होम / कभी खिलौना खरीदने के भी नहीं थे जैसे, आज हर फिल्म के करोंड़ो चार्ज करती हैं ये एक्ट्रेस

कभी खिलौना खरीदने के भी नहीं थे जैसे, आज हर फिल्म के करोंड़ो चार्ज करती हैं ये एक्ट्रेस

Babli • LAST UPDATED : April 6, 2024, 11:51 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Rashmika Mandanna, दिल्ली: रश्मिका मंदाना का जन्म 5 अप्रैल 1996 को हुआ था। फिल्मी परिवार में पैदा न होने के बावजूद वह भारत की लिडिंग एक्ट्रेस में से एक हैं। इंस्टाग्राम पर 42.5 मिलियन फॉलोअर्स की फैन फॉलोइंग के साथ, रश्मिका देश में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले फिल्म सितारों में से एक है। एक एक्ट्रेस के रूप में अपने शानदार करियर और पर्सनैलिटी के अलावा, वह अपने फैशन के लिए भी युवाओं के बीच काफी फेमस हैं।

  • बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का जीता अवॉर्ड
  • फोर्ब्स इंडिया 2024 में हुई शामिल
  • रश्मिका मंदाना का संघर्षपूर्ण बचपन

Parineeti Chopra से इस तरह के गानें की उम्मीद नहीं कर रहे थे Diljit Dosanjh, एक्ट्रेस के लिए कही ये बात

बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस का जीता अवॉर्ड

रश्मिका ने 2016 में फिल्म किरिक पार्टी से अभिनय की शुरुआत की। फिल्म को कंतारा एक्टेस ऋषभ शेट्टी ने डायरेक्ट किया था और यह आज भी कन्नड़ सिनेमा के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक है। रश्मिका ने छठे SIIMA अवार्ड्स में बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस (कन्नड़) का अवॉर्ड भी जीता। 2016 से, रश्मिका मंदाना ने कई फिल्मों में काम किया है और उन्होंने साबित कर दिया है कि उनकी कला में बहुमुखी प्रतिभा है जो इस समय भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में काफी हिट हैं। उनकी कुछ सबसे यादगार प्रस्तुतियाँ चमक, गीता गोविंदम, डियर कॉमरेड, यजमाना, सरिलेरु नीकेवरु, पुष्पा: द राइज और गुडबाय जैसी फिल्मों में थीं।

Aamir Khan ने बीच शूटिंग को रोक दिलाया था सब को गुस्सा, सच्चाई पता चलने पर हुई तारीफ

फोर्ब्स इंडिया 2024 में हुई शामिल

इतना ही नहीं रश्मिका को फोर्ब्स इंडिया 2024 की 30 अंडर 30 की लिस्ट में शामिल किया गया था। यह रश्मिका मंदाना के लिए बहुत बड़ा पल था, जिन्होंने केवल आठ सालों में इतना कुछ हासिल किया है। हालाँकि, उनके समकालीनों के लिए इससे भी अधिक भयावह बात यह है कि उन्होंने अभी शुरुआत ही की है। बता दें कि, रश्मिका के पास पुष्पा 2: द रूल, रेनबो, द गर्लफ्रेंड, चावा और कुबेरा जैसी आगामी फिल्मों की एक लिस्ट है, जो पहले से ही मीडिया में काफी चर्चा पैदा कर चुकी हैं और आशाजनक लग रही हैं।

रश्मिका मंदाना का संघर्षपूर्ण बचपन

रश्मिका मंदाना अब एक बड़ी स्टार हैं और उन्हें किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, लेकिन एक समय था जब वह और उनके माता-पिता पैसों की स्मस्या के कारण रहने के लिए संघर्ष कर रहे थे। एक बार, अपने एक पुराने इंटरव्यू में, रश्मिका ने अपने बचपन और बढ़ते सालों के बारे में खुलकर बात की। एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि वह अपनी सफलता को कभी हल्के में नहीं लेती, क्योंकि उन्होंने अपने माता-पिता को घर का किराया चुकाने के लिए संघर्ष करते देखा है। इतना ही नहीं, रश्मिका ने यह भी कहा कि उन्होंने छोटी उम्र से ही आर्थिक तंगी देखी है, यही वजह है कि वह पैसे भी बहुत सोच-समझकर खर्च करती हैं।

Shah Rukh Khan से पहले कौन था मन्नत का मालिक, इतने करोड़ में किंग खान ने खरीदा था घर

इसके साथ ही उन्होंने कहा: “मैं दूसरी तरफ हूं। एक समय था जब हम हर दो महीने में घर बदल लेते थे। मैं बचपन से ही इन चीजों (संघर्षों) के प्रति सचेत हूं। मैं यह याद करने की स्वतंत्रता ले रहा हूं कि वे कैसे हुआ करते थे हमारे लिए रहने के लिए जगह ढूंढना और उसका किराया चुकाना कठिन हो गया है।”

बनपन में खिलौना नहीं खरीद पाती थी एक्ट्रेस

इसके अलावा, उसी इंटरव्यू में, रश्मिका मंदाना ने बताया कि भले ही वे आर्थिक रूप से संघर्ष कर रहे थे, लेकिन उनके माता-पिता ने कभी भी उन्हें किसी भी चीज़ के लिए ‘नहीं’ नहीं कहा। हालाँकि, वह इतनी बुद्धिमान थी कि अपने परिवार की स्थिति को समझती थी, यही कारण है कि उसने उनसे कभी कुछ नहीं माँगा। रश्मिका ने स्वीकार किया कि बचपन में उनके माता-पिता उनके लिए खिलौने खरीदने में असमर्थ थे और यही यादें उनकी विनम्रता का कारण हैं।

गौरी ने रचाई जितेंद्र से शादी तो Shah Rukh ने भी किया आयशा से निगाह, जानें क्या थी पूरी सच्चाई

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT