्णायक मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर अफ्रीका को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। अफ़्रीकी बल्लेबाजों में 34 रन का व्यक्तिगत स्कोर हेनरी जे. क्लासेन का रहा। पिछले कुछ मैचों में शानदार बल्लेबाजी करने वाले डेविड मिलर सस्ते में वाशिंगटन सुन्दर का शिकार बने। निर्णायक मुकाबले में अफ्रीका का स्कोर तिहाई का आंकड़ा भी नहीं पहुंच पाया। भारत ने बड़े आराम से इस मैच को अपने नाम कर लिया।

भारत की ओर से सधी हुई गेंदबाजी

भारत की ओर से इस मुकाबले में सबसे ज्यादा कुलदीप यादव ने 4 विकेट अपने नाम किए। वाशिंगटन सुन्दर, मोहम्मद सिराज और सहबाज अहमद ने मिलकर अफ़्रीकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। सुन्दर ,सिराज और सहबाज सभी ने दो -दो विकेट झटके। इस मैच में कुलदीप ने गेंदबाजी से अपना जलवा दिखाया। कुलदीप की फिरकी में अफ़्रीकी बल्लेबाज घूमते नजर आए।

भारत ने बड़े आराम से जीता ये मैच :

भारत ने 99 के स्कोर को 20 ओवर से पहले ही बौना साबित कर दिया। शुभमन गिल के शानदार 49 रनों की बदौलत भारत ने मैच के साथ _ साथ भारतीय प्रसंशकों का दिल भी जीत लिया। भारत ने टी -20 सीरीज के बाद वन दे सीरीज में भी 2 -1 से हराया। मेजबानों ने मेहमान टीम को मुकाबले में वापसी करने का ऐसा कोई भी नहीं दिया जिससे मेहमान टीम मेजबान टीम को दवाब में ला सके।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT