होम / अपनी गलती नहीं इस वजह से तबाह हुए थे Rajesh Khanna, मुमताज ने फिल्ममेकर को ठहराया दोषी

अपनी गलती नहीं इस वजह से तबाह हुए थे Rajesh Khanna, मुमताज ने फिल्ममेकर को ठहराया दोषी

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:44 pm IST
ADVERTISEMENT
अपनी गलती नहीं इस वजह से तबाह हुए थे Rajesh Khanna, मुमताज ने फिल्ममेकर को ठहराया दोषी

Mumtaz and Rajesh Khanna

India News (इंडिया न्यूज़), Mumtaz and Rajesh Khanna: मुमताज को भारतीय सिनेमा की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक माना जाता था। एक्ट्रेस का हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में तीन दशक लंबा करियर रहा और उन्होंने कई मशहूर एक्टर के साथ काम किया। राजेश खन्ना के साथ उनकी ऑन-स्क्रीन जोड़ी शानदार थी क्योंकि दोनों ने 9 हिट फिल्मों में साथ काम किया, जिनमें बंधन, दो रास्ते, सच्चा-झूठा, प्रेम की कहानी और बहुत कुछ शामिल हैं। हाल ही में, एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि कैसे कुछ फिल्म मेकर कि की गई अत्यधिक चापलूसी सुपरस्टार के करियर में गिरावट के लिए जिम्मेदार थी।

  • सुपरस्टारडम खत्म होने पर मुमताज
  • डायरेक्टर करते थे राजेश शन्ना की चापलूसी
  • राजेश खन्ना के साथ काम करने पर मुमताज

अगर न होता ऐसा तो आज बच्चन परिवार की जगह इस खानदान की बहू होती Aishwarya Rai? लेकिन यूं बिगड़ गई बनी हुई बात

सुपरस्टारडम खत्म होने पर मुमताज

मुमताज ने बताया कि कैसे कुछ डायरेक्टर और फिल्म मेकर ने राजेश खन्ना के सुपरस्टारडम को धीरे-धीरे खत्म कर दिया
एक करीबी को-एक्टर के रूप में, मुमताज ने राजेश खन्ना के स्टारडम की यात्रा और उनके करियर के आखिर में धीरे-धीरे गिरावट देखी। हाल ही में, उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में साझा किया कि राजेश खन्ना के सुपरस्टारडम के धीरे-धीरे गिरने के लिए पूरी तरह से उनकी गलती नहीं थी। उन्होंने कहा:

“हम सितारे आपके प्यार की वजह से हैं। आपके प्यार के बिना, हम कुछ भी नहीं हैं। यह पूरी तरह से राजेश खन्ना की गलती नहीं थी। मुझे याद है जब उन्हें एक घटना के रूप में जाना जाता था।”

Friendship Day Special: बॉलीवुड की इन तीन अदाकाराओं का दोस्ताना हैं इतना स्पेशल, सेलिब्रेट करती हुई स्पॉट

डायरेक्टर करते थे राजेश शन्ना की चापलूसी

मुमताज ने कहा कि वह राजेश खन्ना के घर के करीब रहती थीं और उन्होंने कई जाने माने फिल्म मेकर को एक्टर की चापलूसी करने के लिए आते देखा है। साथ ही, उनकी गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू देर रात तक मेहमानों की बेहतरीन मेज़बानी करती थीं। उन्होंने बताया,

“मेरा बंगला उनके बहुत करीब था। मैंने बड़े-बड़े फिल्म मेकर और डायरेक्टर को उनके चमचों की तरह व्यवहार करते देखा है। उनकी गर्लफ्रेंड अंजू महेंद्रू पूरी रात मेज़बानी करती थीं। वह सुबह 3 बजे तक खाना और ड्रिंक सर्व करती थीं। लेकिन, राजेश खन्ना जब सेट पर आते थे, तो कड़ी मेहनत करते थे।”

क्या एक्टिंग की दुनिया को अलविदा कह रहे हैं Aamir Khan? बेटे Junaid की नसीहत आई काम

राजेश खन्ना के साथ काम करने पर मुमताज

मुमताज की राजेश खन्ना के साथ जोड़ी बहुत सफल रही और उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग बन गई। मुमताज ने शम्मी कपूर, दिलीप कुमार और धर्मेंद्र जैसे मशहूर सितारों के साथ भी काम किया। हालांकि, अपने एक पुराने इंटरव्यू में, एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि जब वह दूसरे एक्टर्स के साथ काम करती थीं, तो राजेश खन्ना उनसे नाराज़ हो जाते थे और उनके लिए पजेसिव हो जाते थे। उन्होंने कहा:

“जब मैं धर्मेंद्रजी या देव साहब जैसे दूसरे हीरो के साथ फ़िल्में साइन करती थी, तो वह नाराज़ हो जाते थे। लेकिन उन्होंने दूसरी हीरोइनों के साथ काम किया; मैं कभी नाराज़ नहीं हुई। उन्हें लगता था कि वह मुझ पर मालिकाना हक रखते हैं। लेकिन कोई बात नहीं, इसका मतलब था कि वह मेरी परवाह करते थे।”

कैंसर के इलाज के दौरान Hina Khan ने कटवाएं अपने सारे बाल, बोली- बालों को रोज टूटते देखना दर्दनाक….?

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT