होम / Mumbai Police : महिला विरोधी डायलॉग्स पर मुंबई पुलिस की दबंग वाली क्लास

Mumbai Police : महिला विरोधी डायलॉग्स पर मुंबई पुलिस की दबंग वाली क्लास

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 1, 2021, 9:11 am IST
ADVERTISEMENT
Mumbai Police : महिला विरोधी डायलॉग्स पर मुंबई पुलिस की दबंग वाली क्लास

Mumbai Police

इंडिया न्यूज, मुंबई:

Mumbai Police सोशल मीडिया पर अपने मजाकिया अंदाज और जबरदस्त क्रिएटिविटी के लिए जानी जाती है। मुंबई पुलिस के सोशल मीडिया अकाउंट्स पर बॉलीवुड फिल्मों और एक्टर के मीम शेयर करने से लेकर बड़े मैसेज देने तक में माहिर है। ऐसे में अब मुंबई पुलिस के आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल से बॉलीवुड की कई फिल्मों के सीन शेयर किए गए हैं। इस सीन्स के साथ मुंबई पुलिस ने एक जरूरी और बढ़िया मैसेज दिया है।

Mumbai Police ने फिल्मों से दिया संदेश

पुलिस के इंस्टाग्राम अकाउंट पर फिल्म कबीर सिंह से लेकर हम तुम्हारे हैं सनम और मालामाल तक के कई डायलॉग शेयर किए हैं। इन सभी फिल्मों के शेयर किए हुए सीन और डायलॉग महिला विरोधी हैं। इसके साथ मुंबई पुलिस ने मैसेज दिया है कि महिला विरोधी बातों को नॉर्मल तरह से देखना बंद करें वरना आपको कानून का सामना भी करना पड़ सकता है।

Also Read : Sapna Choudhary’s New Song Released, बनके चले मोरनी में देखें दिलकश अंदाज

फोटो पर भी महिला विरोधी डायलॉग (Mumbai Police)

मुंबई पुलिस ने इंस्टाग्राम पर फिल्मों के सीन की फोटो शेयर की है। इनपर फिल्मों के महिला विरोधी डायलॉग लिखा है। शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की कबीर सिंह अकेली फिल्म है जिसका दो बार जिक्र है। पहले सीन में कबीर सिंह अपनी गर्लफ्रेंड प्रीति से कहता है, ह्यप्रीति चुन्नी ठीक करो।ह्य वहीं दूसरे में कबीर सिंह कहता है, ह्यवो मेरी बंदी है। ह्य शब्द और एक्शन चुनने में बरतें सावधानी

कबीर सिंह के अलावा जिन फिल्मों के सीन पर आपत्ति है उनमें हम तुम्हारे हैं सनम मालामाल दिल धड़कने दो, दबंग, चश्मे बद्दूर और उजड़ा चमन शामिल हैं। मुंबई पुलिस ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा- सिनेमा हमारे साइज का आईना है। यहां (बहुत सारे में से) कुछ डायलॉग हैं जिस पर हमारे समाज और सिनेमा दोनों को विचार करने की जरूरत है। अपने शब्दों और एक्शन को सावधानी के साथ चुनें, वरना आपको कानून का सामना भी करना पड़ सकता है।

कबीर सिंह की हर तरफ आलोचना (Mumbai Police)

सिनेमा में कई फिल्मों में महिला विरोधी बातें कही और दिखाई जाती हैं, जिन्हें हम आम मान लेते हैं, जो असल में गलत हैं। समाज में भी हम सभी ने महिलाओं की भूमिका को लेकर कई गलत बातों को अपनाया हुआ है, जिन्हें बदले जाने की जरूरत है। हालांकि नए समय में नागरिक और सिनेमा के दीवाने महिला विरोधी बातों और कंटेंट को काफी हद तक रिजेट कर रहे है। 2019 में रिलीज हुई कबीर सिंह को भी काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। फिल्म के लिए कहा गया था कि इसमें महिला विरोधी डायलॉग और व्यवहार का महिमामंडित किया गया है, जो गलत है।

(Mumbai Police)

Also Read : Ranju ki Betiyaan : जल्द ही 200 एपिसोड कम्प्लीट करने वाला है अयूब खान, दीपशिखा का यह शो

Connact Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT