होम / MP News: CPR देकर बचाई सांप की जान, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

MP News: CPR देकर बचाई सांप की जान, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : October 26, 2023, 2:34 pm IST
ADVERTISEMENT
MP News: CPR देकर बचाई सांप की जान, वीडियो सोशल मीडिया में वायरल

MP News

India News, (इंडिया न्यूज), MP News: सांप और इंसान की जीतनी दुश्मनी है उतनी ही दोस्ती भी चर्चा में रहती है। दोनो का धार्मिक और एतिहासिक संबंध भी है। इस संबंध का एक उदाहरण मध्यप्रदेश में कांस्टेबल ने दिखाया है। इस पुलिस कांस्टेबल ने एक सांप की जान सीपीआर (कार्डियोपल्मोनरी रिससिटेशन) देकर बचाई है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

बताया जा रहा है कि एमपी के नर्मदापुरम जिले के सेमरी हरचंद चौकी में कांस्टेबल पद पर कार्यभर संभाल रहे अतुल शर्मा को तवा कॉलोनी में सांप के रेस्क्यू की सूचना मिली थी। इसके बाद वह रेस्क्यू करने तवा कॉलोनी पहुंचे। वह जहरीला सांप पानी के पाइप लाइन के अंदर था। कांस्टेबल के पहुंचने से पहले ही सांप को बाहर निकालने की योजना में काम करते हुए पानी में कीटनाशक मिलाकर पाइप में डालने के लिए कहा।

पानी में कीटनाशक के चलते सांप बेहोश हो गया। जिसके बाद कांस्टेबल ने कई बार सांप के चेहरे में साफ पानी डाला और सीपीआर दिया। वहीं कई बार ऐसा करने की वजह से अंत में सांप को होश आ गया। जिसके बाद कांस्टेबल ने उसे जंगल में छोड़ दिया।

500 सांपों को कर चुके रेस्क्यू

बता दें कि कांस्टेबल अतुल 2008 से लेकर अभी तक लगभग 500 सांपों का रेस्क्यू कर चुके हैं। अतुल ने बताया कि सांप के शरीर में गंदा पानी चला गया था। साथ ही कीटनाशक के कारण वह बेहोश हो गया था। जिसके बाद उन्होंने ये तरीका अपनाया।

यह भी पढ़ेंः-

 ED Raid on Dotasara: राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष के घर ED की रेड, जानें क्या है मामला

 

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT