होम / बेटियों के नाम को लेकर धर्म की वजह से परेशान थी Mahesh Bhatt की मां, डायरेक्टर ने सालों बाद खोला राज

बेटियों के नाम को लेकर धर्म की वजह से परेशान थी Mahesh Bhatt की मां, डायरेक्टर ने सालों बाद खोला राज

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:45 pm IST
ADVERTISEMENT
बेटियों के नाम को लेकर धर्म की वजह से परेशान थी Mahesh Bhatt की मां, डायरेक्टर ने सालों बाद खोला राज

Mahesh Bhatt

India News (इंडिया न्यूज़), Mahesh Bhatt: महेश भट्ट इंडस्ट्री के जाने मानें नामों में से एक हैं। अपने लगभग पांच दशकों के करियर के दौरान, 75 साल के फिल्म मेकर ने हिंदी सिनेमा की कुछ सबसे शानदार फिल्में बनाई हैं। अपनी पेशेवर उपलब्धियों के अलावा, महेश अकसर अफनी नीजी जीवन को लेकर भी खबरों में बनें रहते हैं। इसके अलावा, डायरेक्टर इस बारे में काफी खुले तौर पर बात करते रहे हैं।

किस धर्म को मानते हैं Armaan Malik? क्या वाकई दूसरी शादी के लिए यूट्यूबर ने कबूला था इस्लाम

बेटियों के मुस्लिम नामों पर महेश भट्ट

इससे पहले, अपने एक इंटरव्यू के दौरान, महेश भट्ट ने अपने माता-पिता, नानाभाई भट्ट और शिरीन मोहम्मद अली की विविध धार्मिक बैकग्राउंड और उनके प्रेम विवाह के बारे में बात की थी। जबकि उनके पिता एक गुजराती ब्राह्मण परिवार से थे, दूसरी ओर, उनकी माँ एक शिया मुस्लिम थीं। बातचीत में, महेश ने अपनी बेटियों, आलिया और शाहीन के लिए मुस्लिम नाम चुनते समय अपनी माँ की चिंता को याद किया और गर्व से अपनी इस्लामी जड़ों को दिखाया।

Bigg Boss OTT 3 Grand Finale: बिग बॉस के घर से कटा इन 3 खिलाड़ियों का पत्ता, सामने आए टॉप 2 फाइनलिस्ट

सोनी राजदान को पसंद थे आलिया और शाहीन के नाम

अपने विचारों को जारी रखते हुए, महेश भट्ट ने बताया कि उनकी माँ शायद इस बात से परेशान थीं कि अल्पसंख्यक होने से उनके दैनिक जीवन पर क्या प्रभाव पड़ेगा, खासकर मुंबई में 1992 के सांप्रदायिक दंगों के मद्देनजर, जिसने उनके डर को और भी साफ कर दिया। यह बताते हुए कि उनकी दूसरी पत्नी सोनी राजदान को आलिया और शाहीन नाम पसंद थे, फिल्म मेकर ने कहा:

“उन्हें लगा कि उनकी अल्पसंख्यक स्थिति शायद हमारे दैनिक जीवन में बाधा डालेगी। जब मैंने अपनी मुस्लिम जड़ों का दिखावा किया तो वह थोड़ी शर्मिंदा हुईं। 1992 में सांप्रदायिक दंगों के दौरान वह मेरे बारे में चिंतित थीं। जब हमने मेरी छोटी लड़कियों का नाम रखा तो वह परेशान थीं – क्योंकि मेरी दूसरी पत्नी (सोनी राजदान) को शाहीन और आलिया नाम पसंद थे। दोनों मुस्लिम नाम हैं। 1992 में हर कोई चिंतित था।”

एक्स पति Nikhil Patel के जन्मदिन पर Dalljiet Kaur को आई याद, बोलीं-मेरे जख्म को क्यों कुरेद रहे हो…

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT