होम / MI vs SRH: मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया , कैमरून ग्रीन ने बल्ले से किया कमाल

MI vs SRH: मुंबई इंडियंस ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया , कैमरून ग्रीन ने बल्ले से किया कमाल

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : May 21, 2023, 9:00 pm IST

MI vs SRH: आईपीएल के 16वें सीजन के 69वें मैच को मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट से जीत लिया है। जीत के साथ मुंबई प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। मुंबई के जीत के साथ ही राजस्थान प्लेऑफ से बाहर हो गई है। मुकाबला मुंबई के घरेलू मौदान वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। मुंबई ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई ने 18 ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर 201 रन बना कर मैच को अपने नाम कर लिया है। मुंबई के लिए कैमरून ग्रीन ने शतकीय पारी खेली।

दूसरी पारी का खेली-

कैमरून ग्रीन ने खेली शतकीय पारी

200 रन के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरुवात अच्छी रही। मुंबई के लिए कैमरून ग्रीन ने नाबाद 47 गेंदो में 100 रन बनाए। कैमरून के इस पारी में 8 छक्के और उतने ही चौके शामिल हैं। कैमरून ग्रीन के इस पारी ने मुबंई के जीत को बेहद आसान बना दिया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बल्लेबाजी दिखाई, कप्तान ने 37 गेंदो में 56 रन की पारी खेली। आज मुंबई के ओपनर इशान किशन कुछ खास नहीं कर पाए और 14 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने कैमरून ग्रीन का साथ निभाया । सूर्यकुमार ने नाबाद 25 रन की पारी खेली।

 

भुवनेश्वर कुमार और मयंक डागर ने झटके 1-1 विकेट

अगर हैदराबाद की गेंदबाजी की बात करे तो हैदराबाद के गेंदबाजो के प्रर्दशन निराशाजनक रहा। हैदराबाद की तरफ से भुवनेश्वर कुमार को छोड़ कोई भी गेंदबाज अपना प्रभाव नहीं छोड़ सका। भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 26 रन देकर 1 विकेट झटके। वहीं मयंक डागर ने 4 ओवर में 37 रन देकर 1 विकेट लिए।

पहली पारी खेल-

विव्रांत शर्मा और ​​​​मयंक अग्रवाल ने खेली अर्धशतकीय पारी

टॉस हार पहले बल्लेबाजी करने आई हैदराबाद की शुरुवात शानदार रही। हैदराबाद के ओपनरस विव्रांत शर्मा और ​​​​मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए 140 रन की साझेदारी हुई। विव्रांत शर्मा ने 47 गेंदो में 69 रन बनाए, जिसमें 4 चौका और एक छक्का शामिल है। वहीं ​​​​मयंक अग्रवाल ने 46 गेंदो में 83 रन बनाए। मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज टीक नहीं पाया और एक के बाद एक विकेटों का पतन होता रहा। पिछले मैच में शतकीय पारी खेलने वाले हेनरिक क्लासेन का बल्ला भी आज खामोश रहा, क्लासेन 13 गेंदो पर सिर्फ 18 रन बनाकर आउट हो गए। ग्लेन फिलिप्स 1 रन, ऐडन मार्करम 18 रन, सनवीर सिंह 4 रन बनाए। वहीं हैरी ब्रूक अपना खाता भी नहीं खोल पाए।

अकाश मधवाल ने झटके 4 विकेट

वहीं अगर मुंबई की गेंदबाजी की बात करे तो अकाश मधवाल ने कमाल का प्रर्दशन किया। मधवाल ने 4 ओवर में 39 रन देकर 4 विकेट झटके। मधवाल के अलावा किसी भी गेंदबाज का प्रर्दशन ठिक नहीं था। क्रिस जॉर्डन ने 1 विकेट लिए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, सूर्यकुमार यादव, नेहल वाधेरा, टिम डेविड, कुमार कार्तिकेय, क्रिस जॉर्डन, पीयूष चावला, जेसन बेहरनडॉर्फ और अकाश मधवाल।

इम्पैक्ट प्लेयर्स : ऋतिक शौकीन, अरशद खान, ट्रिस्टन स्टब्स, तिलक वर्मा और राइली मेरेडिथ।

सनराइजर्स हैदराबाद : ऐडन मार्करम (कप्तान), ​​​​मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), हैरी ब्रूक, ग्लेन फिलिप्स, विव्रांत शर्मा, उमरान मलिक, सनवीर सिंह, कार्तिक त्यागी, मयंक डागर, भुवनेश्वर कुमार और नितीश रेड्डी।
इम्पैक्ट प्लेयर : टी नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, राहुल त्रिपाठी, अभिषेक शर्मा।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Parineeti Chopra: ‘बस वजन घटाया…’, परिणीति चोपड़ा ने अपनी सबसे बड़ी गलती का किया खुलासा -India News
Ankur Jain: कौन हैं टेक अरबपति अंकुर जैन? जिन्होंने पूर्व WWE स्टार एरिका हैमंड से रचाई शादी- Indianews
Aamir Khan: ‘रेडियो सीन के दौरान वास्तव में बिना कपड़ो के था’, आमिर खान ने फिल्म पीके की शूटिंग को लेकर किया खुलासा -India News
Diljit Dosanjh: कनाडा में बजा पंजाबी गानों का डंका, दिलजीत दोसांझ ने वैंकूवर स्टेडियम में इतिहास रचा- Indianews
Priyanka Chopra: बेटी मालती संग प्रियंका चोपड़ा ने लिया आइसक्रीम का आनंद, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल -India News
Elon Musk: एलन मस्क ने चीनी पीएम से की मुलाकात, कहा- भविष्य में सभी कारें होंगी इलेक्ट्रिक- Indianews
Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
ADVERTISEMENT