होम / इस एक्टर ने किया वायनाड का दौरा, भूस्खलन से प्रभावित लोगों को देंगे इतने करोड़ रूपये

इस एक्टर ने किया वायनाड का दौरा, भूस्खलन से प्रभावित लोगों को देंगे इतने करोड़ रूपये

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:44 pm IST
ADVERTISEMENT
इस एक्टर ने किया वायनाड का दौरा, भूस्खलन से प्रभावित लोगों को देंगे इतने करोड़ रूपये

Actor Mohanlal Visited Wayanad Landslide Affected Areas

India News (इंडिया न्यूज़), Actor Mohanlal Visited Wayanad Landslide Affected Areas and Announced Help: केरल के वायनाड में 29 जुलाई की रात भारी बारिश के कारण भूस्खलन हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, इससे जान-माल का काफी नुकसान हुआ और इस आपदा में कई लोगों की मौत हो गई। खबर लिखे जाने तक मरने वालों की संख्या 341 बती गई है। अब ऐसे में जिले को काफी मदद की जरूरत है। मदद करने के लिए मलयालम अभिनेता मोहनलाल (Mohanlal) आगे आए हैं।

प्रभावित इलाकों का मोहनलाल ने किया दौरा

आपको बता दें कि सेना की वर्दी पहनकर मलयालम एक्टर मोहनलाल ने शनिवार, 3 अगस्त को मुंडक्कई गांव का दौरा किया। मोहनलाल भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल भी हैं। हादसे पर दुख जताते हुए एक्टर ने पीड़ितों के पुनर्वास के लिए 3 करोड़ रुपये दान करने की घोषणा की है। बता दें कि एक्टर विश्वशांति नाम से एक फाउंडेशन भी चलाते हैं। यह फाउंडेशन सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में से एक चूरलामाला गांव में वेल्लारमाला स्कूल के जीर्णोद्धार पर भी काम करेगा। इस स्कूल के कम से कम 20 छात्रों की भूस्खलन में जान चली गई है।

IC814 The Kandahar Hijack का दमदार टीजर हुआ रिलीज, रौंगटे खड़े कर देगी सच्ची घटना पर आधारित यह सीरीज- India News

बता दें कि दौरे के दौरान उनके साथ रिटायर्ड आर्मी ऑफिसर और फिल्ममेकर मेजर रवि भी थे। मोहनलाल ने मौके पर बचाव अभियान चला रहे सेना के जवानों से मुलाकात की। अभिनेता को वर्ष 2009 में भारतीय प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक से सम्मानित किया गया था।

खुद का फाउंडेशन चलाते हैं मोहनलाल

दरअसल, मलायलम के एक्टर मोहनलाल का खुद का फाउंडेशन चलाते हैं। विश्वशांति फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है, जिसकी स्थापना मोहनलाल ने वर्ष 2015 में की थी। इसका नाम उनके माता-पिता के नाम पर रखा गया है। मोहनलाल के पिता का नाम विश्वनाथम और माता का नाम शांताकुमारी है।

पैरिस में फैंस से मिलकर Anant Ambani-Radhika Merchant ने किया ऐसा बर्ताव, हैरान हुए लोग, देखें वीडियो- India News

सर्च ऑपरेशन में शामिल बचावकर्मियों की प्रशंसा

इससे पहले एक्स पर एक पोस्ट में मोहनलाल ने वायनाड में सर्च ऑपरेशन में शामिल बचावकर्मियों की प्रशंसा की थी और बचाव कार्यों में मदद कर रहे 122 इन्फैंट्री बटालियन, टीए मद्रास के प्रयासों को भी धन्यवाद दिया था। अभिनेता ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में 25 लाख रुपये का योगदान भी दिया है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT