होम / पाकिस्तान तक तो सही, लेकिन अब भारत में भी नसरल्लाह को लेकर मुसलमानों ने किया ऐसा काम, सन्न रह गए CM योगी  

पाकिस्तान तक तो सही, लेकिन अब भारत में भी नसरल्लाह को लेकर मुसलमानों ने किया ऐसा काम, सन्न रह गए CM योगी  

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 30, 2024, 9:41 pm IST
पाकिस्तान तक तो सही, लेकिन अब भारत में भी नसरल्लाह को लेकर मुसलमानों ने किया ऐसा काम, सन्न रह गए CM योगी  

Hassan Nasrallah lucknow

India News (इंडिया न्यूज),Hassan Nasrallah Lucknow: इजरायली सेना ने लेबनान के सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के प्रमुख हसन नसरल्लाह को मार गिराया है। आपको बता दें कि अमेरिका, इजरायल समेत कई देश हिजबुल्लाह को आतंकी संगठन मानते हैं। हसन नसरल्लाह की मौत से मध्य पूर्व में तनाव और बढ़ गया है। नसरल्लाह की मौत को लेकर लेबनान समेत कई देशों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। वहीं, अब इस घटना को लेकर भारत के कई राज्यों में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी बड़ी संख्या में लोगों ने नसरल्लाह की मौत के खिलाफ प्रदर्शन किया है।

लखनऊ में सैकड़ों लोगों ने किया प्रदर्शन

लखनऊ के पुराने शहर इलाके में सैकड़ों लोगों ने हसन नसरल्लाह की मौत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया है। लोगों की भीड़ ने अमेरिका और इजरायल के खिलाफ नारे भी लगाए हैं। दरअसल, इस पूरे प्रदर्शन का नेतृत्व शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद ने किया। कल्बे जव्वाद ने नसरल्लाह की मौत पर रविवार से तीन दिन के शोक का आह्वान भी किया है।

राम कैसे बने पुरुषोत्तम श्रीराम? इस नारी का था हाथ, जानिए इसके पीछे की कहानी

भारत सरकार से की गई यह अपील

कल्बे जवाद के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन में लोगों से नसरल्लाह की मौत के विरोध में अपने घरों में काले झंडे लगाने और दुकानें बंद रखने को कहा गया है। साथ ही, ज्यादा से ज्यादा जगहों पर विरोध प्रदर्शन और शोक सभा आयोजित करने की भी अपील की गई है। रुस्तम नगर, सआदतगंज स्थित दरगाह पर भी प्रदर्शन किया गया और भारत सरकार से संयुक्त राष्ट्र में इस घटना के खिलाफ आवाज उठाने की अपील की गई है।

नसरल्लाह की मौत पर निकाला गया कैंडल मार्च

यूपी की राजधानी लखनऊ में हसन नसरल्लाह की मौत के विरोध में छोटे इमामबाड़े से बड़े इमामबाड़े तक कैंडल मार्च भी निकाला गया. प्रदर्शन में जुटे लोगों ने हाथों में काले झंडे, नसरल्लाह की तस्वीर और मशाल लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही लोगों ने इजरायल और अमेरिका के खिलाफ नारे भी लगाए।

दुनिया भर में दिखा जलवा Adani Group का जलवा, ये तीन कंपनियां विश्व आर्थिक मंच की ‘क्लस्टर’ पहल में हुई शामिल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT