होम / Karnataka CM: मुख्यमंत्री की दौड़ में पीछे रहे डीके शिवकुमार को राहुल गांधी ने किया क्या-क्या ऑफर?

Karnataka CM: मुख्यमंत्री की दौड़ में पीछे रहे डीके शिवकुमार को राहुल गांधी ने किया क्या-क्या ऑफर?

Divya Gautam • LAST UPDATED : May 17, 2023, 4:55 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

Karnataka CM: मुख्यमंत्री की दौड़ में पीछे रहे डीके शिवकुमार को राहुल गांधी ने किया क्या-क्या ऑफर?

New Chief Minister of Karnataka

India News (इंडिया न्यूज़), Karnataka CM: कर्नाटक का अगला सीएम चुनने की दौड़ के बीच पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बुधवार 17 मई राहुल गांधी से अलग-अलग बैठक की है, खबरों का माने तो डीके शिवकुमार को छह विभागों के साथ उपमुख्यमंत्री (Deputy CM) पद की जिम्मेंदारी सौंपी गई है। हालांकि, अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है, लेकिन डीके शिवकुमार ये ऑफर स्विकार कर लेंगे ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं।

सिद्धारमैया के नाम पर लगी मोहर 

खबरों के मुताबिक, सीएम पद के लिए सिद्धारमैया के नाम पर मोहर लग गई है। संभावना जताई जा रही है कि शपथ गृहण मसारोह शनिवार या रविवार को आयोजित किया जा सकता है। दरअसल, कर्नाटक की जीत का बड़ा संदेश देने और विपक्षी एकजुटता का प्रदर्शन करने के लिए सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस विपक्षी नेताओं को आमंत्रित कर सकती है। समारोह में गांधी परिवार और कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे।

श्री कांतीरवा आउटडोर स्टेडियम का निरीक्षण

बुधवार को पुलिस अधिकारियों ने बेंगलुरु के श्री कांतीरवा आउटडोर स्टेडियम का निरीक्षण किया है ऐसे में ये कयास लगाया जा रहा है कि कर्नाटक की नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन इसी स्टेडियम में हो सकता है। सूत्रों के अनुसार, सिद्धरमैया को कर्नाटक का सीएम चुन लिया गया है। हालांकि इसकी अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। ऐसे में खबर ये भी है कि कल शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हो सकता है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद कांग्रेस आलाकमान इस बात का निर्णय नहीं कर पा रहे थे कि आखिर कर्नाटक का नया सीएम कौन होगा। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया और डीके शिवकुमारइन दो नामों की चर्चाएं तेज थी।

ये भी पढ़ें- Delhi News: BJP नेता ने AAP पर साधा निशाना, कहा- कब तक दिल्लीवासियों से झूठ बोलते रहेंगे सीएम

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT