होम / सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट, जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा में पैदल न चलें राहुल गांधी

सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट, जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा में पैदल न चलें राहुल गांधी

Ashish Mishra • LAST UPDATED : January 17, 2023, 7:48 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

सुरक्षा एजेंसियों का अलर्ट, जम्मू-कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा में पैदल न चलें राहुल गांधी

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

 

इंडिया न्यूज़ (Congress: Bharat jodo yatra): कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा लगातार जारी है। इन दिनों यात्रा पंजाब में है। इसके बाद 19 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा जम्मू-कश्मीर पहुंचेगी। 30 जनवरी को श्रीनगर में भारत जोड़ो यात्रा का समापन होगा। राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी करते हुए घाटी में यात्रा निकालने के दौरान कुछ एहतियात बरतने को कहा है। राहुल गांधी का घाटी में पैदल यात्रा करना उनकी सुरक्षा के लिए सबसे बड़ी चिंता है। राहुल गांधी की सुरक्षा कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ करेगी।

मंगलवार को यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में बड़ी चूक का मामला सामने आया था। कोई अज्ञात शख्स सुरक्षा घेरे को तोड़ते हुए अंदर आया और राहुल गांधी को गले लगा लिया। सुरक्षा चूक के इस पूरे मामले पर खुद राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस की। पार्टी के संगठन महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस को उम्मीद है कि सरकार सुरक्षा को लेकर उनकी चिंताओं पर उचित कदम उठाएगी।

भारत जोड़ो यात्रा पर आतंकी हमलों की आशंका

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि जम्मू कश्मीर क्षेत्र में भारत जोड़ो यात्रा को आतंकवादी संगठनों से अधिक खतरा बना हुआ है और यूएनएससी द्वारा लिस्टिंग और प्रतिबंध, खतरों को रोकने और क्षेत्र में आतंकवादी ढांचे को खत्म करने के लिए एक प्रभावी उपकरण हैं। पिछले साल सात सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से भारत जोड़ो यात्रा शुरु हुई थी, जो 30 जनवरी को श्रीनगर में राहुल गांधी के तिरंगा फहराने के साथ समाप्त होगी जहां उन पर आतंकवादी संगठनों से खतरा बना हुआ हैं।

सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई थी- राहुल गांधी

मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा कि मेरी सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई थी। मुझे सिर्फ ये दिख रहा है कि एक इंसान था जो मुझसे मिलना चाहता था, मुझे गले लगाना चाहता था। पता नहीं आप इसे सुरक्षा चूक क्यों कह रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा में बहुत उत्साह है और ऐसे समय में ऐसा हो जाता है। ये एक आम बात है। राहुल गांधी ने कहा कि उस शख्स की जांच सुरक्षाकर्मियों ने की थी। राहुल ने कहा कि मै नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूं।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT